September 19, 2024
A.I

YouTube Testing a Gemini AI-Powered Video Outline Generation Tool to Help Creators

  • August 18, 2024
  • 1 min read
YouTube Testing a Gemini AI-Powered Video Outline Generation Tool to Help Creators

YouTube ने मंगलवार को एक नए क्रिएटर-केंद्रित आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर की घोषणा की। Google के इन-हाउस AI चैटबॉट जेमिनी द्वारा संचालित, यह नया टूल प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो क्रिएटर्स को वीडियो विचारों पर विचार-विमर्श करने देगा। जेमिनी AI टूल उपयोगकर्ताओं को थंबनेल विचारों, वीडियो शीर्षकों के साथ-साथ वीडियो की रूपरेखा का सुझाव देने में सहायता कर सकता है। AI-संचालित विचार-मंथन टूल बीटा में जारी किया गया है और यह YouTube पर केवल कुछ चुनिंदा कंटेंट क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध होगा। पिछले महीने, वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज कथित तौर पर YouTube म्यूजिक में एक कस्टम रेडियो स्टेशन फीचर का परीक्षण कर रहा था।

YouTube के क्रिएटर इनसाइडर चैनल पर एक वीडियो में, कंपनी ने AI फीचर की घोषणा की। यह वर्तमान में परीक्षण के अधीन है और यह वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म के जेमिनी के साथ स्टूडियो एकीकरण का हिस्सा है। यह फीचर चैटबॉट का एक डिस्टिल्ड वर्जन लेकर आता है जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो आउटलाइन, वीडियो टाइटल बनाने और थंबनेल पर सुझाव देने में मदद कर सकता है।

यूट्यूब जेमिनी टूल yt क्रिएटर इनसाइडर यूट्यूब जेमिनी एआई टूल

यूट्यूब जेमिनी एआई ब्रेनस्टॉर्मिंग टूल
फोटो क्रेडिट: यूट्यूब/क्रिएटर इनसाइडर

यह कंटेंट ब्रेनस्टॉर्मिंग टूल YouTube के मौजूदा प्रायोगिक AI टूल आइडियाज एंड आउटलाइन्स में शामिल हो जाएगा, जो समान उपयोग के मामले पेश करता है। इन-हाउस टूल टेक्स्ट प्रॉम्प्ट के आधार पर आउटलाइन बना सकता है, कंटेंट को और बेहतर बनाने के लिए समान विचार दिखा सकता है, और लोगों द्वारा देखे जा रहे समान विचार के साथ समान कंटेंट दिखा सकता है।

वीडियो में कंपनी ने घोषणा की है कि यह फीचर अब भारत में भी उपलब्ध होगा। इसे हिंदी भाषा में दिखाया गया है, लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि अन्य क्षेत्रीय भाषाओं के लिए भी सपोर्ट जोड़ा गया है या नहीं।

यूट्यूब एआई आइडिया जनरेशन वाईटी क्रिएटर इनसाइडर यूट्यूब एआई टूल

YouTube AI आइडियाज़ और आउटलाइन सुविधा
फोटो क्रेडिट: यूट्यूब/क्रिएटर इनसाइडर

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब कोई कंटेंट क्रिएटर YouTube स्टूडियो खोलता है और सर्च बार में वीडियो आइडिया टाइप करता है, तो उसे जेमिनी और इन-हाउस AI टूल दोनों विकल्प दिखाई देंगे। फिर वे चुन सकते हैं कि उन्हें किसका उपयोग करना है। इस नए ऐड के साथ, वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज कथित तौर पर यह आकलन करना चाहता है कि क्रिएटर्स को कौन सी सुविधा अधिक पसंद है।

कंपनी के प्रवक्ता ने प्रकाशन को बताया कि जेमिनी एआई टूल सीमित प्रयोग के तहत चुनिंदा क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध होगा। परीक्षण समूह से मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर, प्लेटफ़ॉर्म यह तय करेगा कि इसे बड़े उपयोगकर्ता आधार के लिए रोल आउट किया जाए या नहीं।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin