September 19, 2024
A.I

WhatsApp Readying ‘Imagine Me’ Feature to Generate Personalised Images Using Meta AI: Report

  • August 18, 2024
  • 1 min read
WhatsApp Readying ‘Imagine Me’ Feature to Generate Personalised Images Using Meta AI: Report

व्हाट्सएप ने हाल ही में भारत और अमेरिका सहित चुनिंदा बाजारों में अपने मेटा एआई चैटबॉट्स के रोलआउट का विस्तार किया है, और ऐसा प्रतीत होता है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) फीचर पर काम करना शुरू कर दिया है। मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कथित तौर पर एक नया ‘इमेजिन मी’ फीचर विकसित कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को खुद की एआई-जनरेटेड तस्वीरें बनाने देगा। यह अपडेट एंड्रॉइड बीटा रिलीज़ के लिए नवीनतम व्हाट्सएप पर देखा गया है, जो Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से उपलब्ध है।

फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने पाया कि कंपनी एक वैकल्पिक फीचर विकसित कर रही है, जिससे उपयोगकर्ता मेटा एआई का उपयोग करके खुद की तस्वीरें बना सकेंगे। मैसेजिंग सेवा उपयोगकर्ताओं से पहली बार फीचर चुनने पर कुछ संदर्भ सेल्फी अपलोड करने के लिए कह सकती है।

WABetaInfo का कहना है कि उसे Android के लिए नवीनतम WhatsApp बीटा 2.24.14.13 अपडेट में आगामी AI-आधारित ‘इमेजिन मी’ फ़ीचर के बारे में संदर्भ मिले हैं, जो Google Play बीटा प्रोग्राम के ज़रिए उपलब्ध है। यह फ़ीचर अभी भी विकास के चरण में है और Android फ़ोन पर WhatsApp के उपरोक्त बीटा वर्शन को इंस्टॉल करने के बाद इसका परीक्षण नहीं किया जा सकता है।

व्हाट्सएप का नया AI फीचर कैसे काम करेगा?

रिपोर्ट में नया विकल्प प्रदर्शित करने वाला एक स्क्रीनशॉट शामिल है, जिससे उपयोगकर्ताओं को यह अंदाजा हो जाता है कि लाइव होने पर यह सुविधा कैसी दिखेगी। एक बार जब उपयोगकर्ता फ़ोटो का एक सेट ले लेते हैं, तो मेटा एआई चैटबॉट नई एआई छवियाँ बनाएगा।

whatsapp wabetainfo ai का कथित स्क्रीनशॉट "“इमेजिन मी” फीचर

“इमेजिन मी” फीचर का स्क्रीनशॉट
फोटो क्रेडिट: WABetaInfo

उपयोगकर्ता मेटा एआई चैट विंडो में “इमेजिन मी” टाइप करके मेटा एआई से खुद की एआई छवि बनाने के लिए कह सकते हैं। इस कार्यक्षमता को अन्य चैट में “@मेटा एआई इमेजिन मी” टाइप करके एक्सेस किया जा सकता है।

फीचर के स्क्रीनशॉट के अनुसार, उपयोगकर्ता अपनी तस्वीरों में जोड़ने के लिए नए बैकग्राउंड और “जंगल से लेकर बाहरी अंतरिक्ष तक” के स्थान चुन सकेंगे। इससे कस्टमाइज्ड स्टिकर बनाने में मदद मिलने की उम्मीद है। WABetaInfo के अनुसार, उपयोगकर्ता सेटिंग्स के माध्यम से अपलोड किए गए स्नैप को कभी भी हटा सकते हैं।

व्हाट्सएप का नया पर्सनलाइज्ड AI इमेज-जेनरेटिंग ऑप्शन वैकल्पिक बताया जा रहा है और यूजर्स को इसे अपनी सेटिंग्स में मैन्युअली चालू करना पड़ सकता है। फीचर ट्रैकर के अनुसार, यह भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होने की संभावना है।

कंपनी के चैटजीपीटी प्रतियोगी मेटा एआई को पिछले महीने भारत में रोल आउट करना शुरू किया गया था। व्हाट्सएप के अलावा, इन-हाउस लामा 3 लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) द्वारा संचालित चैटबॉट वर्तमान में फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर पर उपलब्ध है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin