September 19, 2024
A.I

Realme 13 Pro+ Camera AI Features Tested: Impressive

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Realme 13 Pro+ Camera AI Features Tested: Impressive

Realme 13 Pro सीरीज़ भारत और वैश्विक स्तर पर 30 जुलाई को लॉन्च होने वाली है। इस लाइनअप में Realme 13 Pro और 13 Pro+ शामिल होंगे। Realme सोशल मीडिया पर फोन को टीज़ कर रहा है और कुछ जानकारी भी दी है। इस महीने की शुरुआत में थाईलैंड में एक इवेंट में, कंपनी ने Realme 13 Pro सीरीज़ पर AI फीचर्स दिखाए जो कैमरे को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

लॉन्च से पहले हमें इनमें से एक फोन को आजमाने और AI कैमरा फीचर को परखने का मौका मिला। नीचे, मैं खास तौर पर AI इरेज़र और AI अल्ट्रा क्लैरिटी फीचर के बारे में बात करूंगा। मैं टूल के काम करने से पहले और बाद की कुछ तस्वीरें शेयर करूंगा ताकि देख सकूं कि वे कितने अच्छे से काम करते हैं। हालांकि मैं आपको फोन के बारे में ज़्यादा जानकारी नहीं दे सकता, लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि मैंने AI फीचर को परखने के लिए Realme 13 Pro+ का इस्तेमाल किया।

Realme 13 Pro+ कैमरा

AI फीचर्स के बारे में बात करने से पहले, मैं कैमरा हार्डवेयर के बारे में संक्षेप में बात करूँगा। Realme 13 Pro+ में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जो पिछले साल के 12 Pro+ से कुछ मायनों में अपग्रेड है। नए फोन में f/1.88 और OIS के साथ 50-मेगापिक्सल का Sony LYT-701 प्राइमरी रियर कैमरा है। एक और 50-मेगापिक्सल का Sony LYT-600 सेंसर 3x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट के साथ टेलीफोटो ड्यूटी करता है। अब, Realme का कहना है कि यह एक पेरिस्कोप कैमरा है, लेकिन मुझे लेंस सिस्टम के लिए कोई पेरिस्कोप कंट्रैक्शन नहीं मिला। अंत में, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड कैमरा भी है।

मैं कैमरे के प्रदर्शन के बारे में बात नहीं करूंगा क्योंकि यह हमारे पूर्ण समीक्षा में उपलब्ध होगा। हालाँकि, मैंने फोन पर बहुत सारी तस्वीरें क्लिक कीं और AI इरेज़र और AI अल्ट्रा क्लैरिटी टूल आज़माए। Realme ने कैमरा सिस्टम के लिए ‘HyperImage+’ शब्द का इस्तेमाल किया है और कहा है कि AI फ़ीचर आउटपुट को बेहतर बनाते हैं। आइए जानें।

Realme 13 Pro+ AI इरेज़र फ़ीचर

Realme 13 Pro+ में AI इरेज़र फीचर है जो आजकल ज़्यादातर फ्लैगशिप फ़ोन में आम है। Google उन पहली कंपनियों में से एक है जिसने अपने Pixel फ़ोन के ज़रिए इसे व्यापक रूप से लोकप्रिय बनाया। मैंने कई फ़ोटो पर इस फीचर का परीक्षण किया, और मुझे कहना होगा कि परिणाम काफ़ी अच्छे थे। परिणामों से ज़्यादा, मुझे वह एनीमेशन पसंद आया जो AI के मिटाने पर होता है। आपको ऐसा महसूस होता है जैसे एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर में थानोस जीवन रूप को वाष्पित कर रहा हो।

वैसे भी, परिणाम बहुत अच्छे हैं, जैसा कि मैंने कहा, AI एक बार में ज़्यादातर चीज़ों को हटाने में कामयाब हो जाता है। कभी-कभी वस्तुओं और लोगों से छुटकारा पाने के लिए 2-3 बार प्रयास करने पड़ते हैं। मैंने लोगों के साथ-साथ कई अन्य वस्तुओं, जैसे वाहन, पौधे, और बहुत कुछ पर भी इस टूल को आज़माया। यह ज़्यादातर समय बिना किसी समस्या के काम करता है। हालाँकि, इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको एक सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होती है। नीचे कुछ नमूने देखें।

Realme 13 Pro+ पर AI इरेज़र फीचर [Tap to Expand]

Realme 13 Pro+ AI अल्ट्रा क्लैरिटी फीचर

इसके बाद, Realme 13 Pro+ पर AI अल्ट्रा क्लैरिटी फीचर के बारे में दावा किया गया है कि यह धुंधली तस्वीरों के ‘रिज़ॉल्यूशन को बढ़ाता है और स्पष्टता बढ़ाता है’। एक बार फिर, मैंने 6x और 10x डिजिटल ज़ूम में ज़ूम-इन शॉट्स के साथ फ़ोन पर इस फ़ीचर को आज़माया और पाया कि यह स्पष्टता को बेहतर बनाने में कुछ हद तक प्रभावी है। नीचे कुछ उदाहरण देखें।

एआई अल्ट्रा क्लैरिटी अधिकांश समय काम करती है। [Tap to Expand]

मैंने पाया कि AI अल्ट्रा क्लैरिटी फीचर ज़्यादातर इमेज से शोर को हटा देता है। हालाँकि, जब धुंधली इमेज को साफ़ करने की बात आती है, तो शोर को हटाने से बहुत कुछ नहीं होता। AI के काम करने के बाद टेक्स्ट की ज़ूम-इन इमेज कम पढ़ी जा सकती थी। कुछ मामलों में, यह अच्छी तरह से काम करता था और एक साफ़ छवि बनाता था, लेकिन ज़्यादातर समय, अंतर बहुत ज़्यादा नहीं था।

Realme 13 Pro+ पर कैमरे के लिए AI टैग सिर्फ़ इसलिए नहीं है क्योंकि ‘AI’ अभी इंडस्ट्री में चर्चा का विषय है। ये फ़ीचर काम करते हैं, और मुझे ये उतने ही प्रभावशाली लगे जितने कि आप Google के Magic Eraser या Samsung के Galaxy AI पर पाएँगे।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin