September 19, 2024
A.I

Genesys Launches AI-Powered Navigation Map Tailored for Indian Automotive and Mobility Sectors

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Genesys Launches AI-Powered Navigation Map Tailored for Indian Automotive and Mobility Sectors

मुंबई स्थित मैपिंग, सर्वेक्षण और भू-स्थानिक समाधान कंपनी जेनेसिस इंटरनेशनल ने सोमवार को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संचालित नेविगेशन मैप लॉन्च किया। यह मैप पूरे भारत में 83 लाख किलोमीटर की दूरी को कवर करता है। कंपनी का दावा है कि इसे खास तौर पर देश के ऑटोमोटिव और मोबिलिटी उद्योगों के लिए बनाया गया है और यह व्यक्तिगत ड्राइविंग अनुभव बनाने और लोकेशन इंटेलिजेंस प्रदान करने में मदद करेगा। इसके साथ ही, कंपनी ने कई उत्पाद भी पेश किए जो नेविगेशन मैप के आधार पर बनाए गए हैं। इनमें ऑगमेंटेड रियलिटी (AR), एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) और इंटेलिजेंट स्पीड असिस्टेंस (ISA) के साथ नेविगेशन शामिल हैं।

जेनेसिस ने एआई-संचालित नेविगेशन मैप्स लॉन्च किए

प्रेस विज्ञप्ति (एएनआई के माध्यम से) में, कंपनी ने दावा किया कि एआई-संचालित मानचित्र भारत के सबसे बड़े नौगम्य सड़क नेटवर्क को कवर करते हैं जो 83 लाख किलोमीटर तक फैला है। इसमें तीन करोड़ से अधिक पॉइंट ऑफ इंटरेस्ट (पीओआई) भी शामिल हैं। जेनेसिस ने यह भी कहा कि एआई मैप सिस्टम ड्राइवरों को सटीक और विश्वसनीय नेविगेशन तक पहुंच प्रदान करेगा।

जेनेसिस इंटरनेशनल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक साजिद मलिक ने कहा, “इंटेलिजेंट स्पीड असिस्टेंस (आईएसए) और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) जैसी सुविधाओं के साथ, हम भारतीय सड़कों पर सुरक्षा और सुविधा के लिए नए मानक स्थापित कर रहे हैं। ये प्रौद्योगिकियां ड्राइवरों को गति सीमाओं के बारे में सचेत करेंगी, यातायात संकेतों को पहचानेंगी, लेन-कीपिंग में सहायता करेंगी और अनुकूली क्रूज नियंत्रण प्रदान करेंगी।”

AI-संचालित नेविगेशन मैप्स के साथ-साथ, कंपनी ने ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाने के उद्देश्य से कई नए उत्पादों का भी अनावरण किया। पहला है ऑगमेंटेड रियलिटी के साथ नेविगेशन। यह सिस्टम वाहनों के डैशकैम और सेकेंडरी कैमरों से वास्तविक समय के डेटा को एकीकृत करता है और ड्राइवरों को सहज रूप से मार्गदर्शन करने में मदद करने के लिए AR ओवरले प्रदान करता है। इस तरह जब ड्राइवर नेविगेशन निर्देशों और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए डिस्प्ले को देखता है, तो वह आसपास के वातावरण पर नज़र रख सकता है। उत्पाद में बुद्धिमान मार्ग नियोजन की सुविधा भी है।

एक अन्य विशेषता ADAS प्रणाली है। सहायक ड्राइविंग के रूप में भी जाना जाने वाला यह उत्पाद इंटेलिजेंट स्पीड असिस्टेंस (ISA) से सक्षम है और इसमें लेन प्रस्थान चेतावनी और ट्रैफ़िक साइन पहचान जैसी सुरक्षा सुविधाएँ हैं। ISA प्रणाली सुरक्षित ड्राइविंग अनुभव बनाने के लिए गति सीमा अनुपालन भी सुनिश्चित करती है।

इसके अलावा, इसने उपयोग-आधारित बीमा (UBI) भी पेश किया, जो ड्राइवर के ड्राइविंग व्यवहार को ट्रैक कर सकता है, और दीर्घकालिक पैटर्न के आधार पर, सुरक्षित ड्राइविंग के लिए कम प्रीमियम की पेशकश कर सकता है। कंपनी ने कहा कि सुरक्षित ड्राइविंग प्रथाओं को प्रोत्साहित करके, उत्पाद ड्राइवर और बीमा प्रदाताओं दोनों के लिए लाभ प्रदान करता है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin