September 19, 2024
A.I

WhatsApp May Get New ‘Imagine’ Chat Shortcut for Quick Image Generation via Meta AI: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
WhatsApp May Get New ‘Imagine’ Chat Shortcut for Quick Image Generation via Meta AI: Report

व्हाट्सएप एक परीक्षण कर रहा है कल्पना करना एक रिपोर्ट के अनुसार, शॉर्टकट जो उपयोगकर्ताओं को AI-संचालित चित्र बनाने देगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कथित तौर पर पिछले कुछ समय से AI-जनरेटेड प्रोफ़ाइल फ़ोटो और स्टिकर जैसे आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) फ़ीचर के साथ प्रयोग कर रहा है। अपनी AI पहल के हिस्से के रूप में, मेटा ने 2023 में चुनिंदा क्षेत्रों में WhatsApp सहित अपने सभी ऐप में मेटा AI नामक चैट असिस्टेंट पेश किया, जो उपयोगकर्ताओं के लिए संवादात्मक क्षमताएँ और छवि-निर्माण सुविधाएँ लेकर आया।

व्हाट्सएप पर एआई इमेज

वॉट्सऐप अपडेट ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफ़ॉर्म के इमेज जेनरेशन फ़ीचर के लिए शॉर्टकट को एंड्रॉयड वर्शन 2.24.12.4 के लिए वॉट्सऐप बीटा में देखा गया था। यह कथित तौर पर यूज़र्स को ऐप पर मेटा एआई का उपयोग करके तेज़ी से एआई-पावर्ड इमेज जेनरेट करने की अनुमति देता है।

विशेष रूप से, मेटा एआई में पहले से ही छवि-निर्माण क्षमताएं हैं, लेकिन उन्हें केवल समूह चैट में एआई चैटबॉट को “@मेटा एआई” के साथ टैग करके टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है। इस अफवाह वाली सुविधा के साथ, यह अनुमान लगाया जा रहा है कि यह उन लोगों के लिए त्वरित छवि निर्माण को सक्षम कर सकता है जो अक्सर एआई छवियों के माध्यम से संवाद करते हैं।

व्हाट्सएप 1 व्हाट्सएप

व्हाट्सएप पर त्वरित एआई इमेज निर्माण के शॉर्टकट की कल्पना करें
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

जैसा कि स्क्रीनशॉट में दिखाई दे रहा है, एक नया त्वरित शॉर्टकट जिसे कहा जाता है कल्पना करना अटैचमेंट ऑप्शन में देखा जा सकता है जिसके माध्यम से मेटा एआई की इमेज जनरेटर क्षमताओं को बुलाया जा सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, यह व्हाट्सएप के बीटा बिल्ड में मौजूद है

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यह केवल उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो सकता है जिनके पास पहले से ही Meta AI है। चैटबॉट वर्तमान में केवल चुनिंदा देशों में उपलब्ध है जिसमें US, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और अन्य शामिल हैं। हालाँकि, मेटा भारत में भी WhatsApp चैटबॉट का परीक्षण कर रहा है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि शॉर्टकट के माध्यम से त्वरित छवि निर्माण अभी भी विकास में है और यह Android के लिए WhatsApp के बीटा परीक्षकों के लिए भी उपलब्ध नहीं है। भविष्य में इसे व्यापक दर्शकों के लिए पेश किए जाने का अनुमान है।

व्हाट्सएप पर अन्य AI विशेषताएं

मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म एक AI-संचालित प्रोफ़ाइल फ़ोटो सुविधा का भी परीक्षण कर रहा है जो कथित तौर पर उपयोगकर्ताओं को AI प्रोफ़ाइल चित्र बनाने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ताओं को उस छवि के विवरण के साथ एक प्रॉम्प्ट प्रदान करना होगा जिसे वे शीर्षक वाले नए पृष्ठ पर बनाना चाहते हैं AI प्रोफ़ाइल चित्र बनाएंरिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर दिए गए विवरण से मेल खाते हुए एक कस्टमाइज्ड फोटो तैयार करता है। यह फीचर वॉट्सऐप के एंड्रॉयड ऐप वर्जन 2.24.11.17 में देखा गया था।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

ओपनएआई ने अपने अगले प्रमुख एआई मॉडल का परीक्षण शुरू करते हुए सुरक्षा और संरक्षा समिति बनाई


एल्गोरैंड फाउंडेशन ने नैसकॉम के फ्यूचरस्किल्स प्लेटफॉर्म पर ब्लॉकचेन डेवलपर कोर्स की घोषणा की



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin