September 19, 2024
A.I

Google Threat Intelligence With Gemini AI Capabilities Introduced for Cybersecurity Professionals

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google Threat Intelligence With Gemini AI Capabilities Introduced for Cybersecurity Professionals

गूगल ने मंगलवार को अपना नवीनतम साइबर सुरक्षा-केंद्रित खतरा पहचान और विश्लेषण उत्पाद गूगल थ्रेट इंटेलिजेंस पेश किया। प्रौद्योगिकी दिग्गज इस उत्पाद को गूगल क्लाउड सिक्योरिटी पोर्टफोलियो के हिस्से के रूप में पेश कर रहा है, और कहा कि यह साइबर सुरक्षा पेशेवरों को वैश्विक खतरों की बेहतर दृश्यता प्राप्त करने में सहायता करेगा। खतरा खुफिया प्लेटफॉर्म कंपनी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मॉडल जेमिनी की क्षमताओं का लाभ उठाएगा। कंपनी की सुरक्षा-केंद्रित सहायक कंपनियों में से दो मैंडिएंट और वायरसटोटल भी प्लेटफॉर्म के बारे में अपनी जानकारी प्रदान करेंगी।

इस प्लैटफ़ॉर्म को सैन फ़्रांसिस्को में RCA सम्मेलन में पेश किया गया था। अपने ब्लॉग पर घोषणा के बारे में पोस्ट करते हुए, Google ने कहा, “Google Threat Intelligence में Gemini को Threat Intelligence में शामिल किया गया है, जो हमारा AI-संचालित एजेंट है जो हमारे ख़तरे की खुफिया जानकारी के विशाल भंडार में संवादात्मक खोज प्रदान करता है, जिससे ग्राहक पहले से कहीं ज़्यादा तेज़ी से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और ख़तरों से खुद को बचा सकते हैं।”

साइबर सुरक्षा पेशेवरों के लिए खतरों की दृश्यता सबसे बड़ी चिंताओं में से एक है, क्योंकि इसके लिए परिदृश्य के व्यापक दृष्टिकोण के साथ-साथ कच्चे डेटा को इकट्ठा करने, इसे संसाधित करने और इसे कार्रवाई योग्य जानकारी में बदलने के लिए थकाऊ समय की आवश्यकता होती है, तकनीकी दिग्गज ने बताया। Google Threat Intelligence ने अपनी पेशकश के साथ दोनों समस्याओं को हल करने का दावा किया। इसने कहा कि कंपनी के पास हर दिन 100 मिलियन फ़िशिंग प्रयासों से चार बिलियन डिवाइस और 1.5 बिलियन ईमेल खातों की सुरक्षा करने से लेकर खतरे की बहुत बड़ी जानकारी है। इसके साथ ही, घटना प्रतिक्रिया में विशेषज्ञता रखने वाली एक शोध-आधारित साइबर सुरक्षा फर्म मैंडिएंट भी उत्पाद के लिए अपनी अंतर्दृष्टि प्रदान करेगी। वायरसटोटल, जो Google की सहायक कंपनी क्रॉनिकल सिक्योरिटी के स्वामित्व में है, अपने क्राउडसोर्स्ड मैलवेयर डेटाबेस को साझा करेगी।

इस प्लैटफ़ॉर्म को Google के Gemini 1.5 Pro AI मॉडल से भी सहायता मिलेगी, जो एक संवादात्मक चैटबॉट के रूप में कार्य करेगा और प्लैटफ़ॉर्म के डेटाबेस से डेटा और जानकारी को क्यूरेट करने में मदद करेगा। पोस्ट में कहा गया है, “ग्राहकों के पास अब सेकंड में बड़े डेटा सेट को संघनित करने, संदिग्ध फ़ाइलों का त्वरित विश्लेषण करने और चुनौतीपूर्ण मैनुअल ख़तरा खुफिया कार्यों को सरल बनाने की क्षमता है।” AI मैलवेयर को रिवर्स इंजीनियरिंग करने में भी सक्षम है। अपनी क्षमताओं पर प्रकाश डालते हुए, टेक दिग्गज ने दावा किया कि Gemini एक ही प्रयास में WannaCry के लिए मैलवेयर फ़ाइल के पूरे डीकंपाइल किए गए कोड को प्रोसेस करने में सक्षम था, जहाँ किलस्विच के पूरे विश्लेषण और पहचान में 34 सेकंड लगे।

Google Threat Intelligence, Google Cloud Security के पोर्टफोलियो के एक भाग के रूप में उपलब्ध है, जिसमें Google Security Operations, Mandiant Consulting, Security Command Center Enterprise और Chrome Enterprise भी शामिल हैं। प्लेटफ़ॉर्म पर आने में रुचि रखने वाले संगठन कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin