September 19, 2024
A.I

YouTube Music Could Reportedly Get an AI-Powered ‘Ask for Music’ Feature Soon

  • August 18, 2024
  • 1 min read
YouTube Music Could Reportedly Get an AI-Powered ‘Ask for Music’ Feature Soon

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, YouTube Music को जल्द ही एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर मिल सकता है। Google के म्यूज़िक स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को हाल ही में एक नया AI फीचर मिला है। खोजने के लिए बजाएं, गाएं या गुनगुनाएं फीचर जो वांछित परिणाम खोजने के लिए एआई एल्गोरिदम का उपयोग करता है। इसमें जल्द ही गानों की खोज करने के लिए एक और एआई-संचालित फीचर मिल सकता है। कथित तौर पर ‘आस्क फॉर म्यूजिक’ नामक यह फीचर एक जनरेटिव एआई चैटबॉट का उपयोग कर सकता है जो उपयोगकर्ताओं को संवादी भाषा का उपयोग करके परिणाम देखने में सक्षम बनाता है। कहा जाता है कि यह एंड्रॉइड ऐप के हाल के संस्करण के कोड के स्ट्रिंग्स के भीतर पाया जाता है।

यूट्यूब म्यूज़िक का ‘आस्क फॉर म्यूज़िक’ फ़ीचर

एंड्रॉयड अथॉरिटी की रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉयड वर्जन 7.06.53 के लिए यूट्यूब म्यूजिक ऐप में टियरडाउन के दौरान एआई फीचर से जुड़ी जानकारी देखी गई। कोड के कई स्ट्रिंग्स ने नए आस्क फॉर म्यूजिक फीचर की ओर इशारा किया। इसे एक प्रायोगिक एआई फीचर के रूप में भी हाइलाइट किया गया था।

कथित तौर पर आस्क फॉर म्यूजिक को फीचर के शीर्षक के साथ-साथ फीचर के लिए प्रॉम्प्ट के रूप में वर्णित किया गया था। इसका मतलब यह हो सकता है कि जब फीचर एक्सेस किया जाएगा, तो उपयोगकर्ता स्क्रीन पर सबसे पहले उन शब्दों को देखेंगे। कोड की एक और स्ट्रिंग ने कथित तौर पर एक अस्वीकरण का खुलासा किया जिसमें कहा गया था, “एआई-जनरेटेड प्रतिक्रियाएँ प्रयोगात्मक हैं। गुणवत्ता और सटीकता भिन्न हो सकती है। कृपया अपने या दूसरों के बारे में गोपनीय या व्यक्तिगत जानकारी दर्ज न करें।” इसके अतिरिक्त, एक सबमिट बटन का भी उल्लेख किया गया था।

इन विवरणों के आधार पर इस सुविधा की कार्यक्षमता का अनुमान लगाना मुश्किल है। हालाँकि, AI द्वारा उत्पन्न प्रतिक्रियाओं और प्रॉम्प्ट शब्द का उल्लेख संभवतः इसका मतलब है कि यह एक चैटबॉट जैसी सुविधा होगी जहाँ उपयोगकर्ता संवादात्मक प्रॉम्प्ट के साथ गानों, कलाकारों और एल्बमों के बारे में क्वेरी चला सकते हैं। AI बॉट जानकारी के साथ-साथ गानों और एल्बमों के लिंक भी साझा कर सकता है।

उल्लेखनीय रूप से, YouTube Music में केवल कुछ AI-आधारित सुविधाएँ हैं। उनमें से एक नई ऑडियो-आधारित खोज है जिसे स्क्रीन के ऊपरी-दाएँ कोने पर स्थित वेवफ़ॉर्म आइकन का उपयोग करके एक्सेस किया जा सकता है। दूसरा AI-जनरेटेड प्लेलिस्ट कवर है जो उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाई गई प्लेलिस्ट के लिए छवियाँ उत्पन्न कर सकता है। यह सुविधा, यदि आती है, तो प्लेटफ़ॉर्म के लिए पहली पूर्ण AI सुविधा होगी।

हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऐप अक्सर उन सुविधाओं के बारे में कोड के साथ जारी किए जाते हैं जो रोडमैप में महीनों दूर हैं या यहां तक ​​कि पूरी तरह से खत्म कर दिए गए हैं। कभी-कभी डेवलपर्स ऐप से कोड हटाना भूल जाते हैं, और वे टियरडाउन में दिखाई देते हैं। ऐसे में, यह कहना जल्दबाजी होगी कि Ask for Music को एक फीचर में बदला जाएगा या नहीं।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin