September 19, 2024
A.I

OnePlus Buds Update Could Add Ability to Toggle AI-Powered Call Summarisation Feature: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OnePlus Buds Update Could Add Ability to Toggle AI-Powered Call Summarisation Feature: Report

वनप्लस बड्स – कंपनी के ट्रूली वायरलेस स्टीरियो (TWS) इयरफ़ोन लाइनअप – को जल्द ही नई कार्यक्षमता के साथ अपडेट किया जा सकता है, जो कंपनी द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को अपनाने के सौजन्य से है, एक रिपोर्ट के अनुसार। उपयोगकर्ता कथित तौर पर अपने TWS ईयरबड्स के माध्यम से AI-संचालित कॉल सारांश को टॉगल करने में सक्षम होंगे। कथित तौर पर इसे डिवाइस के साथी ऐप के APK टियरडाउन के दौरान देखा गया था। इस सुविधा के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यह फ़ोन कॉल पर व्यस्त रहने के दौरान सुविधा को तेज़ी से एक्सेस करने में मदद करेगी।

वनप्लस बड्स पर AI कॉल सारांश

एंड्रॉइड अथॉरिटी और एक्स (पूर्व में ट्विटर उपयोगकर्ता @AssembleDebug) ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए वनप्लस बड्स ऐप संस्करण 14.8.2 के एपीके टियरडाउन के बाद इस सुविधा की खोज की। प्रकाशन ने कथित सुविधा के लिए उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस को सक्षम किया है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उपयोगकर्ताओं को ईयरबड्स के माध्यम से कॉल सारांश शुरू या समाप्त करने की अनुमति देता है।

एआई कॉल सारांश एंड्रॉइड प्राधिकरण एआई कॉल सारांश वनप्लस बड्स के माध्यम से

वनप्लस बड्स के माध्यम से एआई कॉल सारांश
फोटो क्रेडिट: एंड्रॉइड अथॉरिटी/असेम्बलडिबग

प्रकाशन द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि इस फीचर को ‘AI कॉल असिस्टेंट’ नाम दिया जा सकता है। उपयोगकर्ता वनप्लस बड्स के स्टेम को तीन बार दबाकर इसे चालू कर सकते हैं। हालाँकि, रिपोर्ट के अनुसार, केवल वनप्लस हैंडसेट जो AI सारांश फ़ंक्शन का समर्थन करते हैं, वे TWS ईयरबड्स का उपयोग करके इसे नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, यदि स्मार्टफोन सुपर पावर सेविंग मोड, मेडिटेशन मोड या बच्चों के स्पेस में है, तो AI कॉल समराइजेशन उपलब्ध नहीं होगा। उपयोगकर्ता कॉल समराइजेशन को सक्षम कर सकेंगे, ताकि बातचीत के बारे में मुख्य जानकारी देख सकें, जिसमें समय और स्थान शामिल है, तब भी जब उनका फोन पास में न हो।

वनप्लस ने पिछले कुछ महीनों में अपने स्मार्टफोन के लिए कई उल्लेखनीय फीचर्स पेश करते हुए AI बैंडवैगन पर छलांग लगाई है। अपने नवीनतम वनप्लस नॉर्ड 4 के साथ, कंपनी ने AI इरेज़र 2.0, AI स्मार्ट कटआउट 2.0 और AI क्लियर फेस जैसे कैमरा-केंद्रित एडिशन के साथ-साथ AI स्पीक, रिकॉर्डिंग सारांश और AI लिंक बूस्ट सहित अन्य AI टूलबॉक्स फीचर्स भी पेश किए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, AI कॉल समराइजेशन फीचर को वनप्लस बड्स 3 के लिए रोल आउट किया जा सकता है – कंपनी के नवीनतम TWS ईयरबड्स जो फरवरी में लॉन्च हुए थे। यह स्पष्ट नहीं है कि यह फीचर पुराने मॉडल के लिए भी पेश किया जाएगा या नहीं। चूंकि यह फीचर APK टियरडाउन के दौरान देखा गया था, इसलिए यह ऐप के पब्लिक वर्जन में आ भी सकता है और नहीं भी।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin