September 19, 2024
A.I

Google’s Gemini Assistant Could Soon Play Music From Third-Party Apps: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google’s Gemini Assistant Could Soon Play Music From Third-Party Apps: Report

Google ने इस साल की शुरुआत में अपने मूल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट को Android ऑपरेटिंग सिस्टम में ऑन-डिवाइस वॉयस असिस्टेंट के रूप में जोड़ा था। इस सुविधा ने उपयोगकर्ताओं को स्मार्टफोन के लिए डिफ़ॉल्ट असिस्टेंट के रूप में Google Assistant को Gemini से बदलने का विकल्प दिया। हालाँकि, AI चैटबॉट का उपयोग करने में कुछ कमियाँ थीं क्योंकि यह अपने समकक्ष की तरह अलार्म सेट नहीं कर सकता, रिमाइंडर नहीं जोड़ सकता या ऐप लॉन्च नहीं कर सकता। अब एक नई रिपोर्ट में पाया गया है कि टेक दिग्गज जल्द ही इसमें एक साधारण वॉयस कमांड के साथ संगीत चलाने की क्षमता जोड़ सकता है।

PiunikaWeb की रिपोर्ट (AssembleDebug के माध्यम से) द्वारा Android के लिए Gemini ऐप के सेटिंग विकल्पों में इस नए फीचर को देखा गया। साझा किए गए स्क्रीनशॉट के आधार पर, एक नया विकल्प Android के लिए Gemini ऐप के सेटिंग विकल्पों में देखा गया। मिथुन सेटिंग्सनीचे से दूसरे विकल्प में अब एक संगीत विकल्प जिसमें “संगीत चलाने के लिए पसंदीदा सेवाएँ चुनें” का वर्णन है। एक अन्य स्क्रीनशॉट दिखाता है कि विकल्प के भीतर, एक अन्य शीर्षक कहता है “अपना डिफ़ॉल्ट मीडिया प्रदाता चुनें”।

स्क्रीनशॉट के आधार पर, दूसरा सेटिंग पेज फिलहाल खाली है। रिपोर्ट में यह उल्लेख नहीं किया गया है कि ऐप के नवीनतम संस्करण या बीटा बिल्ड में कोड के भीतर नई सेटिंग देखी गई थी या नहीं, लेकिन इसने हाइलाइट किया कि यह कार्यक्षमता वर्तमान में उपयोग के लिए उपलब्ध नहीं है। यह सुविधा किसी भी थर्ड-पार्टी ऐप को नहीं दिखाती है जिसे जेमिनी असिस्टेंट से जोड़ा जा सकता है। हालाँकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सुविधा भविष्य के अपडेट में लॉन्च की जा सकती है।

यह स्पष्ट नहीं है कि यह सुविधा कैसे काम करेगी, लेकिन Google Assistant के संदर्भ में, यह वॉयस कमांड के आधार पर Spotify या YouTube Music से संगीत चलाने में सक्षम होना चाहिए। जेमिनी एक गाना पहचानने की सुविधा भी दे सकता है जहाँ कोई उपयोगकर्ता AI से कहीं बज रहे संगीत या किसी के गुनगुनाने वाले संगीत को सुनने के लिए कहता है ताकि उसका नाम पहचाना जा सके और उसे संगीत स्ट्रीमिंग ऐप के माध्यम से चलाया जा सके। हालाँकि, इसमें कोई प्लेलिस्ट निर्माण सुविधा होने की संभावना नहीं है।

इस साल की शुरुआत में, एक रिपोर्ट में बताया गया था कि Google, Google Assistant-संचालित हेडफ़ोन में Gemini को जोड़ने पर काम कर रहा है। इससे पहनने योग्य डिवाइस Gemini को वॉयस असिस्टेंट के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे और उन स्मार्टफ़ोन से कनेक्ट हो सकेंगे जो AI चैटबॉट को असिस्टेंट के रूप में चला रहे हैं। वर्तमान में, स्मार्टफ़ोन पर Gemini होने के बावजूद, ये डिवाइस संकेत मिलने पर Google Assistant का उपयोग करते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

सैमसंग गैलेक्सी S24 FE पर काम चल रहा है; इस साल के अंत में हो सकता है लॉन्च


बिटकॉइन, ईथर ने बीटीसी हॉल्टिंग के बाद मामूली मूल्य वृद्धि दर्ज की, अधिकांश ऑल्टकॉइन में लाभ देखा गया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin