September 19, 2024
A.I

LinkedIn Introduces New AI-Powered Features to Assist Professionals in Job Search

  • August 18, 2024
  • 1 min read
LinkedIn Introduces New AI-Powered Features to Assist Professionals in Job Search

लिंक्डइन कई नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर शुरू कर रहा है जो प्लेटफॉर्म पर जॉब सर्च और पर्सनलाइज्ड लर्निंग में यूजर्स की मदद करेंगे। गुरुवार को घोषित इन AI-पावर्ड फीचर में एक जॉबसीकर कोच शामिल है जो टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से यूजर्स के लिए सही जॉब की तलाश कर सकता है, रिज्यूमे और एप्लिकेशन की समीक्षा करने के लिए एक टूल, एक चैटबॉट जो कवर लेटर बनाने में इंटरेक्टिव रूप से सहायता कर सकता है और पेशेवर सलाह लेने में मदद कर सकता है। ये फीचर फिलहाल प्लेटफॉर्म के प्रीमियम यूजर्स के लिए वैश्विक स्तर पर रोल आउट किए जा रहे हैं।

लिंक्डइन ने नए एआई फीचर्स पेश किए

न्यूज़रूम पोस्ट में, लिंक्डइन ने एक नए फीचर की घोषणा की जिसे प्लेटफ़ॉर्म के AI-संचालित जॉब एक्सपीरियंस के अंतर्गत रखा गया है। वर्तमान में, यह केवल अंग्रेज़ी में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी ने कहा कि भविष्य में यह उपयोगकर्ता फ़ीडबैक के आधार पर और भी सुधार जोड़ेगी।

AI-संचालित जॉबसीकर कोच, जो एक एकीकृत चैटबॉट है, को जोड़ा जा रहा है। चैटबॉट सरल टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर नौकरियों की खोज कर सकता है। उदाहरण के लिए, उपयोगकर्ता टाइप कर सकते हैं, “मेरे नेटवर्क में साइबर सुरक्षा में मुझे नौकरी खोजें” या “मुझे बेंगलुरु में UI/UX डिज़ाइनर की नौकरी खोजें जो कम से कम 10 लाख रुपये प्रति वर्ष का भुगतान करती हो,” और AI अपने डेटाबेस को देखकर उपयोगी सुझाव देगा। उपयोगकर्ता खोज परिणामों में अलग दिखने के तरीकों को लागू करने के लिए भी इसका उपयोग कर सकते हैं।

लिंक्डइन एक ऐसा टूल भी जोड़ रहा है जो उपयोगकर्ताओं के आवेदनों और रिज्यूमे की समीक्षा कर सकता है और उन्हें अलग दिखने में मदद कर सकता है। एआई रचनात्मक प्रतिक्रिया और व्यक्तिगत सुझाव प्रदान करेगा जिसे विशिष्ट नौकरी पदों के अनुरूप बनाया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, यह टूल कवर लेटर को बेहतर बनाने में भी सहायता करेगा, क्योंकि यह सिफारिशें प्रदान करता है जिन्हें मैन्युअल रूप से समीक्षा और संपादित किया जा सकता है।

प्लेटफ़ॉर्म पेशेवरों को सलाह पाने और नए कौशल सीखने में मदद करने के लिए कुछ उपकरण भी जोड़ रहा है। विशेषज्ञ सलाह एक नई सुविधा है जहाँ लिंक्डइन प्रीमियम उपयोगकर्ता व्यवसाय के नेताओं और प्रशिक्षकों से व्यक्तिगत सलाह प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी ने दावा किया कि इन AI बॉट्स को असली विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है।

अंत में, एक व्यक्तिगत कोचिंग सुविधा उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर नए पाठ्यक्रम लेने में मदद करेगी। वे सामग्री सारांश, कुछ विषयों पर स्पष्टीकरण या वास्तविक समय की जानकारी और उदाहरण मांग सकेंगे। हालाँकि लिंक्डइन ने उपयोगकर्ताओं के लिए यह सुविधा शुरू कर दी है, लेकिन इसे सभी के लिए दृश्यमान होने में कुछ दिन लग सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin