September 19, 2024
A.I

TikTok Reportedly Working on AI Influencers That Will Create Content for Advertisers

  • August 18, 2024
  • 1 min read
TikTok Reportedly Working on AI Influencers That Will Create Content for Advertisers

लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो प्लेटफ़ॉर्म TikTok कथित तौर पर प्लेटफ़ॉर्म पर आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) से संचालित वर्चुअल इन्फ़्लुएंसर्स को जोड़ने पर काम कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, ये AI इन्फ़्लुएंसर्स प्लेटफ़ॉर्म पर विज्ञापनदाताओं और विक्रेताओं के लिए सामग्री पोस्ट करेंगे। कहा जाता है कि TikTok इन इन्फ़्लुएंसर्स में स्क्रिप्ट-रीडिंग क्षमताएँ जोड़ रहा है, जिन्हें प्रॉम्प्ट का उपयोग करके बनाया जा सकता है या विज्ञापनदाताओं से सीधे मार्केटिंग कॉपी के रूप में प्राप्त किया जा सकता है। यह कदम विवादास्पद हो सकता है अगर इससे वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर क्रिएटर्स के लिए विज्ञापन डील की कमी हो जाती है, क्योंकि यह उनके लिए राजस्व उत्पन्न करने के एकमात्र तरीकों में से एक है।

द इंफॉर्मेशन (द वर्ज के माध्यम से) की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी वर्चुअल इन्फ्लुएंसर बनाने के लिए एक एआई तकनीक विकसित कर रही है जो विज्ञापनदाताओं और विक्रेताओं के लिए उत्पादों और सेवाओं को बढ़ावा देने और बेचने के लिए वीडियो में दिखाई देंगे। अज्ञात स्रोतों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट से पता चला है कि TikTok ने इस सुविधा में रुचि देखने के लिए विज्ञापनदाताओं के साथ चर्चा शुरू कर दी है। ऐसा कहा जाता है कि यह सुविधा अभी भी विकास के शुरुआती चरण में है और भविष्य में योजनाएँ बदल सकती हैं। यह सुविधा TikTok शॉप विक्रेताओं तक भी विस्तारित होने की सूचना है।

विज्ञापनदाताओं के दृष्टिकोण से, यह सुविधा सामग्री की प्रकृति और प्रकार के साथ-साथ भूमिका के लिए उपयुक्त AI प्रभावशाली लोगों पर अधिक नियंत्रण पाने के लिए एक बढ़िया उपकरण हो सकती है। यह संभावित रूप से उनके लिए लागत भी कम कर सकता है, हालाँकि इस समय इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती है। हालाँकि, प्लेटफ़ॉर्म पर मौजूदा क्रिएटर्स के दृष्टिकोण से, यह उनके राजस्व सृजन के लिए एक बड़ा खतरा बन सकता है।

द वर्ज की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, TikTok पर क्रिएटर्स को पिछले साल तब बड़ा झटका लगा था, जब इस प्लैटफ़ॉर्म ने घोषणा की थी कि वह अपने क्रिएटर फंड को बंद कर रहा है, जिसमें अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस के क्रिएटर्स को 1 बिलियन डॉलर (करीब 8,340 करोड़ रुपये) वितरित करने का वादा किया गया था। हालाँकि कंपनी ने इसे क्रिएटिविटी प्रोग्राम से बदल दिया, लेकिन इसने कई लोगों के लिए कमाई के अवसर कम कर दिए। अब, अगर विज्ञापनदाताओं के पैसे के उसी पूल के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए AI इन्फ़्लुएंसर्स को पेश किया जाता है, तो यह क्रिएटर्स के लिए अवसरों को और कम कर सकता है।

विशेष रूप से, रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि TikTok ने पहले भी इसी तरह के AI अवतार फीचर का परीक्षण किया था और पाया था कि वर्चुअल कैरेक्टर अपने मानव समकक्ष के समान ईकॉमर्स बिक्री को आकर्षित करने में सक्षम नहीं थे। हालाँकि, कंपनी का अभी भी यह मानना ​​है कि AI क्रिएटर प्लेटफ़ॉर्म पर मानव क्रिएटर के पूरक हो सकते हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin