September 19, 2024
A.I

OpenAI Makes ChatGPT Instantly Available, Can Be Accessed Without Signing Up

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OpenAI Makes ChatGPT Instantly Available, Can Be Accessed Without Signing Up

ओपनएआई ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-संचालित चैटबॉट चैटजीपीटी को सभी के लिए सुलभ बना दिया है, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए भी जिनके पास ओपनएआई अकाउंट नहीं है। एआई फर्म ने सोमवार को घोषणा की और कहा कि संक्रमण को धीरे-धीरे लागू किया जा रहा है। लॉग इन न होने पर भी, उपयोगकर्ता चुन सकते हैं कि कंपनी को एआई को प्रशिक्षित करने के लिए बातचीत रिकॉर्ड करने देना है या नहीं। चैटबॉट निर्माता ने कहा कि यह मोड सख्त कंटेंट मॉडरेशन के साथ भी आएगा। विशेष रूप से, हाल ही में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि ओपनएआई अपने एआई मॉडल के अगले संस्करण जीपीटी-5 को बाद में 2024 में जारी कर सकता है।

कंपनी ने चैटबॉट की नई विस्तारित पहुंच की घोषणा की डाक X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) पर, जहाँ इसने कहा, “हम ChatGPT का उपयोग तुरंत शुरू करने की क्षमता शुरू कर रहे हैं, बिना साइन अप किए, इसलिए AI की क्षमता का अनुभव करना और भी आसान है।” दिलचस्प बात यह है कि यह कदम ChatGPT को अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों के बीच एकमात्र AI चैटबॉट बनाता है जो बिना अकाउंट वाले लोगों को भी अपनी पहुँच प्रदान करता है। Google Gemini, Microsoft के Copilot, Anthropic के Claude, Grok by xAI और Snapchat के MyAI जैसे प्लेटफ़ॉर्म पर AI मॉडल तक पहुँचने के लिए साइन अप करना आवश्यक है।

एक ब्लॉग पोस्ट में, AI फर्म ने घोषणा के बारे में अधिक जानकारी साझा की। OpenAI ने कहा कि यह धीरे-धीरे वैश्विक स्तर पर इस सुविधा को शुरू कर रहा है, और सभी उपयोगकर्ताओं को इसे प्राप्त करने में कुछ समय लग सकता है। हम, गैजेट्स 360 पर, इसे एक्सेस करने में सक्षम थे और चैटबॉट बताए अनुसार काम करता है। जो उपयोगकर्ता लॉग इन नहीं करते हैं, उनके पास अभी भी AI के साथ साझा किए जाने वाले डेटा पर नियंत्रण होगा, क्योंकि सेटिंग्स में एक विकल्प का उपयोग यह चुनने के लिए किया जा सकता है कि मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए बातचीत का उपयोग किया जाए या नहीं। इस नियंत्रण को खोजने के लिए, नीचे-दाएं कोने पर प्रश्न चिह्न आइकन पर टैप करें और चुनें सेटिंग्सफिर टॉगल बंद करें सभी के लिए मॉडल में सुधार करें विकल्प।

हालाँकि, साइन अप न करने का एक नुकसान यह भी है। जिन उपयोगकर्ताओं के पास अकाउंट नहीं है, उन्हें सख्त कंटेंट मॉडरेशन का सामना करना पड़ेगा। पोस्ट में कहा गया है, “हमने इस अनुभव के लिए अतिरिक्त कंटेंट सुरक्षा उपाय भी पेश किए हैं, जैसे कि कई श्रेणियों में प्रॉम्प्ट और जेनरेशन को ब्लॉक करना।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जो उपयोगकर्ता OpenAI खाता नहीं बनाते हैं, वे ChatGPT की कई प्रमुख विशेषताओं से वंचित रह जाएंगे, जैसे चैट इतिहास को सहेजने और समीक्षा करने, चैट साझा करने, वॉयस वार्तालाप और कस्टम निर्देश देने की क्षमता।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin