September 19, 2024
A.I

Google’s Circle to Search to Reportedly Get Text-to-Speech Functionality and More Features

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google’s Circle to Search to Reportedly Get Text-to-Speech Functionality and More Features

एक रिपोर्ट के अनुसार, Google अपने AI-संचालित सर्किल टू सर्च में टेक्स्ट-टू-स्पीच कार्यक्षमता सहित और भी सुविधाएँ ला सकता है। जनवरी में पहली बार घोषित किया गया विज़ुअल लुकअप फ़ीचर उपयोगकर्ताओं को इशारों के माध्यम से अपनी स्क्रीन पर किसी ऑब्जेक्ट को घेरने, टैप करने या हाइलाइट करने और वेब पर उसे खोजने की अनुमति देता है। 14 मई को अपने डेवलपर सम्मेलन में Google ने इसके लिए एक अपडेट की घोषणा की, जिसमें गणित-समाधान क्षमताओं के साथ फ़ीचर को सुसज्जित किया गया। अब एक नई रिपोर्ट बताती है कि जल्द ही और भी अधिक क्षमताएँ आ सकती हैं, जिसमें तीन सुविधाएँ काम कर रही हैं।

एक रिपोर्ट में, एंड्रॉइड अथॉरिटी ने टिपस्टर असेंबलडिबग के साथ मिलकर खुलासा किया कि सर्किल टू सर्च फीचर जल्द ही स्क्रीन के चुनिंदा हिस्से को जोर से पढ़ सकता है। कथित तौर पर यह खोज Google बीटा ऐप v15.20.36.29 के APK टियरडाउन को अंजाम देने पर की गई थी। यह सर्किल टू सर्च में आने वाली संभावित टेक्स्ट-टू-स्पीच क्षमताओं का संकेत देता है। रिपोर्ट बताती है कि दो अन्य सुविधाएँ – लिसन और सेलेक्ट ऑल भी पेश की जा सकती हैं।

यह भी बताया गया कि ‘सुनो’ और ‘सभी का चयन करें’ दोनों सुविधाओं को गूगल लेंस से अपनाया जा सकता है, जहां सुनो सुविधा हाइलाइट किए गए टेक्स्ट को जोर से पढ़ती है, जबकि ‘टेक्स्ट का चयन करें’ विकल्प छवि में मौजूद टेक्स्ट को हाइलाइट कर सकता है या कैमरे के व्यूफाइंडर में दिखाई दे सकता है।

रिपोर्ट में यह भी सुझाव दिया गया है कि खोज करने के लिए स्क्रीन के किसी क्षेत्र का चयन करने पर उपयोगकर्ताओं के लिए ‘सेव’ विकल्प उपलब्ध हो सकता है। इस विकल्प का उपयोग करने से कथित तौर पर डिवाइस के गैलरी ऐप के बजाय Google ऐप पर ‘अपलोड की गई छवियों’ संग्रह में सहेजे गए टैब में स्क्रीनशॉट सहेजा जाएगा, जो आमतौर पर Google फ़ोटो होता है।

सैद्धांतिक रूप से, सभी फीचर जो बताए जा रहे हैं, वे हाल ही में सर्किल टू सर्च में पेश किए गए फीचर में योगदान दे सकते हैं। शुरुआत में यह केवल सैमसंग गैलेक्सी एस24 सीरीज पर उपलब्ध था, लेकिन पिछले कुछ महीनों में इसने अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन में भी अपनी जगह बना ली है।

अपनी शुरुआत के बाद से, इस सुविधा को इसकी क्षमताओं को बढ़ाने के उद्देश्य से कई नए अपडेट प्राप्त हुए हैं। उनमें से एक सबसे खास है एक विशेष उपकरण जो छात्रों को चरण-दर-चरण निर्देशों के साथ गणित और भौतिकी की समस्याओं को हल करने की अनुमति देता है। यह LearnLM का उपयोग करता है, जो हाल ही में पेश किया गया AI लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) का परिवार है जो सीखने के लिए तैयार है, जिसे Google के Gemini LLM पर बनाया गया है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin