September 19, 2024
A.I

Google Pixel 9 Series Tipped to Arrive With an AI Call Notes Feature and Redesigned Panorama Mode

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Pixel 9 Series Tipped to Arrive With an AI Call Notes Feature and Redesigned Panorama Mode

Google Pixel 9 सीरीज़ को 13 अगस्त को टेक दिग्गज के आगामी इवेंट में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इस सीरीज़ में Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold मॉडल शामिल होने की अफवाह है। लॉन्च से पहले, एक नए लीक में दावा किया गया है कि स्मार्टफोन एक नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर के साथ आ सकते हैं जिसे AI कॉल नोट्स कहा जाता है। कहा जाता है कि यह फीचर कॉल को रिकॉर्ड और ट्रांसक्राइब करता है और इसका टेक्स्ट सारांश दिखाता है।

Google Pixel 9 सीरीज़ को मिल सकता है AI कॉल नोट्स फीचर

टिप्स्टर और सॉफ्टवेयर इंजीनियर डायलन रसेल ने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट में दावा किया कि आने वाली पिक्सल 9 सीरीज़ में AI कॉल नोट्स फीचर मिल सकता है। हालांकि टिप्स्टर ने फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी, लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह कॉल रिकॉर्ड और ट्रांसक्राइब करने में सक्षम होगा।

पिछले साल, Google ने Pixel 8 सीरीज़ के साथ रिकॉर्डर ऐप के लिए AI सारांश नामक एक फीचर जोड़ा था। यह फीचर ऑडियो फ़ाइलों को प्रोसेस करने और उनका टेक्स्ट ट्रांसक्रिप्शन शेयर करने के लिए जेमिनी नैनो AI मॉडल का उपयोग करता है। अगर AI कॉल नोट्स वाकई Pixel 9 सीरीज़ पर आ रहा है, तो इसके लिए इसी तरह की तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हालांकि, फीचर के बारे में कोई विवरण साझा नहीं किया गया जैसे कि प्रोसेसिंग और टेक्स्ट जेनरेशन के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला AI मॉडल, क्या टेक्स्ट जेनरेशन लाइव होगा या यूजर के कॉल हैंग होने के कुछ मिनट बाद होगा और क्या दूसरी तरफ मौजूद व्यक्ति को कॉल रिकॉर्ड होने और ट्रांसक्राइब होने के बारे में सूचित किया जाएगा। विशेष रूप से, टिपस्टर ने यह भी दावा किया कि कैमरे में पैनोरमा मोड को भी नया डिज़ाइन मिलेगा।

पिछली रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Pixel 9 के बेस मॉडल में 6.3 इंच का डिस्प्ले हो सकता है, जबकि Pixel 9 Pro और 9 Pro XL में 6.3 इंच और 6.8 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। Pixel 9 Pro Fold के कवर स्क्रीन पर 6.3 इंच का डिस्प्ले और मेन स्क्रीन पर 8 इंच का डिस्प्ले होने की अफवाह है। सभी स्मार्टफोन Tensor G4 चिपसेट से लैस हो सकते हैं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin