September 19, 2024
A.I

Google Pixel 9 to Feature Creative Assistant App for Custom AI Sticker, Emoji Generation: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Pixel 9 to Feature Creative Assistant App for Custom AI Sticker, Emoji Generation: Report

Google Pixel 9 को कथित तौर पर एक नया ऐप मिलेगा जो उपयोगकर्ताओं को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का उपयोग करके कस्टम स्टिकर बनाने देगा। यह सुविधा Google के आगामी स्मार्टफ़ोन पर क्रिएटिव असिस्टेंट नामक एक नए ऐप के सौजन्य से उपलब्ध हो सकती है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह विकास के अधीन है। इस कदम से, Google को Apple के Genmoji के साथ प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है, जो एक समान AI स्टिकर जनरेशन फीचर है जिसे इस महीने की शुरुआत में कंपनी के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 कीनोट में iOS 18 अपडेट में आने वाले फीचर के रूप में अनावरण किया गया था।

Google Pixel 9 पर AI स्टिकर

Android Authority की रिपोर्ट में कहा गया है कि Google एक क्रिएटिव असिस्टेंट ऐप विकसित कर रहा है, जिसे इस साल के अंत में Pixel 9 सीरीज़ के साथ लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा है कि यह AI क्षमताएँ लेकर आएगा, जिससे उपयोगकर्ता कस्टम स्टिकर बना सकेंगे। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि यह इमोजी के साथ भी यही कार्यक्षमता प्रदान कर सकता है।

नए क्रिएटिव असिस्टेंट ऐप को पिक्सल-एक्सक्लूसिव बताया जा रहा है और इसका उल्लेख कथित तौर पर टेंसर चिप में टीपीयू से संबंधित बाइनरी में देखा गया था। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि इसे Google मार्कअप ऐप में संदर्भित किया गया है जिसे एंड्रॉइड 15 बीटा 3 के साथ जारी किया गया था।

ऐप का पैकेज नाम कथित तौर पर “com.google.android.apps.pixel.creativeassistant” होगा। रिपोर्ट के अनुसार, मार्कअप ऐप में एक नया “रीमिक्स” विकल्प दिखाई देगा, जिसके बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह जनरेटिव AI का उपयोग करके स्टिकर जनरेशन कार्यक्षमता प्रदान करेगा। इस स्टिकर को फिर स्क्रीनशॉट या इमेज में जोड़ा जा सकता है।

Google Pixel 9 XL के स्पेसिफिकेशन (अफवाह)

Google की कथित Pixel 9 सीरीज़ में तीन मॉडल शामिल किए जाने की संभावना है – Google Pixel 9, Pixel 9 Pro और नया Pixel 9 XL। तीनों ही स्मार्टफोन Tensor G4 SoC द्वारा संचालित होने की संभावना है और इनमें AI क्षमताएं हो सकती हैं। Pixel 9 XL को बिल्कुल नया हैंडसेट कहा जा रहा है जिसे हाल ही में गीकबेंच पर देखा गया था।

लिस्टिंग के अनुसार, इसमें 16GB रैम, आर्म आर्किटेक्चर पर आधारित “कोमोडो” मदरबोर्ड और “शेड_पिक्सल” गवर्नर होने का अनुमान है। लिस्टिंग से पता चलता है कि Google Pixel 9 XL को सिंगल-कोर टेस्टिंग में 1,950 पॉइंट और मल्टी-कोर टेस्टिंग में 4,655 पॉइंट मिले हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एंड्रॉइड 15 बीटा 3 को बेहतर पासकी सपोर्ट के साथ Google द्वारा अपडेट किया गया क्योंकि अपडेट प्लेटफ़ॉर्म स्थिरता तक पहुँच गया है


क्रिप्टो प्राइस इंडिया: बिटकॉइन 65,000 डॉलर पर चढ़ा, अधिकांश क्रिप्टोकरेंसी ने छोटे लेकिन उल्लेखनीय लाभ दर्ज किए



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin