September 19, 2024
A.I

Google Pixel 8, Pixel 8a Get Android AICore Update Ahead of Gemini Nano Rollout: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Pixel 8, Pixel 8a Get Android AICore Update Ahead of Gemini Nano Rollout: Report

Google Pixel 8 और Pixel 8a को Gemini Nano का उपयोग करके ऑन-डिवाइस जनरेटिव AI (GenAI) क्षमताओं के लिए समर्थन मिलने की उम्मीद है, और कंपनी ने कथित तौर पर एक सिस्टम घटक के लिए एक अपडेट जारी किया है जो कार्यक्षमता को मैन्युअल रूप से सक्षम करने की अनुमति देता है। Gemini Nano वर्तमान में कुछ स्मार्टफ़ोन पर समर्थित है, जिसमें कंपनी का फ़्लैगशिप Pixel 8 Pro और Samsung Galaxy S24 सीरीज़ शामिल है जिसे इस साल की शुरुआत में अनावरण किया गया था। Google ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि Pixel 8 और Pixel 8a ऑन-डिवाइस GenAI सुविधाओं के लिए Gemini Nano समर्थन भी प्रदान करेंगे।

Google Pixel 8, Pixel 8a को हिडन टॉगल के साथ AICore अपडेट मिला

Pixel 8 और Pixel 8a के लिए नवीनतम AICore APK के टियरडाउन में, Android Authority ने दो टॉगल देखे हैं जो डेवलपर विकल्प मेनू में दिखाई देने की उम्मीद है। पहला विकल्प, AICore Persistent सक्षम करेंडिवाइस की मेमोरी का एक हिस्सा समर्पित करेगा ताकि यह लगातार चल सके।

इस बीच, डिवाइस पर GenAI सुविधाएँ सक्षम करें टॉगल उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन पर GenAI सुविधाओं को सक्षम या अक्षम करने देगा। टॉगल के विवरण में कहा गया है कि यह AI सुविधाओं को नियंत्रित करेगा जो AICore द्वारा संचालित हैं और Google के Gemini AI मॉडल का उपयोग करते हैं।

Pixel 8 पर AICore टॉगल, Pixel 8a को डिफ़ॉल्ट रूप से अक्षम किया जा सकता है

प्रकाशन के अनुसार, Pixel 8 और Pixel 8a पर Gemini Nano को डेवलपर विकल्प मेनू के माध्यम से सक्षम करने की आवश्यकता हो सकती है। हालाँकि Google इन सुविधाओं की घोषणा Pixel Feature Drop के माध्यम से कर सकता है, लेकिन यह अभी स्पष्ट नहीं है कि नए खोजे गए टॉगल को सेटिंग ऐप के दूसरे हिस्से में ले जाया जाएगा या नहीं।

टियरडाउन से यह भी पता चलता है कि पिक्सल स्मार्टफोन पर ये सेटिंग एक बार एक्टिवेट होने के बाद कहां पर होंगी। इन हैंडसेट पर सेटिंग ऐप खोलने के बाद, यूज़र को नेविगेट करना होगा डेवलपर विकल्प > AICore सेटिंग्स और दोनों को सक्षम करें डिवाइस पर GenAI सुविधाएँ सक्षम करें और AICore Persistent सक्षम करें टॉगल.

दूसरी ओर, Pixel 8 और Pixel 8a पर टॉगल को सक्षम करने से कुछ (यदि सभी नहीं) Gemini Nano-संचालित सुविधाएँ सक्षम होनी चाहिए जैसे कि Write for Me, Pixel Recorder में सारांशित करें और Gboard के लिए स्मार्ट रिप्लाई। Pixel 8 और Pixel 8a पर देखे गए नए टॉगल से पता चलता है कि Pixel 8 सीरीज़ (Pixel 8 Pro सहित) के मालिक भी इन सुविधाओं को बंद करने में सक्षम होने चाहिए, अगर वे अपने स्मार्टफ़ोन पर AI सुविधाएँ नहीं चाहते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin