September 19, 2024
A.I

OpenAI’s Voice Mode Feature for ChatGPT Delayed, Alpha Testing to Begin in July

  • August 18, 2024
  • 1 min read
OpenAI’s Voice Mode Feature for ChatGPT Delayed, Alpha Testing to Begin in July

ओपनएआई ने मंगलवार को घोषणा की कि वह भावनात्मक अभिव्यक्तियों और वास्तविक समय प्रतिक्रियाओं के साथ चैटजीपीटी के लिए अपने उन्नत वॉयस मोड के लॉन्च में देरी कर रहा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फर्म ने पिछले महीने स्प्रिंग अपडेट्स इवेंट के दौरान अपने नवीनतम जीपीटी-4o मॉडल के साथ इस फीचर को प्रदर्शित किया। ओपनएआई अब अगले महीने वॉयस मोड के लिए अल्फा परीक्षण शुरू करने की योजना बना रहा है। कंपनी ने इवेंट में प्रदर्शित अन्य सुविधाओं जैसे कि रियल-टाइम वीडियो प्रोसेसिंग और अपने चैटबॉट के लिए स्क्रीन-शेयरिंग क्षमताओं के बारे में विवरण साझा नहीं किया।

ओपनएआई ने GPT-4o सुविधाओं के लॉन्च में देरी की

X (पूर्व में Twitter) पर एक पोस्ट में, OpenAI ने उन्नत वॉयस मोड सुविधा के बारे में एक अपडेट पोस्ट किया। जैसा कि पिछले महीने प्रदर्शित किया गया था, यह सुविधा GPT-4o द्वारा संचालित है और ChatGPT को वास्तविक समय में मौखिक रूप से संकेतों और प्रश्नों का जवाब देने की अनुमति देती है। चैटबॉट को अपनी आवाज़ को मॉड्यूलेट करने, भावनाओं को व्यक्त करने और यहाँ तक कि गाने के लिए भी दिखाया गया था। यह सुविधा OpenAI इवेंट की केंद्रीय घोषणाओं में से एक थी।

हालाँकि, कंपनी ने अब पुष्टि की है कि यह जुलाई से पहले नहीं आएगा। देरी के पीछे कई कारण हैं, और OpenAI का कहना है कि यह कुछ सामग्री का पता लगाने और उसे अस्वीकार करने की सुविधा की क्षमता पर काम कर रहा है। यह अपने बुनियादी ढांचे को भी बढ़ा रहा है ताकि लाखों उपयोगकर्ता बिना किसी देरी के वास्तविक समय की आवाज़ प्रतिक्रियाओं तक पहुँच सकें।

वर्तमान योजना अपने अल्फा परीक्षण कार्यक्रम के एक भाग के रूप में चैटजीपीटी प्लस उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के लिए इस सुविधा को जारी करने की है। फीडबैक और सीख के आधार पर, एआई फर्म ने ठोस लॉन्च टाइमलाइन साझा किए बिना, शरद ऋतु में सभी प्लस उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा को शुरू करने की योजना बनाई है।

इसके अलावा, कंपनी ने इवेंट में दिखाए गए अन्य फीचर्स को लागू करने में देरी की बात भी स्वीकार की। उदाहरण के लिए, चैटजीपीटी की यूजर के वीडियो फीड के माध्यम से आस-पास के वातावरण को देखने और वास्तविक समय में उससे बातचीत करने की क्षमता और स्क्रीन-शेयरिंग क्षमताओं की भी रिलीज़ टाइमलाइन नहीं है। ओपनएआई ने कहा कि वह इसके बारे में यूजर्स को सूचित करता रहेगा।

इसके अलावा, AI फर्म ने मंगलवार को सभी उपयोगकर्ताओं के लिए macOS के लिए अपना ChatGPT ऐप लॉन्च किया। यह ऐप नए फीचर्स के साथ आता है जैसे कि क्विक लॉन्च के लिए शॉर्टकट कीज़, सीधे ऐप में स्क्रीनशॉट लोड करना और स्टैण्डर्ड वॉयस मोड के लिए सपोर्ट।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

रेडिट अपनी वेबसाइट से स्वचालित डेटा स्क्रैपिंग को ब्लॉक करने के लिए वेब मानक को अपडेट करेगा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin