September 19, 2024
A.I

Video Games Face Delay After Actors Go on Strike Over AI Use, but GTA 6 Reportedly Won’t Be Impacted

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Video Games Face Delay After Actors Go on Strike Over AI Use, but GTA 6 Reportedly Won’t Be Impacted

वीडियो गेम कर्मचारी जो SAG-AFTRA यूनियन के सदस्य हैं, वे उद्योग में कृत्रिम बुद्धिमत्ता के उपयोग को लेकर 26 जुलाई से हड़ताल पर हैं। अभिनेता और प्रमुख वीडियो गेम कंपनियाँ गेम विकास में AI के उपयोग के बारे में सुरक्षा पर एक समझौते पर आने में विफल रहीं। हड़ताल के बाद, वर्तमान में विकास में लगे कई वीडियो गेम में देरी की संभावना है। रॉकस्टार गेम्स के ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 6 को पहले ऐसा ही एक गेम माना जाता था जो वीडियो गेम अभिनेताओं की हड़ताल से प्रभावित हो सकता है। हालाँकि, एक नई रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि बहुप्रतीक्षित गेम SAG-AFTRA कार्रवाई से प्रभावित नहीं होगा।

GTA 6 को हड़ताल से ‘मुक्त’ रखा गया

कोटाकू के अनुसार, GTA 6 उन कई विकासाधीन शीर्षकों में से एक है जिन्हें हड़ताल से छूट दी गई है, जिससे अभिनेता परियोजना पर काम करना जारी रख सकेंगे। रिपोर्ट को SAG-AFTRA श्रमिकों के साथ बातचीत में शामिल वीडियो गेम प्रकाशकों के प्रवक्ता से पुष्टि मिली। रॉकस्टार गेम्स की पैरेंट कंपनी टेक-टू हड़ताल का सामना करने वाले प्रकाशकों में से एक है।

प्रवक्ता ने Kotaku को बताया, “मैं पुष्टि कर सकता हूँ कि GTA VI को छूट दी गई है।” प्रवक्ता ने यह भी पुष्टि की कि सितंबर 2023 से पहले विकास में आने वाला कोई भी गेम SAG-AFTRA हड़ताल से मुक्त होगा।

GTA 6 को 2025 में किसी समय रिलीज़ किया जाना तय है, लेकिन डेवलपर रॉकस्टार गेम्स ने अभी तक रिलीज़ की तारीख की पुष्टि नहीं की है।

वीडियो गेम विकास में एआई का उपयोग

वीडियो गेम में अभिनेता के रूप में काम करने वाले SAG-AFTRA के सदस्यों ने 26 जुलाई को इंटरएक्टिव मीडिया समझौते पर हस्ताक्षर करने वाली सभी वीडियो गेम कंपनियों के खिलाफ हड़ताल कर दी। दोनों पक्षों के बीच डेढ़ साल से अधिक समय तक चली बातचीत के बाद भी कोई सौदा नहीं हो पाने के बाद श्रमिक कार्रवाई शुरू की गई। SAG-AFTRA के अनुसार, वीडियो गेम कंपनियों ने “स्पष्ट और लागू करने योग्य भाषा में यह स्पष्ट रूप से पुष्टि करने से इनकार कर दिया है कि वे अपनी AI भाषा में इस अनुबंध द्वारा कवर किए गए सभी कलाकारों की रक्षा करेंगे।”

वार्ता में शामिल और अब हड़ताल का सामना कर रही वीडियो गेम कंपनियों में एक्टिविज़न प्रोडक्शंस, ब्लाइंडलाइट, डिज्नी कैरेक्टर वॉयस, इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स प्रोडक्शंस, फॉर्मोसा इंटरएक्टिव, इंसोमनियाक गेम्स, लामा प्रोडक्शंस, टेक 2 प्रोडक्शंस, वॉयसवर्क्स प्रोडक्शंस और डब्ल्यूबी गेम्स शामिल हैं।

वीडियो गेम उद्योग ने वीडियो गेम विकास में एआई उपकरणों के बढ़ते उपयोग को देखा है। पिछले सप्ताह एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि जनरेटिव एआई के उपयोग से उद्योग में कई नौकरियां चली गई हैं। कॉल ऑफ़ ड्यूटी निर्माता एक्टिविज़न ने कथित तौर पर अपने ऑनलाइन स्टोर पर खरीद के लिए एक एआई-जनरेटेड इन-गेम कॉस्मेटिक भी उपलब्ध कराया है।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin