September 19, 2024
A.I

Google Gemini to Get Spotify Integration via New Extension for AI Assistant: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Gemini to Get Spotify Integration via New Extension for AI Assistant: Report

Google Gemini जल्द ही संगीत और ऑडियोबुक स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म Spotify के साथ बातचीत करने में सक्षम हो सकता है। टेक दिग्गज ने इस साल की शुरुआत में संगत स्मार्टफ़ोन के लिए Gemini असिस्टेंट पेश किया था, लेकिन इसकी कार्यक्षमता बहुत सीमित थी। जबकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट जनरेटिव AI कार्य कर सकता था, यह अपने पूर्ववर्ती Google Assistant की तरह Google ऐप्स और थर्ड-पार्टी ऐप्स के साथ एकीकृत नहीं था। इसने तब से विभिन्न Google ऐप्स के लिए समर्थन जोड़ा है और मई में YouTube Music एक्सटेंशन भी शुरू किया है। अब, एक रिपोर्ट का दावा है कि Spotify एक्सटेंशन जल्द ही शुरू किया जा सकता है।

गूगल जेमिनी को कथित तौर पर स्पॉटिफाई एक्सटेंशन मिलेगा

Android Authority की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ऐप में Spotify एक्सटेंशन के सबूत पाए गए। ऐप टियरडाउन अभ्यास में, प्रकाशन को कोड के स्ट्रिंग मिले जो इस सुविधा के अस्तित्व को संदर्भित करते हैं। ऐसा भी प्रतीत होता है कि उपयोगकर्ता Gemini AI सहायक का उपयोग करके अपने Spotify खाते में साइन इन करने में सक्षम हो सकते हैं। विशेष रूप से, कोड Android उपकरणों के लिए Google ऐप के संस्करण 15.22.29.29.arm64 में पाया गया था।

Spotify पर खेलना शुरू किया
Spotify में साइन इन करना आवश्यक है

जैसा कि ऊपर देखा गया है, ये प्रकाशन द्वारा पाए गए कोड के स्ट्रिंग थे। दोनों उदाहरणों में, ‘रॉबिन’ शब्द को जेमिनी के लिए संदर्भित किया जाता है। Google अपने मूल AI मॉडल को तब से इस नाम से संदर्भित करता रहा है जब से इसे बार्ड के नाम से जाना जाता था। पहली स्ट्रिंग में, यह स्पष्ट रूप से “स्पॉटिफ़ाई पर खेलना शुरू करना” को संदर्भित करता है, जो संभवतः वह टेक्स्ट है जिसे उपयोगकर्ता तब देखेंगे जब AI प्रॉम्प्ट को संसाधित करेगा।

अगली पंक्ति में, “Spotify को साइन इन की आवश्यकता है” संभवतः उस स्थिति को संदर्भित करता है जब उपयोगकर्ता अपने खाते में लॉग इन नहीं होता है। वर्तमान में यह स्पष्ट नहीं है कि इसका मतलब यह है कि उपयोगकर्ताओं को Spotify ऐप खोलकर या अपने लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करके मैन्युअल रूप से खाते में लॉग इन करना होगा।

हालांकि गूगल ऐप के अंदर कोड इस बात का संकेत है कि यह फीचर विकास के चरण में है, लेकिन इस बात की संभावना कम ही है कि यह फीचर जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। ऐसा प्रतीत होता है कि तकनीकी दिग्गज फिलहाल कोड के साथ प्रारंभिक परीक्षण ही कर रहा है।

यदि प्रयास सफल होते हैं, तो Spotify एक्सटेंशन को पहले बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जाएगा, स्थिर संस्करण जारी होने से पहले। पूरी प्रक्रिया में आसानी से महीनों लग सकते हैं। हालाँकि, यह केवल अटकलें हैं, और हमें Google द्वारा आधिकारिक अपडेट प्रदान करने का इंतज़ार करना होगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin