September 19, 2024
A.I

Microsoft Delays Release of AI-Powered Recall, Will First Be Tested With Windows Insiders

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Microsoft Delays Release of AI-Powered Recall, Will First Be Tested With Windows Insiders

माइक्रोसॉफ्ट अपने रिकॉल फीचर को जारी करने में देरी कर रहा है, और यह 18 जून को पहले कोपायलट+ पीसी के बाजार में आने पर उपलब्ध नहीं होगा। टेक दिग्गज ने पिछले महीने माइक्रोसॉफ्ट सरफेस और एआई इवेंट में रिकॉल, एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर पेश किया था जो समय-समय पर कैप्चर किए गए स्नैपशॉट का उपयोग करके डिवाइस पर उपयोगकर्ता के इतिहास को ट्रैक करता है और दिखाता है। हालाँकि, सुरक्षा कमजोरियों और ऑप्ट-इन सिस्टम की कमी के कारण इस फीचर को ऑनलाइन समुदायों से आलोचना का सामना करना पड़ा। पिछले हफ्ते, कंपनी ने मुद्दों को संबोधित करने के लिए कई सुधारों की घोषणा की।

एआई-संचालित रिकॉल में देरी हो रही है

रिकॉल में किए गए सुधारों के बारे में पिछले हफ़्ते के ब्लॉग पोस्ट में अपडेट जोड़ते हुए, माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि इस सुविधा को सीधे कोपायलट+ पीसी वाले सभी उपयोगकर्ताओं को भेजने के बजाय, अब इसे आने वाले हफ़्तों में विंडोज इनसाइडर प्रोग्राम (WIP) में पहले पूर्वावलोकन किया जाएगा। सार्वजनिक बीटा परीक्षण और फ़ीडबैक को शामिल करने के बाद, यह सुविधा सभी कोपायलट+ पीसी पर पूर्वावलोकन मोड में जारी की जाएगी।

“हम रिकॉल के लिए रिलीज़ मॉडल को समायोजित कर रहे हैं ताकि विंडोज इनसाइडर समुदाय की विशेषज्ञता का लाभ उठाया जा सके ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अनुभव गुणवत्ता और सुरक्षा के लिए हमारे उच्च मानकों को पूरा करता है। यह निर्णय सभी ग्राहकों के लिए एक विश्वसनीय, सुरक्षित और मजबूत अनुभव प्रदान करने और सभी कोपायलट+ पीसी उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधा उपलब्ध कराने से पहले अतिरिक्त प्रतिक्रिया प्राप्त करने की हमारी प्रतिबद्धता में निहित है,” माइक्रोसॉफ्ट ने कहा।

विशेष रूप से, विंडोज निर्माता ने इस सुविधा की आलोचना को संबोधित किया और इस सुविधा के काम करने के तरीके में कई बदलाव किए। AI-संचालित रिकॉल को पूरी तरह से ऑप्ट-इन बनाया गया था, जिसमें स्क्रीन पर सक्रिय होने से पहले उपयोगकर्ता की सहमति की स्पष्ट रूप से आवश्यकता होती है। इस सुविधा को विंडोज हैलो सुरक्षा सुविधा के साथ भी एकीकृत किया गया था, जिसके लिए बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण या एक अलग पिन कोड की आवश्यकता होती है। इसके अतिरिक्त, टेक दिग्गज ने कहा कि डिवाइस को टाइमलाइन देखने और रिकॉल में खोज करने के लिए “उपस्थिति का प्रमाण” की आवश्यकता होगी।

इसके अलावा, फीचर के सर्च इंडेक्स डेटाबेस में एन्क्रिप्शन की दूसरी परत भी जोड़ी जा रही है ताकि इसे बुरे लोगों से बचाया जा सके। हालाँकि, अब ऐसा लगता है कि Microsoft इसे वैश्विक स्तर पर जारी करने से पहले WIP समुदाय के भीतर इस फीचर का परीक्षण करने के लिए अधिक समय लेना चाहता है। द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिकॉल फीचर को गुप्त रूप से विकसित किया गया था और सरफेस इवेंट में घोषणा किए जाने से पहले इसका सार्वजनिक रूप से परीक्षण नहीं किया गया था। कंपनी इस कदम से अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश कर रही है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

वनप्लस नॉर्ड सीई 4 लाइट का डिज़ाइन लीक हुई लाइव इमेज में देखा गया; गीकबेंच लिस्टिंग से स्नैपड्रैगन 695 SoC के संकेत मिले



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin