September 19, 2024
A.I

Google’s Gemini AI Is Said to Bring a Reply Suggestion Feature to the Gmail app on Android: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google’s Gemini AI Is Said to Bring a Reply Suggestion Feature to the Gmail app on Android: Report

गूगल अपने जेमिनी एडवांस्ड सब्सक्राइबर्स के लिए एक फीचर पर काम कर रहा है, जिनके पास जेमिनी अल्ट्रा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मॉडल और अन्य बंडल फीचर तक पहुंच है। एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड ऐप के लिए जीमेल में एआई टूल अब इनबॉक्स में ईमेल के लिए उत्तर सुझाने में सक्षम होगा ताकि उपयोगकर्ताओं को सभी ईमेल पढ़ने और उनके उत्तरों को ड्राफ्ट करने से बचाया जा सके। कहा जाता है कि यह सुविधा विकास के अधीन है, लेकिन जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू होने की उम्मीद है।

टिपस्टर AssembleDebug के सहयोग से PiunikaWeb की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह सुविधा Gmail ऐप में छिपी हुई पाई गई। जब कोई उपयोगकर्ता ऐप पर कोई ईमेल खोलता है और टेक्स्ट फ़ील्ड खोलने के लिए उत्तर विकल्प पर क्लिक करता है, तो बॉक्स के ठीक ऊपर एक नया पैनल खुलता है। “जेमिनी से उत्तर सुझाव” लेबल वाला यह पैनल कस्टम उत्तर दिखाता है जो ईमेल में मौजूद सामग्री पर आधारित प्रतीत होता है।

उत्तर सुझाव piunikaweb मिथुन उत्तर सुझाव

जेमिनी एआई की उत्तर सुझाव सुविधा
फोटो क्रेडिट: पियुनिकावेब

प्रकाशन द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के आधार पर, ऐसा लगता है कि उत्तर जनरेटिव AI की पूरी सीमा का उपयोग नहीं करते हैं, क्योंकि जेमिनी के वेब इंटरफ़ेस पर ईमेल साझा करने से अधिक विस्तृत प्रतिक्रिया बनती है। हालाँकि, इससे समय की बचत होती है क्योंकि रिपोर्ट के अनुसार सुझाव अपने आप ही सबसे ऊपर दिखाई देते हैं। किसी सुझाव पर क्लिक करने पर, यह टेक्स्ट फ़ील्ड में कॉपी हो जाता है, और फिर इसे या तो सीधे भेजा जा सकता है या बेहतर स्पष्टता के लिए संपादित किया जा सकता है।

फरवरी में, Google ने Google Workspace ऐप में Gemini Ultra को एकीकृत करने की घोषणा की, जिससे उपयोगकर्ता Google One AI प्रीमियम प्लान के माध्यम से Gmail, Docs, Slides, Sheets और Meet में Gemini Advanced के साथ AI सुविधाओं तक पहुँच सकते हैं। Google Advanced के लिए मासिक सदस्यता मूल्य भारत में 1,950 रुपये प्रति माह निर्धारित किया गया है, जबकि अमेरिका में इसकी कीमत 19.99 डॉलर प्रति माह है। टेक दिग्गज वर्तमान में एक प्रमोशनल ऑफर भी चला रहा है जहाँ उपयोगकर्ता इसे बिना किसी शुल्क के दो महीने तक आज़मा सकते हैं।

जेमिनी अल्ट्रा और गूगल वर्कस्पेस ऐप्स के साथ एकीकरण के साथ, यह योजना गूगल फोटोज, गूगल ड्राइव और जीमेल के साथ-साथ अन्य गूगल वन प्रीमियम लाभों के लिए 2टीबी स्टोरेज भी प्रदान करती है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin