September 19, 2024
A.I

OnePlus Nord 4 Series Gets Three New AI Features via an AI Toolkit: Details

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OnePlus Nord 4 Series Gets Three New AI Features via an AI Toolkit: Details

वनप्लस नॉर्ड 4 और वनप्लस नॉर्ड सीई 4 लाइट 5जी को 10 अगस्त को नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर मिले। कंपनी ने इन स्मार्टफोन के लिए तीन नए एआई फीचर की घोषणा की, जिन्हें एआई टूलकिट के जरिए एकीकृत किया जा रहा है। यह टूलकिट साइडबार में मौजूद होगा, लेकिन ये फीचर तभी दिखाई देंगे, जब इनके इस्तेमाल की शर्तें पूरी हो जाएंगी। उदाहरण के लिए, एआई स्पीक फीचर तभी दिखाई देगा, जब कोई वेबपेज पर बहुत सारा टेक्स्ट मौजूद होगा।

वनप्लस नॉर्ड 4 सीरीज़ को मिले AI फीचर्स

इन AI फीचर्स को OnePlus Nord 4 के साथ शिप किए जाने की उम्मीद थी, जिसे जुलाई में लॉन्च किया गया था। हालाँकि, AI फीचर्स में देरी हुई, और कंपनी ने आखिरकार उन्हें जोड़ दिया है। इसके अलावा, OnePlus Nord CE4 Lite 5G में भी ये फीचर्स मिलेंगे, लेकिन केवल भारत में।

कंपनी ने एक सामुदायिक पोस्ट में कहा कि नॉर्ड सीई 4 लाइट के केवल भारतीय उपयोगकर्ता ही एआई सुविधा का उपयोग कर पाएंगे, जबकि यूरोप, भारत, एशिया-प्रशांत, मध्य पूर्व, अफ्रीका, दक्षिण एशिया, रूस और लैटिन अमेरिका में नॉर्ड 4 उपयोगकर्ता इन सुविधाओं का उपयोग कर पाएंगे।

फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले AI स्पीक है, जो एक टेक्स्ट-टू-स्पीच (TTS) फीचर है जो किसी भी पेज को एक निश्चित मात्रा में टेक्स्ट के साथ जोर से पढ़ सकता है। यह ब्राउज़र के साथ-साथ उच्च टेक्स्ट वॉल्यूम वाले कुछ ऐप्स में भी काम करता है, लेकिन यह कुछ सोशल मीडिया ऐप्स में काम नहीं कर सकता है। उपयोगकर्ता पुरुष और महिला आवाज़ों के बीच चयन कर सकते हैं, किसी हिस्से को फिर से चला सकते हैं, वाक्यों को छोड़ सकते हैं और स्क्रीन पर दिखाई देने वाली निचली शीट के माध्यम से प्लेबैक गति को भी समायोजित कर सकते हैं। पढ़ने योग्य टेक्स्ट भी उसी इंटरफ़ेस में अलग से दिखाई देता है।

दूसरा फीचर AI सारांश है। जैसा कि हमने Google और Samsung के साथ देखा है, सारांश सुविधा अनिवार्य रूप से एक बड़े दस्तावेज़ या वेबपेज का टेक्स्ट सारांश उत्पन्न करती है। वनप्लस उपयोगकर्ताओं को नोट्स ऐप में उत्पन्न सारांश को कॉपी, शेयर या सेव करने की अनुमति देता है। इसे फ़ाइल डॉक में भी रखा जा सकता है।

अंत में, आखिरी AI फीचर AI राइटर है। यह एक AI-संचालित टेक्स्ट-जनरेटिंग टूल है जो निबंध, ईमेल, टेक्स्ट मैसेज, समीक्षा और यहां तक ​​कि कहानियां भी लिख सकता है। यह फीचर टेक्स्ट फील्ड के अंदर सक्रिय हो जाएगा। जेनरेट किए गए टेक्स्ट की टोनैलिटी को नियंत्रित करने का विकल्प है। इसके अलावा, उपयोगकर्ता ऑन-स्क्रीन इमेज के आधार पर टेक्स्ट भी जेनरेट कर सकते हैं।

इन सुविधाओं का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को सबसे पहले स्क्रीन पहचान सक्षम करनी होगी। यह पर जाकर किया जा सकता है सेटिंग्स > पहुंच एवं सुविधावैकल्पिक रूप से, पहली बार इस सुविधा का उपयोग करते समय, यह स्क्रीन पहचान को सक्षम करने के लिए सहमति मांगने वाला एक संकेत दिखाएगा।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin