September 19, 2024
A.I

OpenAI Creates Safety and Security Committee as It Begins Testing Its Next Major AI Model

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OpenAI Creates Safety and Security Committee as It Begins Testing Its Next Major AI Model

ओपनएआई ने मंगलवार को कंपनी की परियोजनाओं और संचालन में किए गए सुरक्षा और सुरक्षा उपायों की देखरेख के लिए एक नई समिति के गठन की घोषणा की। सुरक्षा और सुरक्षा समिति में चुनिंदा बोर्ड सदस्य शामिल हैं और इसे सैन फ्रांसिस्को स्थित एआई फर्म की प्रक्रियाओं और सुरक्षा उपायों का मूल्यांकन और आगे विकास करने का काम सौंपा गया है। नई समिति का गठन तब किया गया जब ओपनएआई ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) मॉडल की अगली पीढ़ी का परीक्षण शुरू कर दिया है। विशेष रूप से, कंपनी ने हाल ही में अपना मॉडल स्पेक साझा किया, जो एक दस्तावेज है जो एक जिम्मेदार और नैतिक एआई मॉडल के निर्माण के प्रति कंपनी के दृष्टिकोण को उजागर करता है।

ओपनएआई की सुरक्षा और संरक्षा समिति

एक ब्लॉग पोस्ट में, कंपनी ने अपनी नवगठित समिति के विवरण पर प्रकाश डाला। पोस्ट में कहा गया, “आज, OpenAI बोर्ड ने निदेशकों ब्रेट टेलर (अध्यक्ष), एडम डी’एंजेलो, निकोल सेलिगमैन और सैम ऑल्टमैन (सीईओ) के नेतृत्व में एक सुरक्षा और सुरक्षा समिति का गठन किया। यह समिति OpenAI परियोजनाओं और संचालन के लिए महत्वपूर्ण सुरक्षा और सुरक्षा निर्णयों पर पूर्ण बोर्ड को सिफारिशें करने के लिए जिम्मेदार होगी।”

निदेशकों के अलावा, ओपनएआई के तैयारी प्रमुख अलेक्जेंडर मैड्री, सुरक्षा प्रणालियों के प्रमुख जॉन शुलमैन, सुरक्षा प्रमुख मैट नाइट और मुख्य वैज्ञानिक जैकब पचोकी भी समिति का हिस्सा होंगे।

समिति का पहला काम अगले 90 दिनों में एआई फर्म की प्रक्रियाओं और सुरक्षा उपायों का मूल्यांकन करना और उन्हें और विकसित करना होगा। इसके बाद, समिति अपने निष्कर्षों और सिफारिशों को पूरे बोर्ड के साथ साझा करेगी। सिफारिशें बोर्ड की समीक्षा से गुज़रेंगी, जिसके बाद ओपनएआई अपनाई गई सिफारिशों को सार्वजनिक रूप से साझा करेगी।

ओपनएआई ने अपनी अगली पीढ़ी के एआई मॉडल का परीक्षण शुरू किया

ओपनएआई में ये नए विकास कंपनी की नई पहल से संबंधित हैं। इसने अपने एआई मॉडल की अगली पीढ़ी का परीक्षण शुरू कर दिया है। इसे “फ्रंटियर” एआई मॉडल कहते हुए, इसने इस बात पर प्रकाश डाला कि यह अंडर-टेस्टिंग लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) कंपनी को आर्टिफिशियल जनरल इंटेलिजेंस (एजीआई) के एक कदम करीब ले जाएगा।

एजीआई एक प्रकार का एआई है जो मानव बुद्धि के बराबर वास्तविक दुनिया के कार्यों की एक विस्तृत श्रृंखला में ज्ञान को समझ सकता है, सीख सकता है और लागू कर सकता है। एजीआई की कुछ परिभाषाएँ इस बात पर भी प्रकाश डालती हैं कि यह स्वायत्त कार्य करने में सक्षम है और कुछ हद तक आत्म-जागरूकता विकसित कर सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin