September 19, 2024
A.I

Opera One Browser Gets Gemini’s AI Capabilities Thanks to Google Cloud Partnership

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Opera One Browser Gets Gemini’s AI Capabilities Thanks to Google Cloud Partnership

ओपेरा ने मंगलवार (28 मई) को अपने एरिया ब्राउज़र AI में AI-संचालित सुविधाओं को एकीकृत करने के लिए Google क्लाउड के साथ साझेदारी की घोषणा की। सहयोग के हिस्से के रूप में, ओपेरा वन ब्राउज़र में एकीकृत कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) चैटबॉट अब Google के लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) जेमिनी द्वारा संचालित होगा और इसमें इमेज जेनरेशन क्षमताएँ और टेक्स्ट-टू-ऑडियो कार्यक्षमता होगी – दोनों ही प्लेटफ़ॉर्म पर नए AI फ़ीचर ड्रॉप्स प्रोग्राम के हिस्से के रूप में आ रहे हैं।

गूगल क्लाउड-ओपेरा साझेदारी

एक ब्लॉग पोस्ट में, ओपेरा ने घोषणा की कि उसका एरिया ब्राउज़र एआई, जो इसके मल्टी-एलएलएम कंपोजर एआई इंजन द्वारा संचालित है, जेमिनी एकीकरण से लाभान्वित होगा। कंपनी के अनुसार, यह कदम ओपेरा वन ब्राउज़र उपयोगकर्ताओं को “सबसे वर्तमान जानकारी, उच्च प्रदर्शन पर” प्रदान करेगा।

नए फीचर शुरू में AI फीचर ड्रॉप्स के हिस्से के रूप में उपलब्ध होंगे, जो एक नया कार्यक्रम है जो शुरुआती अपनाने वालों को जनता के लिए जारी किए जाने से पहले प्रयोगात्मक सुविधाओं को आज़माने का मौका देता है। ओपेरा वन डेवलपर बीटा को अब इमेजन 2 द्वारा संचालित इमेज-जनरेशन क्षमताएँ मिलती हैं, जो वर्टेक्स AI पर Google का टेक्स्ट-टू-इमेज डिफ्यूज़न मॉडल है।

सहयोग की घोषणा करते हुए, Google क्लाउड नॉर्डिक क्षेत्र की प्रबंध निदेशक ईवा फ़ोर्स ने कहा, “हम ब्राउज़र स्पेस में इसके AI नवाचार को सशक्त बनाकर ओपेरा के साथ अपने दीर्घकालिक सहयोग को आगे बढ़ाने में प्रसन्न हैं। हमारा मानना ​​है कि AI का भविष्य खुला रहेगा, इसलिए हम संगठनों को जनरेटिव AI के साथ अपना रास्ता तय करने के लिए सशक्त बनाने के लिए Google के सर्वश्रेष्ठ बुनियादी ढांचे, AI उत्पादों, प्लेटफ़ॉर्म और फ़ाउंडेशन मॉडल तक पहुँच प्रदान कर रहे हैं।”

Aria ब्राउज़र AI के बारे में

ओपेरा का AI चैटबॉट डेस्कटॉप के साथ-साथ एंड्रॉइड और iOS प्लेटफ़ॉर्म पर भी उपलब्ध है, जो वास्तविक समय के वेब कनेक्शन के साथ प्रश्नों और सामग्री निर्माण सुविधाओं का त्वरित जवाब देता है। इसमें निम्नलिखित उपकरण हैं: लिखें जो सामग्री उत्पन्न करता है और परिष्कृत जिसका उपयोग इसे संशोधित करने के लिए किया जा सकता है।

ओपेरा के अनुसार, उपयोगकर्ता ब्राउज़र पर टेक्स्ट के किसी विशेष भाग को आसानी से हाइलाइट कर सकते हैं और एरिया इसके लिए स्पष्टीकरण दे सकता है, जो वेब पर वर्तमान में उपलब्ध डेटा के साथ-साथ सार्वजनिक रूप से उपलब्ध डेटासेट पर आधारित है जिस पर इसे प्रशिक्षित किया गया था। एरिया ओपेरा वन और ओपेरा जीएक्स जैसे सभी ब्राउज़रों पर उपलब्ध है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin