September 19, 2024
A.I

Samsung Galaxy S25 Series Could Feature ‘Battery AI’ for Improved Battery Life: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung Galaxy S25 Series Could Feature ‘Battery AI’ for Improved Battery Life: Report

सैमसंग एक नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित फीचर पर काम कर रहा है, जिसे बैटरी AI कहा जाता है, जो उपयोगकर्ताओं को अगले साल की गैलेक्सी S25 सीरीज़ और भविष्य के फ्लैगशिप में 10 प्रतिशत तक बैटरी लाइफ बचाने में मदद कर सकता है। रिपोर्ट्स ने सुझाव दिया है कि अपेक्षित अगली पीढ़ी के S-सीरीज़ स्मार्टफ़ोन – सैमसंग गैलेक्सी S25, गैलेक्सी S25+ और गैलेक्सी S25 अल्ट्रा – बैटरी क्षमता में कोई अपग्रेड नहीं के साथ आ सकते हैं। हालाँकि, नए AI फीचर्स को देखते हुए बैटरी की खपत बढ़ सकती है। कथित तौर पर टेक दिग्गज अपने बैटरी AI फीचर के साथ इसकी भरपाई करने का लक्ष्य बना रहा है।

यह जानकारी टिपस्टर पांडाफ्लैश (Wfcctech के माध्यम से) से आई है, जिसने डाक X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) पर यह बताया गया कि दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज बैटरी AI नामक एक नए AI फीचर पर काम कर रही है। टिपस्टर ने एक अनाम स्रोत के आधार पर दावा किया कि यह फीचर कंपनी के भविष्य के फ्लैगशिप मॉडल में बैटरी लाइफ को पांच से दस प्रतिशत तक बचाएगा। विशेष रूप से, उन्होंने यह नहीं बताया कि यह फीचर इसे कैसे हासिल करता है।

बैटरी एआई के कामकाज के बारे में अभी तक कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह पारंपरिक बैटरी-बचत सॉफ़्टवेयर की तकनीकों का उपयोग नहीं करेगा जो CPU और GPU को धीमा कर देते हैं और बैटरी को लंबे समय तक चलने के लिए बैकग्राउंड एक्टिविटी को ब्लॉक कर देते हैं। हालाँकि, चूँकि यह एक सॉफ़्टवेयर-आधारित सुविधा भी है, इसलिए यह हार्डवेयर स्तर पर बैटरी लाइफ़ में सुधार नहीं करेगी। यह ऑन-डिवाइस इंटेलिजेंस का उपयोग करके उन ऐप्स की बैकग्राउंड एक्टिविटी को स्वचालित रूप से रोक सकता है जिनका उपयोग कुछ समय से नहीं किया गया है या उपयोगकर्ता के व्यवहार के आधार पर सिस्टम कार्यक्षमताओं को रोकने के लिए सेटिंग्स को सक्रिय कर सकता है।

उदाहरण के लिए, यह उपयोगकर्ता के सोने के समय को ट्रैक कर सकता है और उस अवधि के दौरान यह स्वचालित रूप से अधिसूचना अलर्ट रोक सकता है, चमक कम कर सकता है, हमेशा चालू रहने वाले डिस्प्ले को बंद कर सकता है, और इसी तरह की अन्य सुविधाएँ दे सकता है। यह तब भी ऐसा कर सकता है जब डिवाइस दिन के समय लंबे समय तक निष्क्रिय हो। जब तक सैमसंग आधिकारिक घोषणा नहीं करता, तब तक यह निश्चित रूप से जानना मुश्किल है।

विशेष रूप से, टिपस्टर ने पोस्ट में गैलेक्सी S25 सीरीज़ का उल्लेख नहीं किया, हालाँकि, यह संभावना है कि पांडाफ़्लैश द्वारा हाल ही में किए गए सभी अपडेट अगले साल के एस-सीरीज़ फ़ोन के लिए निर्देशित किए गए थे। यह सुविधा गैलेक्सी AI इकोसिस्टम का हिस्सा होने की संभावना है। अगर सैमसंग द्वारा अगले साल की S25 सीरीज़ की बैटरी क्षमता नहीं बढ़ाने की रिपोर्ट सच है, तो यह सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए सीमित बैटरी लाइफ़ का अधिकतम लाभ उठाने के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

वीवो एक्स100 अल्ट्रा, वीवो एक्स100एस, वीवो एक्स100एस प्रो 13 मई को होंगे लॉन्च; कीमत, रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन का खुलासा


निवेश बढ़ने के साथ क्रिप्टो स्टार्टअप्स ने वैल्यूएशन को बढ़ाया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin