September 19, 2024
A.I

Gmail for Android Will Reportedly Be Upgraded With Email Summarisation, Other Gemini-Powered Capabilities

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Gmail for Android Will Reportedly Be Upgraded With Email Summarisation, Other Gemini-Powered Capabilities

एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड ऐप के लिए जीमेल को इसके आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मॉडल जेमिनी द्वारा संचालित नई सुविधाओं के साथ अपग्रेड किए जाने की संभावना है। यह एंड्रॉइड ऐप में एक समर्पित जेमिनी बटन लाने के लिए तैयार है जो ईमेल के सारांश बनाने से परे और अधिक कार्यक्षमता प्रदान कर सकता है, जिसमें “गैर-ईमेल प्रश्नों” को संभालने की क्षमता है। ये अतिरिक्त सुविधाएँ कथित तौर पर एक अपडेट का हिस्सा हैं, जिसकी पहुँच अभी केवल सीमित उपयोगकर्ताओं के पास है और अंततः इसे सभी उपयोगकर्ताओं तक विस्तारित किया जा सकता है।

AI सुविधाओं के लिए

Android Authority की रिपोर्ट के अनुसार, ये सुविधाएँ Android ऐप के लिए Gmail के वर्शन 2024.05.26.638440827 में देखी गई थीं और कुछ फ़्लैग सक्षम करने के बाद सक्रिय हो गईं। यह अपडेट Gemini बटन के ज़रिए उल्लेखनीय AI क्षमताएँ लाता है, जो पहले से ही Workspace उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध था, लेकिन हाल ही में Android के लिए Gmail के दूसरे बीटा वर्शन पर आया है।

इसमें कथित तौर पर तीन नए त्वरित संकेत शामिल किए गए हैं: इस ईमेल का सारांश दें, अगले चरणों की सूची बनाएंऔर उत्तर सुझाएँउपर्युक्त विकल्पों में से किसी पर टैप करने से एआई चैटबॉट के साथ बातचीत शुरू हो जाती है।

प्रकाशन के अनुसार, जेमिनी बटन का उपयोग ईमेल के लिए उत्तर तैयार करने और उन्हें अलग-अलग टोन के लिए बदलने के लिए भी किया जा सकता है। यह पिछले ईमेल की सामग्री तक भी पहुँच सकता है, लेकिन “सीमित” पैमाने पर।

विशेष रूप से, Google ने कथित तौर पर Android बीटा ऐप संस्करण 2024.05.19.635289964 के लिए Gmail में Gemini बटन पेश किया है। कहा जाता है कि यह आर्काइव विकल्प से पहले शीर्ष बैनर पर एक स्टार के आकार का आइकन के रूप में दिखाई देता है।

Google संदेश पर मिथुन राशि

Google ने कथित तौर पर Google मैसेज में जेमिनी इंटीग्रेशन भी शुरू किया है। इस सुविधा को सबसे पहले Google I/O 2024 में प्रदर्शित किया गया था और यह संदेश से संबंधित कार्यों जैसे कि ड्राफ्टिंग, रीफ़्रेशिंग और उन्हें अलग-अलग टोन के साथ फिर से लिखना निष्पादित कर सकता है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ता बातचीत भी कर सकते हैं और इसे इंटरनेट से जानकारी लाने के लिए कह सकते हैं।

हालाँकि, इसका इस्तेमाल व्हाट्सएप पर ग्रुप बातचीत या ग्रुप चैट में नहीं किया जा सकता। रिपोर्ट के अनुसार, इसमें वॉयस मैसेज तक पहुँच भी नहीं है। Google ने कथित तौर पर भारत, यूके, स्विटजरलैंड और 27 यूरोपीय संघ के देशों के साथ-साथ आइसलैंड, लिकटेंस्टीन और नॉर्वे से मिलकर बने ईईए क्षेत्र को छोड़कर अधिकांश क्षेत्रों में यह सुविधा शुरू की है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin