September 19, 2024
A.I

Nothing Phone 3 to Launch Next Year as CEO Carl Pei Focuses on Personalised AI

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Nothing Phone 3 to Launch Next Year as CEO Carl Pei Focuses on Personalised AI

सीईओ कार्ल पेई ने बुधवार को कहा कि नथिंग फोन 3 अगले साल तक नहीं आ सकता है क्योंकि कंपनी गतिशील और व्यक्तिगत एआई अनुभव बनाने पर ध्यान केंद्रित करती है जिसे उपकरणों के भीतर एकीकृत किया जाएगा। यह कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किए जाने के कुछ ही दिनों बाद आया है जो पिछले साल के नथिंग फोन 2 के उत्तराधिकारी के लिए एक टीज़र प्रतीत होता है, लेकिन यह अफवाह सीएमएफ फोन 1 के लिए भी हो सकता है। कंपनी ने एक छोटा डेमो भी साझा किया कि भविष्य के नथिंग स्मार्टफोन पर एक एकीकृत एआई चैटबॉट कैसे काम करेगा।

नथिंग फोन 3 अगले साल तक टल सकता है

एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, पेई ने इस बात पर प्रकाश डाला कि नथिंग “उपभोक्ता एआई रेस” में अपनी टोपी फेंक रहा है, जिसका अर्थ है कि कंपनी अपने उपकरणों के लिए इन-हाउस एआई सुविधाएँ बनाने के लिए सैमसंग, गूगल और ओप्पो की श्रेणी में शामिल होगी। वीडियो के दौरान, उन्होंने यह भी कहा, “अगले साल फोन 3 के साथ इनमें से कुछ सुविधाएँ आने की उम्मीद है।”

यह वाक्यविन्यास थोड़ा भ्रमित करने वाला है क्योंकि इसे या तो फ़ोन 3 अगले साल लॉन्च किया जाएगा या ये सुविधाएँ सबसे पहले फ़ोन 3 में अगले साल आएंगी। पूरे 5 मिनट के वीडियो में फ़ोन 3 का यही एकमात्र उल्लेख था। हालाँकि, AI पर दिए गए ज़ोर और AI-एकीकृत अनुभव बनाने के आधार पर, यह संभावना है कि स्मार्टफ़ोन इन सुविधाओं के साथ आएगा।

AI साथी को कुछ भी नहीं चिढ़ाता

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि “स्मार्टफोन निकट भविष्य में मुख्य उपभोक्ता एआई फॉर्म फैक्टर बने रहेंगे,” पेई ने कहा कि कंपनी पिछले दो महीनों से एआई इंटरैक्शन को डिजाइन और प्रोटोटाइप कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि उपयोगी सुविधाएँ बनाने के लिए हार्डवेयर और एआई का सही एकीकरण महत्वपूर्ण है, और नथिंग ने अब तक जो कुछ बनाया है उसका एक छोटा सा डेमो साझा किया।

वीडियो में नथिंग ने दावा किया है कि वह एक ऐसा AI डिज़ाइन कर रहा है जो पूरे डिवाइस में काम करेगा। इसे AI साथी कहते हुए, स्मार्टफोन निर्माता ने दिखाया कि AI फोन की ऑनबोर्डिंग स्क्रीन पर ही दिखाई देता है और उपयोगकर्ता से कई सवाल पूछता है।

कुछ भी नहीं कहता कि ये उत्तर उपयोगकर्ता की ज़रूरतों के आधार पर AI को निजीकृत करने में मदद करेंगे। गतिशील और प्रासंगिक जानकारी प्रदर्शित करने वाले कई चौकोर विजेट जैसे बॉक्स के साथ एक नया होम स्क्रीन इंटरफ़ेस भी दिखाया गया। कंपनी के अनुसार, इसे भी AI द्वारा क्यूरेट किया जा रहा है।

पेई ने यह भी कहा कि स्मार्टफ़ोन के लिए मज़ेदार अनुभव बनाना ऐप्स द्वारा अन्य ऐप्स के साथ डेटा साझा न करने से सीमित है, और दावा किया कि फ़ोन का भविष्य एक “पोस्ट-ऐप दुनिया” है। डेमो में भी इसका टीज़र दिखाया गया था। एक होम स्क्रीन लेआउट में, AI साथी ने स्क्रीन के निचले आधे हिस्से पर कब्जा कर लिया और विजेट ने ऊपरी आधे हिस्से पर कब्जा कर लिया। नथिंग ने कहा कि यह AI में प्रोएक्टिव जैसी क्षमताओं को जोड़ने के तरीके खोज रहा है, जिसे होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन, ग्लिफ़ इंटरफ़ेस और यहाँ तक कि इसके इयरफ़ोन के माध्यम से भी एक्सेस किया जा सकता है।

वीडियो के आधार पर, ऐसा प्रतीत होता है कि नथिंग एक ऑन-डिवाइस AI चैटबॉट को एकीकृत करने का प्रयास कर रहा है, जिसे इन-हाउस स्मॉल लैंग्वेज मॉडल (SLM) द्वारा संचालित किया जा सकता है। वर्चुअल असिस्टेंट के रूप में काम करते हुए, इसे अतिरिक्त AI क्षमताएँ मिल सकती हैं जैसे कि वास्तविक समय में मौखिक प्रतिक्रियाएँ, होम स्क्रीन लेआउट को कस्टमाइज़ करने और बदलने की पहुँच, और डिवाइस में अधिक कार्यों को प्रबंधित करने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप्स से जानकारी प्राप्त करना। हालाँकि, यह केवल हमारी अटकलें हैं और हम AI साथी की विशेषताओं का पता तब लगाएँगे जब नथिंग आधिकारिक घोषणा करेगी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin