September 19, 2024
A.I

OnePlus Reportedly Working on AI-Powered Voice Recording Summary Feature

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OnePlus Reportedly Working on AI-Powered Voice Recording Summary Feature

वनप्लस कथित तौर पर एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को वॉयस रिकॉर्डिंग से टेक्स्ट सारांश बनाने की अनुमति देगा। यह फीचर ऑक्सीजन ओएस के नवीनतम संस्करण में देखा गया था, जो एंड्रॉइड के लिए कंपनी की कस्टम स्किन है। कहा जाता है कि यह कई ऑडियो प्रारूपों का समर्थन करता है। यह सुविधा वर्तमान में दिखाई नहीं दे रही है और बीटा प्रोग्राम में भाग लेने वाले लोग इसका परीक्षण नहीं कर पाएंगे। दिलचस्प बात यह है कि भारत का उल्लेख उन देशों में किया गया था जहाँ यह सुविधा कोड की एक स्ट्रिंग में सबसे पहले लॉन्च हो सकती है।

वनप्लस को कथित तौर पर एआई वॉयस रिकॉर्डिंग सारांश सुविधा मिलेगी

Android Authority ने Oxygen OS 14.1 पर अंडर-डेवलपमेंट फीचर को देखा। यह फीचर फिलहाल इनेबल नहीं है और पब्लिकेशन ने कंपनी के सॉफ्टवेयर के टियरडाउन के दौरान इसकी खोज की। कहा जा रहा है कि स्मार्टफोन निर्माता एक साउंड रिकॉर्डर पर काम कर रहा है जो AI समराइज़र फीचर का उपयोग करता है जिसे कंपनी ने इस साल की शुरुआत में पेश किया था और वनप्लस 12 और वनप्लस ओपन पर देखा गया था।

कोड की स्ट्रिंग्स भी कथित फीचर के बारे में कुछ सुराग देती हैं। उदाहरण के लिए, AI वॉयस रिकॉर्डिंग सारांश सुविधा स्ट्रिंग “convert_error_format” के अनुसार MP3, AMR, AWB, AAC और WAV सहित कई ऑडियो फ़ाइल फ़ॉर्मेट का समर्थन करेगी।

प्रकाशन द्वारा खोजे गए स्ट्रिंग्स के अनुसार, रिकॉर्डिंग का फ़ाइल आकार 500MB से छोटा होना चाहिए, और रिकॉर्डिंग की लंबाई पांच घंटे से कम होनी चाहिए ताकि यह सुविधा काम कर सके। इसके अतिरिक्त, ऐसा प्रतीत होता है कि बहुत छोटी वॉयस रिकॉर्डिंग का उपयोग सारांश बनाने के लिए नहीं किया जाएगा।

इसके अलावा, कोड की स्ट्रिंग्स इस बात पर प्रकाश डालती हैं कि उपयोगकर्ता द्वारा एक साथ आरंभ किए जा सकने वाले सारांश निर्माण कार्यों की संख्या की एक सीमा होगी। एक दैनिक सीमा भी है, जिसका विवरण वर्तमान में अज्ञात है। इन मानदंडों का मतलब यह हो सकता है कि इन सुविधाओं के लिए सर्वर-स्तर की सीमा है। उन्हें सशुल्क सदस्यता स्तर के साथ भी पेश किया जा सकता है।

प्रकाशन ने एंड्रॉइड 15 डेवलपर प्रीव्यू 2 पर फीचर का वर्णन करने वाले कोड के स्ट्रिंग भी खोजे। इन स्ट्रिंग्स ने फीचर के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी, लेकिन उन जगहों के बारे में बताया जहां इसे सबसे पहले लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार कथित तौर पर तीन भाषाओं का उल्लेख किया गया है – चीनी, हिंदी और अंग्रेजी – जो बताता है कि AI वॉयस रिकॉर्डिंग सारांश सुविधा सबसे पहले चीन, भारत और अमेरिका में आ सकती है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin