September 19, 2024
A.I

Google Messages Reportedly Developing a Quicker Way to Have Conversations With Gemini: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Messages Reportedly Developing a Quicker Way to Have Conversations With Gemini: Report

Google मैसेज कथित तौर पर आपके लिए Gemini – कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट के साथ बातचीत करने का एक तेज़ तरीका पेश कर सकता है। जबकि मैसेजिंग ऐप में वर्तमान में एक समान कार्यक्षमता मौजूद है, इससे पहले कि आप बातचीत शुरू कर सकें, इसमें काफी कुछ क्रियाएं होती हैं। यह विकास कथित तौर पर ऐप के बीटा संस्करण में पाया गया था। इस सुविधा के साथ, Google एक नए फ़्लोटिंग एक्शन बटन (FAB) के माध्यम से प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने की सूचना देता है जो संदेश ऐप में उपलब्ध हो सकता है।

Google संदेश में मिथुन राशि FAB

एंड्रॉइड अथॉरिटी ने टिपस्टर असेंबल डिबग के साथ मिलकर रिपोर्ट की है कि जेमिनी के लिए नया FAB Google मैसेज ऐप वर्शन के APK टियरडाउन में देखा गया है। मैसेज.एंड्रॉइड_20240610_01_RC00। रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्ट चैट ऑप्शन के ऊपर एक फ्लोटिंग बटन दिखाई देता है।

मिथुन राशि मिथुन राशि FAB Google संदेश में

Google संदेश में मिथुन राशि FAB
फोटो क्रेडिट: असेंबलडिबग/एंड्रॉइड अथॉरिटी

अभी जेमिनी वार्तालाप विंडो लाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को एक नई चैट शुरू करनी होगी और फिर ‘जेमिनी’ विकल्प चुनना होगा। Google के अनुसार, यह सुविधा भारत में उपलब्ध नहीं है। FAB के विकास के साथ, यह AI चैटबॉट को लाने के लिए आवश्यक अतिरिक्त चरण को समाप्त कर सकता है। इसके बजाय, उपयोगकर्ता जेमिनी विकल्प पर टैप करने और सीधे बातचीत करने में सक्षम हो सकते हैं।

Google मैसेज के साथ जेमिनी के एकीकरण की पहली बार मार्च में रिपोर्ट की गई थी, लेकिन पिछले महीने ही इसे ज़्यादा क्षेत्रों में उपलब्ध कराया जाना शुरू हुआ। भारत, यूके, स्विटज़रलैंड और यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र (ईईए) जैसे क्षेत्रों को अपडेट से बाहर रखा गया था।

रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि यह सुविधा अभी बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं है और इसके रोलआउट टाइमलाइन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। विशेष रूप से, APK टियरडाउन में देखे गए फ़ीचर आमतौर पर केवल परीक्षण के लिए होते हैं और यह संभव है कि वे ऐप के अंतिम बिल्ड में न आएँ।

आरसीएस संदेश संपादित करें

30 मई को, Google ने Android के लिए सात नए फ़ीचर की घोषणा की, जिसमें RCS (रिच कम्युनिकेशन सर्विसेज़) संदेशों को संपादित करने की क्षमता भी शामिल है। कहा जाता है कि यह सुविधा Google मैसेज के ज़रिए उपलब्ध होगी।

गूगल ने कहा कि उपयोगकर्ता भेजे गए RCS संदेश को संपादित करने के लिए उस पर टैप करके होल्ड कर सकते हैं। शीर्ष बैनर पर एक नया संपादन आइकन प्रदर्शित किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि भेजे गए संदेशों को 15 मिनट तक संपादित किया जा सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin