September 19, 2024
A.I

Samsung Launches Its Range of Bespoke Series AI-Powered Home Appliances

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung Launches Its Range of Bespoke Series AI-Powered Home Appliances

सैमसंग ने बुधवार को अपने वेलकम टू बेस्पोक एआई इवेंट में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) से चलने वाले अपने नए होम अप्लायंसेज की रेंज लॉन्च की। यह इवेंट तीन जगहों – सियोल, पेरिस और न्यूयॉर्क सिटी में आयोजित किया गया था – जिसमें उन उत्पादों को प्रदर्शित किया गया जिन्हें संबंधित बाजारों में लॉन्च किया जाएगा। इस साल, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने अपने उत्पादों में एआई को एकीकृत किया है, जिससे उपयोगकर्ताओं को नई सुविधाएँ और क्षमताएँ मिल रही हैं। सैमसंग कनेक्टेड अप्लायंसेज पर मौजूद उपयोगकर्ता डेटा की सुरक्षा के लिए अपने नॉक्स सुरक्षा प्लेटफ़ॉर्म को भी एकीकृत कर रहा है।

कंपनी के न्यूज़रूम पर एक पोस्ट के ज़रिए यह घोषणा की गई। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में वाइस चेयरमैन, सीईओ और डिवाइस एक्सपीरियंस (DX) डिवीज़न के प्रमुख जोंग-ही (JH) हान ने कहा, “2019 में BESPOKE की पहली शुरुआत के बाद से, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बाज़ार के सामने यह पेश किया है कि किस तरह से उपकरणों को प्रत्येक उपयोगकर्ता के घर और जीवनशैली के हिसाब से सबसे बेहतर तरीके से अनुकूलित किया जा सकता है। पाँच साल बाद, अब हम उपकरणों में AI के लिए अपने दृष्टिकोण को उन उत्पादों के साथ साझा करते हैं जो बेहतर कनेक्टिविटी और AI क्षमताओं के माध्यम से Bespoke विरासत का विस्तार करते हैं जो उपभोक्ता अनुभव को अगले स्तर तक ले जाएँगे।”

तीनों ही इवेंट स्थानों पर अलग-अलग उत्पाद लाइनअप थे, और सियोल में सबसे ज़्यादा विविधता थी, जहाँ कुल 14 उत्पाद लॉन्च किए गए। इवेंट में लॉन्च किए गए कुछ उत्पादों में एआई फैमिली हब के साथ बेस्पोक फ्रेंच डोर रेफ्रिजरेटर, बेस्पोक इनफिनिट इंडक्शन लाइन, बेस्पोक एआई लॉन्ड्री कॉम्बो, बेस्पोक जेट बॉट कॉम्बो एआई, बेस्पोक जेट एआई, बेस्पोक क्यूब एयर इनफिनिट लाइन, साथ ही यूरोपीय और उत्तरी अमेरिकी बाजारों को ध्यान में रखकर बनाए गए कुछ खास उत्पाद शामिल हैं। सभी उत्पाद बिल्ट-इन वाई-फाई, आंतरिक कैमरे, एआई चिप्स और स्मार्टथिंग्स एप्लिकेशन के साथ संगतता के साथ आते हैं।

उत्पादों के साथ, सैमसंग ने नई सुविधाएँ भी पेश की हैं। 7 इंच का एलसीडी पैनल, जिसे एआई होम के नाम से जाना जाता है, पूरे कनेक्टेड इकोसिस्टम पर आसान पहुँच और नियंत्रण के लिए कई उत्पादों में जोड़ा गया है। एआई होम उपयोगकर्ताओं को एक उपकरण पर काम करने से दूसरे को नियंत्रित करने की अनुमति देता है। यह संगीत और मीडिया भी चला सकता है, और खाना बनाते समय संदर्भित करने के लिए व्यंजन दिखा सकता है।

एक और नया फीचर है मोबाइल स्मार्ट कनेक्ट जो पंजीकृत उपकरणों के नज़दीक होने पर फ़ोन को अलर्ट भेजता है। नोटिफिकेशन में फ़ोन से सीधे उपकरण के लिए मुख्य फ़ंक्शन निष्पादित करने के लिए एक त्वरित नियंत्रण मेनू शामिल है। सैमसंग के स्मार्टथिंग्स ऐप में आसान पंजीकरण के साथ ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया में भी सुधार किया गया है।

कार्यक्रम में उत्पाद-विशिष्ट नवाचारों को भी पेश किया गया। विशेष रूप से, रेफ्रिजरेटर एआई विज़न के साथ आता है जो 33 ताज़ा खाद्य पदार्थों की पहचान करने के लिए एक आंतरिक कैमरे का उपयोग करता है। फिर, एआई होम के माध्यम से, यह उन व्यंजनों की सिफारिश कर सकता है जिन्हें फ्रिज के अंदर की वस्तुओं का उपयोग करके बनाया जा सकता है। बेस्पोक जेट बॉट कॉम्बो एआई, जो एक रोबोट वैक्यूम क्लीनर है, मनुष्यों और पालतू जानवरों के साथ-साथ पतले फोन केबल और गलीचे या मैट सहित विभिन्न वस्तुओं को पहचान सकता है। यह यह भी समझ सकता है कि किस प्रकार की सतह को साफ करना है और उन्हें कैसे साफ करना है।

अंत में, सैमसंग अपने स्मार्ट उपकरणों के लिए अपने मूल वॉयस असिस्टेंट बिक्सबी में जनरेटिव एआई क्षमताएँ भी जोड़ रहा है। कंपनी का कहना है कि एआई एकीकरण के साथ, बिक्सबी अब जटिल वाक्यों, प्रासंगिक अनुरोधों और बहु-स्तरित कार्यों को समझ सकता है। उदाहरण के लिए, कोई उपयोगकर्ता कह सकता है कि “लिविंग रूम में नमी महसूस होती है” और सहायक संदर्भ को समझने और समाधान सुझाने में सक्षम होगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin