September 20, 2024
A.I

Google’s Magic Editor, Other AI-Powered Editing Features Reportedly Arriving on Older Pixel Devices

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Google’s Magic Editor, Other AI-Powered Editing Features Reportedly Arriving on Older Pixel Devices

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, Google Pixel 8 लाइनअप के एक्सक्लूसिव AI-पावर्ड एडिटिंग फीचर अब पुराने Pixel स्मार्टफोन पर भी आने वाले हैं, जैसा कि वादा किया गया था। पिछले महीने, माउंटेन व्यू-आधारित टेक दिग्गज ने घोषणा की थी कि वह मैजिक एडिटर जैसे AI फीचर उपलब्ध कराएगा, जो कि इसके फ्लैगशिप Pixel 8 सीरीज़ का मुख्य आकर्षण था, जो 15 मई से सभी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। अब, कथित तौर पर रोलआउट शुरू हो गया है, हालांकि कुछ बाधाओं के साथ।

Google Pixel सबरेडिट में, पुराने Pixel डिवाइस के उपयोगकर्ताओं ने AI-संचालित मैजिक एडिटर फ़ीचर के आने की सूचना दी। Pixel 6 और Pixel 7 जैसे स्मार्टफ़ोन, जिन्हें शुरू में ये सुविधाएँ नहीं मिली थीं, अब उन्हें मिलना शुरू हो गए हैं। पेश किए जा रहे प्राथमिक फ़ीचर में से एक मैजिक एडिटर है। सबसे पहले Google Pixel 8 के साथ घोषित किया गया, यह उपयोगकर्ताओं को उनकी तस्वीरों को फिर से कल्पना करने और यहां तक ​​कि उनके विशिष्ट भागों को बदलने में मदद करने के लिए जनरेटिव AI का लाभ उठाता है, जैसे कि विषय को फिर से बदलना या पृष्ठभूमि या आकाश को बदलना।

9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार, पुराने पिक्सेल डिवाइसों पर आने वाले फीचर्स में मैजिक एडिटर, फोटो अनब्लर, मैजिक इरेज़र, पोर्ट्रेट ब्लर, स्काई सजेशन, सिनेमैटिक फोटो, पोर्ट्रेट लाइट और बहुत कुछ शामिल हैं।

इनमें से कुछ सुविधाएँ पहले भी पिक्सेल उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध थीं, लेकिन उन्हें Google One सदस्यता के तहत बंद रखा गया था। जैसा कि वादा किया गया था, Google का कहना है कि ये सुविधाएँ Google फ़ोटो के माध्यम से सभी पिक्सेल मालिकों के लिए उपयोग करने के लिए निःशुल्क होंगी। इसके अलावा, पिक्सेल टैबलेट के मालिक भी समान सुविधाएँ प्राप्त करने के पात्र होंगे। कंपनी का कहना है कि सुविधाओं की उपलब्धता डिवाइस के अनुसार अलग-अलग हो सकती है।

गूगल की शुरुआती घोषणा में अन्य एंड्रॉयड स्मार्टफोन और आईफोन में भी एआई-पावर्ड एडिटिंग फीचर लाने का वादा शामिल था, लेकिन एक शर्त के साथ। इन डिवाइस पर, उपयोगकर्ताओं को शुरू में प्रति माह 10 मैजिक एडिटर सेव मिलेंगे, और यदि वे उस सीमा से आगे जाना चाहते हैं, तो उन्हें या तो पिक्सेल डिवाइस पर स्विच करना होगा या प्रीमियम गूगल वन सब्सक्रिप्शन लेना होगा, जिसकी कीमत $9.99 (लगभग 830 रुपये) प्रति माह से शुरू होती है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin