September 19, 2024
A.I

World’s First AI Influencer Pageant ‘Miss AI’ Announced; Judging Criteria and Prizes Revealed

  • August 18, 2024
  • 1 min read
World’s First AI Influencer Pageant ‘Miss AI’ Announced; Judging Criteria and Prizes Revealed

मिस एआई, दुनिया की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है, जिसमें सर्वश्रेष्ठ कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) मॉडल और प्रभावशाली लोगों का चयन किया जाएगा। यह प्रतियोगिता वर्ल्ड एआई क्रिएटर अवार्ड्स (WAIC) द्वारा आयोजित की जा रही है और इसका उद्देश्य दुनिया भर के एआई क्रिएटर्स की उपलब्धियों को पहचानना है। वेबसाइट लिस्टिंग के अनुसार, प्रतियोगिता में विजेताओं को कुल $20,000 (लगभग 16.7 लाख रुपये) का पुरस्कार दिया जाएगा। मिस एआई के लिए प्रविष्टियाँ 14 अप्रैल को खोली गईं, और एआई-जनरेटेड मॉडल के पीछे कोई भी क्रिएटर पंजीकरण कर सकता है। क्रिएटर की सोशल मीडिया पर मौजूदगी होनी चाहिए और उसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

WAIC के उद्घाटन मिस AI कार्यक्रम का विवरण आधिकारिक वेबसाइट (फ़ोर्ब्स के माध्यम से) पर प्रकट किया गया है, और कार्यक्रम का उद्देश्य फ़ैशन, विविधता और AI-जनरेटेड पुरुषों पर केंद्रित अन्य समान पुरस्कारों की मेजबानी करना है। मिस AI महिला AI-जनरेटेड मॉडल या सोशल मीडिया प्रभावितों पर केंद्रित है, जिन्हें पूरी तरह से AI टूल से बनाया गया है। मॉडल बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले टूल पर कोई प्रतिबंध नहीं है। विशेष रूप से, OpenAI के DALL-E 3, Midjourney और Copilot Designer AI अवतार बनाने के लिए लोकप्रिय टूल हैं।

एआई इन्फ़्लुएंसर प्रतियोगिता की अवधारणा भले ही अजीब लगे, लेकिन इस आयोजन की वेबसाइट पर बताया गया है कि प्रतिभागियों को तीन मानदंडों पर आंका जाएगा – सुंदरता, तकनीक और सामाजिक प्रभाव। सुंदरता का फ़ोकस सौंदर्य, संतुलन और सवालों की एक श्रृंखला के उत्तर जैसे प्रतियोगिता के क्लासिक पहलुओं का आकलन करना है। तकनीक एआई मॉडल बनाने के लिए एआई उपकरणों का उपयोग करने और उन्हें लागू करने के कौशल पर ध्यान केंद्रित करेगी। आउटपुट बनाने के लिए संकेतों के उपयोग का भी मूल्यांकन किया जाएगा।

WAIC ने सोशल क्लाउट मानदंड को स्पष्ट करते हुए कहा, “AI क्रिएटर्स के सोशल क्लाउट का मूल्यांकन प्रशंसकों के साथ उनकी सहभागिता संख्या, दर्शकों की वृद्धि दर और इंस्टाग्राम जैसे अन्य प्लेटफ़ॉर्म के उपयोग के आधार पर किया जाएगा,” प्रकाशन के अनुसार। प्रत्येक क्रिएटर को तीन श्रेणियों में स्कोर करने के लिए एक अंक-आधारित प्रणाली का उपयोग किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक प्रवेशकर्ता को एक समग्र स्कोर दिया जाएगा।

WAIC के अनुसार, चार जजों का एक पैनल सभी प्रतिभागियों का मूल्यांकन करेगा। दिलचस्प बात यह है कि उनमें से दो खुद AI इन्फ्लुएंसर हैं। 30 लाख से ज़्यादा फ़ॉलोअर्स वाली ऐताना लोपेज़ और 28.1 लाख इंस्टाग्राम फ़ॉलोअर्स वाली एमिली पेलेग्रिनी दोनों ही डिजिटल अवतार हैं। साथ ही, उद्यमी एंड्रयू ब्लोच और ब्यूटी पेजेंट जज सैली-एन फ़ॉसेट भी वास्तविक इंसानों का प्रतिनिधित्व करने वाले पैनल में बैठेंगे।

हालांकि ऑनलाइन पुरस्कार समारोह की कोई तारीख़ नहीं बताई गई है, लेकिन कहा जा रहा है कि यह इस महीने के अंत में आयोजित किया जाएगा। विजेताओं की घोषणा 10 मई को की जाएगी। प्रतियोगिता के विजेता को 5,000 डॉलर (लगभग 4.1 लाख रुपये) का नकद पुरस्कार मिलेगा। विजेता और उपविजेता के लिए अन्य पुरस्कारों में मेंटरशिप प्रोग्राम, प्रमोशनल पैकेज और पीआर सहायता शामिल हैं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin