September 19, 2024
A.I

iOS 18 Tipped to Introduce AI Features Including Safari Browsing Assistant, Encrypted Visual Search

  • August 18, 2024
  • 1 min read
iOS 18 Tipped to Introduce AI Features Including Safari Browsing Assistant, Encrypted Visual Search

iOS 18 का अनावरण WWDC 2024 में 10 जून को होने की उम्मीद है, जो कि Apple द्वारा iPhone मॉडल के लिए अपना अगला प्रमुख सॉफ़्टवेयर अपडेट जारी करने से कुछ महीने पहले होगा। हालाँकि कंपनी ने अभी तक iOS 18 से संबंधित कोई विवरण नहीं दिया है, लेकिन Apple के सर्वर पर बैकएंड कोड के विश्लेषण से पता चला है कि कंपनी दो नए AI फ़ीचर पर काम कर रही है जो आगामी अपडेट के साथ आ सकते हैं। इनमें Safari के लिए AI-संचालित ‘ब्राउज़िंग असिस्टेंट’ शामिल है जो Apple के ब्राउज़र को प्रतिस्पर्धी एप्लिकेशन के बराबर ला सकता है।

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में डेवलपर निकोलस अल्वारेज़ (@nicolas09F9) ने बताया कि उन्हें एप्पल के बैकएंड कोड पर दो फीचर के संदर्भ मिले हैं। पहला – सफारी ब्राउज़िंग असिस्टेंट – जो जेनरेटिव एआई असिस्टेंट जैसा लगता है जो वेब पेजों का विश्लेषण और सारांश बनाने में सक्षम है, जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट एज पर कोपायलट या आर्क ब्राउज़र।

डेवलपर द्वारा स्पॉट किया गया दूसरा फीचर एन्क्रिप्टेड विज़ुअल सर्च कहलाता है, जो कि स्पॉटलाइट द्वारा पहले से ही पेश किया जाने वाला फीचर है, जैसा कि डेवलपर ने बताया है। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि iOS 18 में विज़ुअल लुक अप फीचर का अधिक उन्नत (और सुरक्षित) संस्करण शामिल होगा या नहीं, जो कैमरा रोल इमेज में पौधों, पालतू जानवरों की नस्लों और स्थलों की स्वचालित रूप से पहचान कर सकता है।

अल्वारेज़ बताते हैं कि ये दोनों सुविधाएँ एक ओब्लिवियस HTTP गेटवे (एन्क्रिप्टेड HTTP संदेशों को अग्रेषित करने के लिए एक गोपनीयता प्रोटोकॉल) का उपयोग करेंगी जो कंपनी को एक ही आईपी पते से आने वाले कई अनुरोधों की पहचान करने से रोकेगी। डेवलपर ने पहले अनुमान लगाया था कि Apple अपने iCloud प्राइवेट रिले फीचर का उपयोग करेगा, जिसके लिए iCloud+ या Apple One की मासिक सदस्यता की आवश्यकता होती है।

Apple ने अभी तक इन कथित AI फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं दी है, जो कि iPhone मॉडल के लिए अपने आगामी ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट में आने की उम्मीद है। उम्मीद है कि कंपनी 10 जून से शुरू होने वाले WWDC 2024 में विभिन्न Apple उत्पादों के लिए macOS 15 और अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट के साथ iOS 18 का अनावरण करेगी, और हम कुछ महीनों में WWDC कीनोट इवेंट के दौरान इन AI फीचर्स के बारे में अधिक जानने की उम्मीद कर सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

यूबीसॉफ्ट, ईविल एम्पायर ने द रॉग प्रिंस ऑफ पर्शिया की घोषणा की, जो 14 मई को अर्ली एक्सेस में आएगा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin