September 19, 2024
A.I

WhatsApp for Android Reportedly Testing Voice Messages Feature for Meta AI

  • August 18, 2024
  • 1 min read
WhatsApp for Android Reportedly Testing Voice Messages Feature for Meta AI

एंड्रॉयड के लिए WhatsApp कथित तौर पर अपने हाल ही में जोड़े गए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) चैटबॉट, मेटा AI के लिए एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है। एक फीचर ट्रैकर के दावों के अनुसार, यह फीचर उपयोगकर्ताओं को चैटबॉट को वॉयस मैसेज भेजने की अनुमति देगा। कहा जाता है कि मेटा AI संदेशों का जवाब देने में भी सक्षम है, हालांकि टेक्स्ट फॉर्मेट में। कथित तौर पर यह फीचर बीटा टेस्टर्स के एक छोटे समूह के लिए शुरू किया जा रहा है जो इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। आने वाले हफ्तों में WhatsApp इसे बड़े यूजर ग्रुप तक विस्तारित कर सकता है।

व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर WABetaInfo के एक पोस्ट के अनुसार, मेटा एआई के लिए वॉयस मैसेज फीचर को एंड्रॉइड वर्जन 2.24.16.10 के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखा गया था। इसके रोलआउट के बाद, जो लोग Google Play बीटा प्रोग्राम में नामांकित हैं, वे चैट इंटरफ़ेस तक पहुँचने के लिए मेटा एआई बटन पर टैप कर सकेंगे और एक नया वॉयस मैसेज आइकन देख सकेंगे।

व्हाट्सएप मेटा एआई वॉयस wabetainfo व्हाट्सएप मेटा एआई वॉयस मैसेज

व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को मेटा एआई पर वॉयस मैसेज भेजने की सुविधा दे सकता है
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

यह आइकन अन्य चैट और ग्रुप पर दिखने वाले आइकन जैसा ही है और इसे नीचे टेक्स्ट फ़ील्ड के बगल में रखा गया है। फीचर ट्रैकर के अनुसार, यह उपयोगकर्ताओं को मेटा एआई को वॉयस मैसेज भेजने की अनुमति देगा। एआई ऑडियो को प्रोसेस करने और क्वेरी को समझने में सक्षम होगा। इसके बाद यह टेक्स्ट में प्रतिक्रिया उत्पन्न करेगा। गैजेट्स 360 स्टाफ के सदस्य एंड्रॉइड बीटा ऐप के लिए व्हाट्सएप पर इसकी उपलब्धता की पुष्टि करने में असमर्थ थे।

यह सुविधा उन स्थितियों में उपयोगी हो सकती है जहाँ उपयोगकर्ता एक लंबा प्रश्न टाइप नहीं कर सकता है लेकिन फिर भी उसे जानकारी की आवश्यकता होती है। खासकर वे उपयोगकर्ता जो हमेशा चलते रहते हैं, उन्हें यह अनुमानित सुविधा सुविधाजनक लग सकती है। दिलचस्प बात यह है कि मेटा एआई हमेशा मल्टीमॉडल था और इमेज जेनरेट कर सकता था, लेकिन ऑडियो जेनरेशन या प्रोसेसिंग को अब तक इसमें नहीं जोड़ा गया है। यह अपडेट इसे आखिरकार बदल सकता है।

इसके अलावा, एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप कथित तौर पर संदेशों पर डबल-टैप करके त्वरित प्रतिक्रिया देने का तरीका टेस्ट कर रहा है। कहा जाता है कि यह फीचर डिफ़ॉल्ट रूप से एक हार्ट इमोजी जोड़ता है, जब कोई यूजर किसी संदेश पर डबल-टैप करता है। विशेष रूप से, इंस्टाग्राम और फेसबुक पहले से ही इस फीचर का समर्थन करते हैं। वर्तमान में, यह फीचर बीटा में है और इसके सार्वजनिक रिलीज की कोई तारीख सामने नहीं आई है।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

गूगल क्रोम को गूगल लेंस, जेमिनी एआई-पावर्ड ब्राउज़र हिस्ट्री और अन्य सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया गया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin