September 19, 2024
A.I

Samsung’s Bixby Assistant Could Soon Get Smarter Thanks to Generative AI Features: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Samsung’s Bixby Assistant Could Soon Get Smarter Thanks to Generative AI Features: Report

एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग जल्द ही अपने मूल वॉयस असिस्टेंट बिक्सबी को जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ अपग्रेड कर सकता है। बिक्सबी को दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने 2017 में सैमसंग गैलेक्सी S8 सीरीज़ के साथ अपने S वॉयस असिस्टेंट के प्रतिस्थापन के रूप में पेश किया था। तब से, सैमसंग उपयोगकर्ताओं के पास Google Assistant के बजाय डिफ़ॉल्ट वॉयस असिस्टेंट के रूप में बिक्सबी का उपयोग करने का विकल्प है। अब, कंपनी के एक कार्यकारी ने कथित तौर पर खुलासा किया है कि सैमसंग असिस्टेंट में AI फीचर्स लाकर इसे “स्मार्ट बनाने” की योजना बना रहा है।

सैमसंग के मोबाइल बिजनेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष वॉन-जून चोई ने सीएनबीसी से बात करते हुए कहा, “बिक्सबी सैमसंग के लिए सिर्फ़ मोबाइल डिवाइस के लिए ही नहीं, बल्कि सैमसंग के इकोसिस्टम में मौजूद टीवी और डिजिटल अप्लायंस के लिए भी एक अहम वॉयस असिस्टेंट रहा है। इसलिए यह अब तक का मुख्य वॉयस असिस्टेंट रहा है।” उल्लेखनीय है कि वॉयस असिस्टेंट सेगमेंट में बिक्सबी का मुकाबला ऐप्पल के सिरी, अमेज़न के एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट से है।

चोई ने एआई और बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम) की मदद से उत्पाद को बेहतर बनाने की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला ताकि इसे पहले से अधिक स्मार्ट बनाया जा सके। उन्होंने सीएनबीसी को बताया, “जेनरेटिव एआई और एलएलएम (बड़े भाषा मॉडल) तकनीक के उद्भव के साथ, मेरा मानना ​​है कि हमें बिक्सबी की भूमिका को फिर से परिभाषित करना होगा, ताकि बिक्सबी को जेनरेटिव एआई से लैस किया जा सके और भविष्य में और अधिक स्मार्ट बनाया जा सके।” इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि एआई उपयोगकर्ताओं के साथ अधिक स्वाभाविक बातचीत को सक्षम कर सकता है और साथ ही एक नया इंटरफ़ेस ला सकता है जो सैमसंग इकोसिस्टम में अन्य उत्पादों का भी समर्थन करेगा।

हालांकि रिपोर्ट में बिक्सबी में जोड़े जा सकने वाले फीचर का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन हाल ही में गूगल ने एंड्रॉयड संचालित स्मार्टफोन पर अपने जेमिनी एआई को सहायक के रूप में इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। वॉयस असिस्टेंट कॉल का जवाब दे सकता है, अलार्म को स्नूज कर सकता है और प्रश्नों का उत्तर देने के लिए बेसिक गूगल सर्च चला सकता है।

यह ऐप खोलने, टॉर्च चालू करने, स्मार्ट होम अप्लायंस को नियंत्रित करने जैसे कई उन्नत कार्य भी करता है। इसके अतिरिक्त, यह सामग्री तैयार कर सकता है, यात्रा के लिए यात्रा कार्यक्रम सुझा सकता है, घर पर मौजूद सामग्री से रेसिपी बनाने में मदद कर सकता है और अन्य सभी कार्य कर सकता है जो AI चैटबॉट कर सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin