September 19, 2024
A.I

Iyo One Earbuds With Integrated Generative AI-Powered Chatbots Opens for Pre-Order

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Iyo One Earbuds With Integrated Generative AI-Powered Chatbots Opens for Pre-Order

Iyo One ईयरबड्स पहनने योग्य फॉर्म फैक्टर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को लागू करने की चुनौती को स्वीकार करने वाले नवीनतम दावेदार के रूप में उभरे हैं। यह कैलिफ़ोर्निया स्थित स्टार्टअप Iyo का दूसरा ऑडियो डिवाइस होगा और पहला ऐसा डिवाइस होगा जिसका लक्ष्य AI चैटबॉट को अपने भीतर एकीकृत करना है। हालाँकि, कंपनी इसे केवल एक AI डिवाइस के रूप में पेश नहीं कर रही है, क्योंकि Iyo One संगीत और पॉडकास्ट सुनने के लिए एक स्टैंडअलोन डिवाइस के रूप में भी काम कर सकता है। वर्तमान में, ईयरबड्स प्री-ऑर्डर के लिए खुले हैं और कंपनी की वेबसाइट पर बताया गया है कि लॉन्च होने के बाद इसे वैश्विक स्तर पर शिप किया जाएगा।

Iyo One ईयरबड्स प्री-ऑर्डर विवरण

Iyo के अनुसार, ईयरबड्स के दो वेरिएंट हैं – 16GB इनबिल्ट स्टोरेज वाला वाई-फाई-ओनली वर्जन और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज वाला वाई-फाई + LTE वर्जन। हालांकि डिवाइस की सही कीमत का उल्लेख नहीं किया गया है, लेकिन कंपनी का कहना है कि वाई-फाई-ओनली वर्जन की कीमत लगभग $599 (लगभग 49,800 रुपये) होने की उम्मीद है जबकि वाई-फाई + LTE मॉडल की कीमत $699 (लगभग 58,100 रुपये) होने की उम्मीद है। Iyo One ईयरबड्स तीन कलर ऑप्शन ओशन, पोलर और नाइट में उपलब्ध होंगे।

ऑर्डर रिजर्व करने के लिए लोगों को वाई-फाई-ओनली वेरिएंट के लिए $59 (लगभग 4,900 रुपये) और वाई-फाई + एलटीई वेरिएंट के लिए $69 (लगभग 5,700 रुपये) का भुगतान करना होगा। ऑर्डर प्री-बुक करने वालों को मुफ़्त शिपिंग मिलेगी। प्री-बुकिंग की राशि भी डिवाइस की कीमत में जाएगी। कंपनी की वेबसाइट पर प्री-बुकिंग की जा सकती है।

Iyo One ईयरबड्स के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

वेबसाइट फिलहाल Iyo One इयरफ़ोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में ज़्यादा जानकारी साझा नहीं करती है। हालाँकि, यह बताया गया है कि Iyo One 4nm क्वाड-कोर CPU से लैस होगा। PC-Tablet की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि यह क्वालकॉम का S5 Gen 3 चिपसेट होगा, जो एक AI-सक्षम प्रोसेसर है। इयरफ़ोन को पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग भी मिलती है।

इयरफ़ोन के दो वैरिएंट हैं – 1GB LPDDR4 रैम के साथ 16GB इनबिल्ट स्टोरेज और 2GB LPDDR4 रैम के साथ 32GB इनबिल्ट स्टोरेज। Iyo One इयरबड्स 2.4GHz और 5GHz दोनों वाई-फाई बैंड को सपोर्ट करते हैं और LTE वैरिएंट 4G को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा, इयरबड्स में ब्लूटूथ और GPS क्षमताएं भी हैं।

फीचर्स की बात करें तो, स्टार्टअप का दावा है कि Iyo One में प्राइवेट वॉयस इनपुट की सुविधा होगी, जो संभवतः स्वतंत्र AI-संचालित चैटबॉट सपोर्ट का उल्लेख करने का उसका तरीका है। Iyo का दावा है कि ये चैटबॉट ईमेल, संदेश, फ़ोन कॉल, नेविगेशन, म्यूज़िक प्लेबैक और बहुत कुछ पढ़ने और भेजने में सहायता कर सकेंगे। इयरबड्स में एक इमर्सिव ऑडियो अनुभव के लिए बिल्ट-इन हेड ट्रैकिंग के साथ आने का भी दावा किया गया है। इसके अतिरिक्त, यह “उपस्थिति” और “विसर्जन” मोड को भी संदर्भित करता है, जो संभवतः सक्रिय शोर रद्दीकरण (ANC) और पारदर्शिता मोड का सुझाव देता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

यूट्यूब ने थर्ड-पार्टी एड ब्लॉकर्स पर शिकंजा कसते हुए वीडियो को स्वचालित रूप से अंत तक छोड़ दिया: रिपोर्ट


लेनोवो लेनोवो लीजन गो हैंडहेल्ड गेमिंग डिवाइस का ‘लाइट’ संस्करण तैयार कर रहा है: रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin