September 19, 2024
A.I

Samsung Galaxy AI Update Adds Support for More Languages and Dialects

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung Galaxy AI Update Adds Support for More Languages and Dialects

सैमसंग ने अपने स्मार्टफ़ोन, गैलेक्सी एआई के लिए अपने मूल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) सुविधाओं के सूट को नई भाषाओं और बोलियों के समर्थन के साथ अपडेट किया है। अपडेट ने एआई टूल में तीन नई भाषाएँ और तीन बोलियाँ जोड़ी हैं। ये जोड़ दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज के स्प्रिंग 2024 अपडेट का हिस्सा हैं। कंपनी ने इस साल के अंत में चार और भाषाएँ और दो और बोलियाँ जोड़ने की अपनी योजना का भी खुलासा किया है। एक बार जब ये भाषाएँ जुड़ जाएँगी, तो समर्थित भाषाओं की कुल संख्या 20 हो जाएगी।

सैमसंग यूएस न्यूज़रूम के पोस्ट द्वारा यह घोषणा की गई। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में मोबाइल एक्सपीरियंस बिज़नेस के अध्यक्ष और प्रमुख टीएम रोह ने कहा, “सभी के लिए मोबाइल एआई को लोकतांत्रिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध, इस साल गैलेक्सी एआई का भाषा विस्तार और भी अधिक गैलेक्सी उपयोगकर्ताओं को भाषा बाधाओं से परे संचार करने की अनुमति देगा, जो सैमसंग के लिए पूरी तरह से अद्वितीय है। हम अपनी तकनीक में नवाचार करना जारी रखेंगे और प्रीमियम मोबाइल एआई अनुभवों को आगे बढ़ाएंगे ताकि और भी अधिक उपयोगकर्ता अपनी असीमित क्षमता को उजागर करने के लिए सही उपकरणों से लैस हों।”

गैलेक्सी AI में जोड़ी जा रही तीन नई भाषाएँ अरबी, इंडोनेशियाई और रूसी हैं। ऑस्ट्रेलियाई अंग्रेजी के साथ-साथ कैंटोनीज़ और कनाडाई फ़्रेंच बोलियाँ भी जोड़ी जा रही हैं। इसके अलावा, इस साल के अंत में, सैमसंग रोमानियाई, तुर्की, डच और स्वीडिश सहित चार और भाषाओं को जोड़ने की योजना बना रहा है। दो और बोलियाँ – पारंपरिक चीनी और यूरोपीय पुर्तगाली – भी जोड़ी जाएँगी।

गैलेक्सी AI में कई विशेषताओं के लिए भाषा समर्थन महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, लाइव ट्रांसलेट जो फोन कॉल का दो-तरफ़ा, वास्तविक समय की आवाज़ और टेक्स्ट अनुवाद करता है, उन्हें अनुवाद करने के लिए AI को भाषा और बोली को समझने की आवश्यकता होती है। इसी तरह, इंटरप्रेटर सुविधा स्प्लिट-स्क्रीन व्यू के माध्यम से लाइव बातचीत का तुरंत अनुवाद कर सकती है ताकि एक-दूसरे के सामने खड़े दो लोग एक-दूसरे का अनुवाद देख सकें। भाषण का विश्लेषण करने के लिए AI के लिए भाषा समर्थन की भी आवश्यकता होती है।

गैलेक्सी एआई को टेक दिग्गज ने सैमसंग गैलेक्सी एस24 सीरीज़ के साथ पेश किया था। हालाँकि, हाल ही में, इसे वन यूआई 6.1 अपडेट के माध्यम से गैलेक्सी एस23 सीरीज़, गैलेक्सी एस23 एफई, गैलेक्सी जेड फ्लिप 5, गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी टैब एस9 सीरीज़ में विस्तारित किया गया था।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin