September 19, 2024
A.I

Truecaller Collaborates With Microsoft to Integrate Personal Voice With AI Assistant: How to Set It

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Truecaller Collaborates With Microsoft to Integrate Personal Voice With AI Assistant: How to Set It

Truecaller अपने मौजूदा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित AI असिस्टेंट को महत्वपूर्ण रूप से अपग्रेड करने के लिए Microsoft के साथ सहयोग कर रहा है। इस साझेदारी के एक हिस्से के रूप में, कॉलर पहचान ऐप Microsoft Azure AI स्पीच सुविधा का लाभ उठाएगा जिसे पर्सनल वॉयस कहा जाता है। इसे AI असिस्टेंट के साथ एकीकृत किया जाएगा ताकि जब AI कॉल स्क्रीन करे या उपयोगकर्ता की ओर से जवाब दे तो इसे उपयोगकर्ता की प्रतिकृति आवाज़ दी जा सके। यह सुविधा आज से शुरू हो रही है और यह पहले कुछ चुनिंदा देशों में उपलब्ध होगी। कंपनी ने पुष्टि की है कि इस सुविधा का जल्द ही और देशों में विस्तार किया जाएगा।

कम्युनिटी पोस्ट के ज़रिए घोषणा करते हुए Truecaller ने कहा, “Microsoft की पर्सनल वॉयस के जुड़ने से Truecaller Assistant के यूज़र अब Assistant के अंदर इस्तेमाल करने के लिए अपनी आवाज़ का पूरी तरह से डिजिटल वर्शन बना सकते हैं।” गौरतलब है कि AI Assistant को कंपनी ने सबसे पहले सितंबर 2022 में पेश किया था। वॉयस-बेस्ड चैटबॉट कई तरह की सुविधाएँ देता है जैसे कॉल की स्क्रीनिंग करना, कॉल का जवाब देना और यूज़र की ओर से मैसेज लेना। यह कॉल को रिकॉर्ड भी कर सकता है जिसे बाद में सुना जा सकता है, बिल्कुल वॉयसमेल की तरह।

हालांकि यह एक उपयोगी सुविधा है, लेकिन Truecaller ने सीमित संख्या में आवाज़ें भी पेश की हैं जिनका उपयोग AI सहायक द्वारा किया जा सकता है। इसके साथ, जब कोई कॉल करता है, तो उपयोगकर्ता द्वारा कॉल उठाए जाने से पहले उन्हें इनमें से एक चुनी हुई आवाज़ सुनाई देती है। हालाँकि, किसी अजनबी की आवाज़ सुनने से कॉलर के चौंकने की संभावना थी। ऐप निर्माता पर्सनल वॉयस पेश करके इस समस्या का समाधान कर रहा है जो लोगों को AI सहायक के लिए अपनी आवाज़ का उपयोग करने देगा।

कंपनी ने बताया कि यह सुविधा अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, भारत, स्वीडन और चिली में Truecaller प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो गई है। इसे जल्द ही अन्य क्षेत्रों में भी विस्तारित किया जाएगा।

AI असिस्टेंट में पर्सनल वॉयस कैसे सेट करें

  1. ध्यान देने वाली बात यह है कि यह सुविधा केवल Truecaller प्रीमियम पर ही उपलब्ध है। यदि आप इसका उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको सदस्यता खरीदनी होगी।
  2. इस सुविधा को देखने के लिए, आपके पास ऐप का नवीनतम संस्करण होना चाहिए। इसे अपडेट करना सुनिश्चित करें।
  3. एक बार हो जाने पर, ऐप खोलें और जाएं सेटिंग्स.
  4. जाओ सहायक सेटिंग्स.
  5. जाओ व्यक्तिगत आवाज़ सेट करें और निर्देशों का पालन करें.
  6. आपको लगभग एक मिनट के लिए अपनी आवाज रिकॉर्ड करनी होगी और स्क्रीन पर दिखाए गए शब्दों को बोलना होगा, जिसके बाद आपकी AI-जनरेटेड आवाज प्रतिकृति प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

माइक्रोसॉफ्ट ने पॉवरटॉयज के साथ विंडोज में एआई-संचालित उन्नत पेस्ट फीचर लाया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin