September 19, 2024
A.I

Microsoft Surface Pro, Surface Laptop Introduced As Company’s First Copilot+ PCs: Price, Features

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Microsoft Surface Pro, Surface Laptop Introduced As Company’s First Copilot+ PCs: Price, Features

माइक्रोसॉफ्ट ने सोमवार (20 मई) को अपने सरफेस और विंडोज एआई इवेंट में उपभोक्ताओं के लिए नए सरफेस प्रो (11वां संस्करण) और सरफेस लैपटॉप (7वां संस्करण) का अनावरण किया। ये डिवाइस टेक दिग्गज के बिजनेस-केंद्रित सरफेस प्रो 10 और सरफेस लैपटॉप 6 के बाद आए हैं जिन्हें इस साल मार्च में पेश किया गया था। उपभोक्ता-केंद्रित डिवाइस कंपनी के पहले कोपायलट+ पीसी भी बन गए हैं, क्योंकि विंडोज निर्माता ने उनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) क्षमताओं को एकीकृत किया है। विशेष रूप से, ये पीसी क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन एक्स सीरीज़ चिपसेट द्वारा संचालित हैं, न कि बिजनेस-केंद्रित सरफेस डिवाइस में देखे जाने वाले इंटेल कोर अल्ट्रा चिपसेट द्वारा।

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 11 और सरफेस लैपटॉप 7 की कीमत और उपलब्धता

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो 11 की शुरुआती कीमत 999 डॉलर (करीब 83,000 रुपये) है, जिसमें 16 जीबी रैम और 256 जीबी एसएसडी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ एलसीडी डिस्प्ले है। यह वेरिएंट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एक्स प्लस चिपसेट से लैस है।

इसी तरह, माइक्रोसॉफ्ट सरफेस लैपटॉप 7 की कीमत भी 999 डॉलर (करीब 83,000 रुपये) से शुरू होती है, जिसमें 13.8 इंच डिस्प्ले वाला वेरिएंट है, जिसमें स्नैपड्रैगन एक्स प्लस चिपसेट, 16 जीबी रैम और 256 जीबी एसएसडी इनबिल्ट स्टोरेज है। दोनों डिवाइस ब्लैक, ड्यून, प्लेटिनम और सैफायर कलर में उपलब्ध होंगे।

दोनों सरफेस डिवाइस 18 जून से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। इच्छुक लोग अभी माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो, सरफेस लैपटॉप की विशिष्टताएं

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस प्रो (11वां संस्करण) एक 2-इन-1 पीसी है जिसमें 13 इंच का डिस्प्ले है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ एलसीडी और OLED दोनों स्क्रीन के विकल्प हैं। यह स्नैपड्रैगन एक्स प्लस और एलीट चिपसेट से लैस है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह सरफेस प्रो की पिछली पीढ़ी की तुलना में 90 प्रतिशत तेज़ है।

डिवाइस क्वालकॉम हेक्सागन एनपीयू द्वारा संचालित हैं जो प्रति सेकंड 40 ट्रिलियन से अधिक ऑपरेशन (TOPS) करने में सक्षम हैं। सरफेस प्रो 32GB तक LPDDR5X रैम और 1TB तक जनरेशन 4 SSD इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है।

सरफेस प्रो पर वीडियो और ऑडियो कॉलिंग को भी 114-डिग्री अल्ट्रावाइड 1440p सेंसर के साथ फ्रंट-फेसिंग वेबकैम के साथ अपग्रेड किया गया है। वेबकैम AI-पावर्ड विंडोज स्टूडियो इफेक्ट्स को सपोर्ट करता है। स्पेसबार के बगल में एक समर्पित कोपायलट बटन भी है।

सरफेस प्रो में एक फ्लेक्स कीबोर्ड भी है जिसे डिवाइस से अलग किया जा सकता है, एक 165-डिग्री हिंज वाला किकस्टैंड, एक कस्टमाइज़ेबल हैप्टिक टचपैड और एक एकीकृत पेन स्टोरेज है। यह 65W तक की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

इस बीच, नया सरफेस लैपटॉप (7वां संस्करण) 13.5-इंच और 15-इंच के दो डिस्प्ले वेरिएंट में आता है। दोनों ही टच सपोर्ट वाले IPS LCD पैनल हैं और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 द्वारा संरक्षित हैं। वे 120Hz रिफ्रेश रेट, HDR सपोर्ट और डॉल्बी विजन IQ प्रदान करते हैं।

सरफेस प्रो की तरह ही, सरफेस लैपटॉप भी स्नैपड्रैगन एक्स प्लस और एलीट चिपसेट से लैस है, जो 64 जीबी तक LPDDR5X रैम और 1TB जेन 4 SSD इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। यह नए NPU के साथ भी आता है। बाकी स्पेसिफिकेशन बिजनेस-केंद्रित सरफेस लैपटॉप 6 के समान हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin