September 19, 2024
A.I

Shutterstock ImageAI, an Enterprise-Focused AI Text-to-Image Generator Launched

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Shutterstock ImageAI, an Enterprise-Focused AI Text-to-Image Generator Launched

शटरस्टॉक इमेजएआई, एक जनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) प्लेटफ़ॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट प्रॉम्प्ट से इमेज बनाने की अनुमति देता है, जिसकी घोषणा पिछले सप्ताह की गई थी। शटरस्टॉक, स्टॉक फोटो, वीडियो और संगीत रिपोजिटरी, और डेटा और एआई फर्म डेटाब्रिक्स ने टेक्स्ट-टू-इमेज एआई प्लेटफ़ॉर्म बनाने के लिए सहयोग किया। कंपनी का दावा है कि यह प्लेटफ़ॉर्म उद्यमों के लिए है और व्यावसायिक आवश्यकताओं के उच्च मानकों का पालन करता है। प्लेटफ़ॉर्म वर्तमान में आम तौर पर उपलब्ध है, हालाँकि, छवियाँ बनाने के लिए, उपयोगकर्ताओं को AI इमेज जनरेटर की एक विशेष मासिक सदस्यता खरीदनी होगी।

शटरस्टॉक इमेजएआई विशेषताएं

एक प्रेस विज्ञप्ति में, डेटाब्रिक्स ने कहा कि प्लेटफ़ॉर्म को स्क्रैच से बनाया गया था। प्लेटफ़ॉर्म को डेटाब्रिक्स मोज़ेक AI टूल का उपयोग करके बनाया गया था। कंपनी ने यह भी दावा किया कि प्री-ट्रेन्ड इमेजएआई मॉडल को AI फर्म ने कुछ ही हफ़्तों में प्रशिक्षित किया था। AI इमेज मॉडल को प्रशिक्षित करने के लिए, केवल शटरस्टॉक की इमेज रिपॉजिटरी ही उपयोगकर्ता थे, जो इस बात पर प्रकाश डालता है कि AI को उच्च-गुणवत्ता वाली स्टॉक छवियों पर प्रशिक्षित किया जाता है और किसी भी कॉपीराइट सामग्री या कम-गुणवत्ता वाले स्रोतों का उपयोग नहीं किया जाता है।

कंपनी का दावा है कि शटरस्टॉक इमेजएआई उद्यमों के लिए तैयार है क्योंकि इसे उन छवियों के साथ प्रशिक्षित किया गया था जो पहले से ही व्यवसायों द्वारा उपयोग की जा रही थीं। इस चुनिंदा प्रशिक्षण का उद्देश्य व्यवसायों को ऐसी छवियाँ बनाने में मदद करना है जो उनकी नीतियों और उच्च मानकों का पालन करती हैं। पोस्ट का दावा है कि प्लेटफ़ॉर्म व्यवसायों को विशिष्ट अभियानों के लिए कस्टम छवियाँ बनाने की आवश्यकता को समाप्त करता है।

इसके अलावा, इमेजएआई प्लेटफ़ॉर्म को शटरस्टॉक की वेबसाइट के साथ-साथ डेटाब्रिक्स मोजैक एआई प्लेटफ़ॉर्म पर भी प्रीव्यू में होस्ट किया गया है। डेटाब्रिक्स का कहना है कि उसके ग्राहक एआई प्लेटफ़ॉर्म को अपने वर्कफ़्लो के साथ एकीकृत करने और छवियों के निर्माण का अनुरोध करने के लिए एपीआई (ऐप प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस) कॉल करने में भी सक्षम होंगे।

सार्वजनिक शटरस्टॉक इमेजएआई प्लेटफ़ॉर्म उपयोगकर्ताओं को विस्तृत टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के साथ चित्र बनाने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, वे बड़ी संख्या में स्टाइल प्रीसेट में से भी चुन सकते हैं जो उन्हें छवियों को और अधिक परिष्कृत करने की अनुमति देता है। हालाँकि, प्लेटफ़ॉर्म को उपयोगकर्ताओं को इमेजएआई प्लेटफ़ॉर्म तक पहुँचने के लिए एक विशेष सदस्यता खरीदने की आवश्यकता होती है।

वर्तमान में, उपयोगकर्ता शटरस्टॉक की जेनरेटिव एआई प्लस सदस्यता खरीद सकते हैं, जिसकी कीमत $7 (लगभग 580 रुपये) प्रति माह है, और यह मानक लाइसेंस के साथ 100 अद्वितीय जेनरेशन (प्रत्येक प्रॉम्प्ट से चार छवियां उत्पन्न होती हैं, क्योंकि कुल 400 छवियां) प्रदान करता है। 100 से अधिक छवियां उत्पन्न करने के लिए, उपयोगकर्ता अपनी मौजूदा योजना में कस्टम ऐड-ऑन खरीद सकते हैं। यह योजना मानक मासिक सदस्यता से अलग है और इसकी कीमत $49 (लगभग 4,090) प्रति माह से शुरू होती है।

उल्लेखनीय रूप से, शटरस्टॉक द्वारा मानक लाइसेंस प्रिंट (5 लाख प्रतियों तक) और आउट-ऑफ-होम (OOH) विज्ञापन (5 लाख इंप्रेशन) में प्रतिबंधों के साथ आता है। इसके अलावा, यह मर्चेंडाइजिंग और पैकेजिंग के साथ-साथ वेब टेम्प्लेट, प्रिंट टेम्प्लेट और वाणिज्यिक स्थानों के लिए उपयोग की अनुमति नहीं देता है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

सैमसंग गैलेक्सी रिंग के चार्जिंग केस के रेंडर ऑनलाइन लीक हुए, डिज़ाइन का पता चला


सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 6 के कैमरे, बैटरी समेत पूरी स्पेसिफिकेशन लीक



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin