September 19, 2024
A.I

Gigabyte AI Top Unveiled at Computex 2024, to Enable End-to-End Local AI Training

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Gigabyte AI Top Unveiled at Computex 2024, to Enable End-to-End Local AI Training

गीगाबाइट ने AMD के Computex 2024 इवेंट के दौरान एक डिवाइस पर स्थानीय रूप से बड़े भाषा मॉडल (LLM) को प्रशिक्षित करने के लिए अपने एंड-टू-एंड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) समाधान का अनावरण किया। फुल-स्टैक AI समाधान में AI टॉप यूटिलिटीज, AI टॉप हार्डवेयर और AI टॉप ट्यूटर शामिल हैं, जो ओपन-सोर्स AI मॉडल के प्रशिक्षण के विभिन्न पहलुओं को शामिल करते हैं। AI टॉप यूटिलिटीज एक प्रशिक्षण सॉफ्टवेयर है जो कई ओपन-सोर्स AI मॉडल के लिए समर्थन करता है, जबकि AI टॉप हार्डवेयर कंपनी के AI-केंद्रित उत्पाद प्रदान करता है। AI टॉप ट्यूटर उन लोगों के लिए है जिन्हें इस समाधान का अधिकतम लाभ उठाने के तरीके को समझने में सहायता की आवश्यकता है।

गीगाबाइट एआई टॉप ऑन-डिवाइस एआई को प्रशिक्षित करने के लिए समाधान प्रदान करता है

Computex 2024 इवेंट के दौरान घोषणा करते हुए, कंपनी ने AI Top को एक सर्वव्यापी समाधान के रूप में पेश किया जिसका उद्देश्य “अपने डेस्क पर अपने खुद के AI को प्रशिक्षित करना” है। एक प्रेस विज्ञप्ति में, कंपनी ने पेशकश के विभिन्न पहलुओं को विस्तृत रूप से बताया जिसमें तीन विभाग शामिल हैं – सॉफ़्टवेयर समर्थन, हार्डवेयर समर्थन और परामर्श और तकनीकी सहायता। विशेष रूप से, यह घोषणा गीगाबाइट AI PC को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2024 में पेश किए जाने के बाद की गई है।

गीगाबाइट एआई शीर्ष उपयोगिता गीगाबाइट एआई शीर्ष उपयोगिता

गीगाबाइट एआई शीर्ष उपयोगिता
फोटो क्रेडिट: गीगाबाइट

एआई टॉप यूटिलिटी एक डिजिटल इंटरफ़ेस है जो नए वर्कफ़्लो का उपयोग करके स्थानीय एआई मॉडल प्रशिक्षण की अनुमति देता है। कंपनी का दावा है कि सॉफ़्टवेयर उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस और वास्तविक समय की प्रगति निगरानी प्रदान करता है। यह 236 बिलियन मापदंडों तक के साथ कई ओपन-सोर्स एआई मॉडल का समर्थन करता है। कंपनी का दावा है कि प्लेटफ़ॉर्म अधिक लागत प्रभावी है और क्लाउड समकक्ष की तुलना में तेज़ परिणाम दिखाता है। यह VRAM आकार की सीमाओं को पार करने के लिए सिस्टम मेमोरी और SSDs पर डेटा को भी ऑफलोड कर सकता है।

अगला है AI टॉप हार्डवेयर, जो कि कंपनी की ओर से हार्डवेयर पेशकश है। इसमें AI अनुकूलित उत्पादों की एक श्रृंखला है जो बिजली कुशल हैं और AI प्रशिक्षण कार्यभार को संभाल सकते हैं। इन हार्डवेयर समाधानों में अपग्रेड करने योग्य घटक भी शामिल हैं। इस श्रृंखला के प्राथमिक हार्डवेयर में से एक में कॉन्फ़िगर करने योग्य फॉर्म फैक्टर, मेमोरी टाइप और स्लॉट, ग्राफ़िक्स इंटरफ़ेस और बहुत कुछ के साथ AI टॉप मदरबोर्ड (TRX50) शामिल है। AI टॉप ग्राफ़िक्स कार्ड, SSD और PSU भी शामिल हैं।

इस समाधान में अंतिम पेशकश एआई टॉप ट्यूटर है। इसे “ऑन-डेस्क एआई कोचिंग” के रूप में पेश करते हुए, यह अनिवार्य रूप से कंपनी की एआई-संचालित परामर्श और तकनीकी सहायता प्रणाली है जो अंतर्दृष्टि, सेट-अप मार्गदर्शन और समस्या निवारण सहायता प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि कोचिंग सिस्टम शुरुआती और पेशेवरों दोनों को ऑन-डिवाइस एआई प्रोजेक्ट शुरू करने में सशक्त बनाएगा।

कंपनी ने गीगाबाइट एआई टॉप समाधानों की कीमत या उपलब्धता की घोषणा नहीं की है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin