September 19, 2024
A.I

Noise Luna Ring Gets AI-Powered Wellness Coach and Other Features With Latest Update

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Noise Luna Ring Gets AI-Powered Wellness Coach and Other Features With Latest Update

भारतीय स्मार्ट वियरेबल्स ब्रांड Noise ने मंगलवार (21 मई) को अपने लूना रिंग के लिए कई नए फीचर्स की घोषणा की। लूना रिंग कंपनी की पहली वियरेबल स्मार्ट रिंग है जिसे जुलाई 2023 में लॉन्च किया जाएगा। इसमें स्किन टेम्परेचर सेंसर, 3-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर और इन्फ्रारेड फोटोप्लेथिस्मोग्राफी (PPG) सेंसर हैं जो इसके स्वास्थ्य निगरानी कार्यों को पूरा करते हैं। अपने नवीनतम अपडेट के साथ, Noise Luna Ring में और भी अधिक फीचर्स मिलते हैं जो Luna AI नामक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) वेलनेस कोच द्वारा समर्थित हैं।

नॉइज़ लूना रिंग एआई विशेषताएं

नॉइज़ का कहना है कि नए AI-संचालित फ़ीचर लूना रिंग को “व्यक्तिगत रूप से हर समय स्वास्थ्य साथी” बनाते हैं। अपडेट के साथ, लूना रिंग का उपयोग अब AI-संचालित कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि के साथ फिटनेस मेट्रिक्स को ट्रैक करने के लिए किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि लूना रिंग नींद की आदतों, स्वास्थ्य लक्ष्यों, गतिविधि के स्तर और नींद के पैटर्न को सीखकर अनुरूप सुझाव प्रदान करती है। कंपनी का दावा है कि AI फ़ीचर को 20 मिलियन उपयोगकर्ताओं के एल्गोरिदम और अनाम डेटा पर प्रशिक्षित किया गया है, जबकि वेलनेस विशेषज्ञों की अंतर्दृष्टि को भी शामिल किया गया है। अपडेट की तीन मुख्य विशेषताएं इस प्रकार हैं:

1. कुछ भी पूछें – इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता फिटनेस डेटा के आधार पर व्यक्तिगत सिफारिशें प्राप्त कर सकते हैं और साथ ही एआई-संचालित वेलनेस कोच लूना एआई से अपने प्रश्नों के उत्तर भी प्राप्त कर सकते हैं।

2. शारीरिक अंतर्दृष्टि – यह शरीर की लय और संकेतों के बारे में गहन जानकारी प्रदान करता है, जिससे पहनने वाले को अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद मिलती है, साथ ही व्यक्तिगत सुझाव भी मिलते हैं।

3. व्यक्तिगत कोच और पोषण विशेषज्ञ – लूना एआई फिटनेस लक्ष्यों के आधार पर प्रशिक्षण दिनचर्या को अनुकूलित करता है। यह बायो-मार्कर का उपयोग करके पोषण संबंधी सिफारिशें भी प्रदान करता है।

एआई-संचालित वेलनेस कोच और अन्य अपडेट की घोषणा करते हुए, नॉइज़ के सह-संस्थापक अमित खत्री ने कहा, “हम वैश्विक स्तर पर स्मार्ट रिंग्स में पहली बार एआई एकीकरण लाने के लिए उत्साहित हैं। स्मार्ट रिंग्स को हाल ही में नवीनतम फॉर्म फैक्टर के रूप में पेश किया गया था, और एआई की भूमिका उनकी पूरी क्षमता को अनलॉक करने में एक गेम चेंजर साबित हो रही है।”

नॉइज़ का कहना है कि AI-संचालित अंतर्दृष्टि और अन्य सुविधाएँ वर्तमान में बीटा में शुरू की जा रही हैं, जिसका अर्थ है कि वे अगले कुछ हफ़्तों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकती हैं। लूना रिंग की कीमत 21,999 रुपये है और यह सात आकारों में उपलब्ध है। इसे ब्रांड की वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin