September 20, 2024
A.I

YouTube Tests AI-Powered Comment Topics Summariser Feature for Shorts on Mobile

  • August 18, 2024
  • 1 min read
YouTube Tests AI-Powered Comment Topics Summariser Feature for Shorts on Mobile

YouTube अपने AI-आधारित कमेंट टॉपिक समराइज़र फ़ीचर को शॉर्ट्स के लिए टेस्ट कर रहा है। प्रायोगिक फ़ीचर अभी सिर्फ़ वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज के iOS और Android ऐप पर दिखाई देगा और चुनिंदा क्रिएटर्स के बड़े कमेंट सेक्शन वाले सीमित संख्या में शॉर्ट्स पर उपलब्ध होगा। यह फ़ीचर कमेंट सेक्शन को यूज़र द्वारा जनरेट किए गए कमेंट के आधार पर लोकप्रिय टॉपिक्स में सॉर्ट करता है। AI टॉपिक्स की घोषणा सबसे पहले पिछले साल की गई थी और बाद में इन्हें लॉन्ग-फ़ॉर्मेट वीडियो के लिए वैश्विक स्तर पर रोल आउट किया गया। उल्लेखनीय रूप से, YouTube शॉर्ट्स के लिए ड्रीम स्क्रीन नामक AI-पावर्ड कस्टम ग्रीन स्क्रीन इमेज जेनरेशन टूल का भी परीक्षण कर रहा है।

YouTube ने शॉर्ट वीडियो के लिए AI विषयों का परीक्षण किया

टेस्ट फीचर और प्रयोगों के लिए अपने समर्पित सपोर्ट पेज पर, YouTube ने इस फीचर के बारे में विस्तृत जानकारी साझा की। प्लेटफ़ॉर्म ने कहा कि वह शॉर्ट्स के लिए कमेंट टॉपिक्स सारांश फीचर का परीक्षण कर रहा है। अनंत स्क्रॉलिंग के साथ मिनट-लंबे वर्टिकल वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक लोकप्रिय अतिरिक्त बन गए हैं।

YouTube अब बातचीत में उपयोगकर्ताओं की भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए टिप्पणी विषय सुविधा जोड़ रहा है। AI-संचालित विषय सारांश सुविधा सीधे तरीके से काम करती है। यह समान कीवर्ड खोजने के लिए सभी प्रकाशित टिप्पणियों को खींचता है। फिर, यह सबसे चर्चित कीवर्ड को अलग-अलग वर्गों में वर्गीकृत करता है और प्रत्येक विषय के लिए एक शीर्षक तैयार करता है।

लंबे प्रारूप वाले वीडियो में, ये विषय मोबाइल ऐप पर तब देखे जा सकते हैं जब उपयोगकर्ता टिप्पणी अनुभाग में प्रवेश करता है। अनुभाग के शीर्ष पर, एक नया ‘विषय’ टैब दिखाई देता है जो क्लिक करने पर अलग-अलग लेबल वाले विषय दिखाता है। प्रत्येक विषय सभी प्रासंगिक टिप्पणियाँ दिखाता है ताकि उपयोगकर्ताओं को आसानी से दिलचस्प बातचीत खोजने और उनमें योगदान करने में मदद मिल सके।

YouTube ने कहा कि परीक्षण के दौरान, AI विषय चुनिंदा क्रिएटर्स द्वारा शॉर्ट्स पर दिखाई देंगे जो प्रयोग समूहों का हिस्सा हैं। कंपनी बड़े कमेंट सेक्शन वाले शॉर्ट्स को चुनेगी और टॉपिक दिखाएगी। फ्रंट-एंड विजिबिलिटी मोबाइल ऐप पर वीडियो देखने वाले कम संख्या में उपयोगकर्ताओं के लिए भी होगी।

यदि क्रिएटर किसी विषय को हटाना चाहते हैं, तो उन्हें किसी विशिष्ट विषय के अंतर्गत आने वाली व्यक्तिगत टिप्पणियाँ हटानी होंगी। इसके अलावा, YouTube ने बताया कि AI केवल प्रकाशित टिप्पणियों का उपयोग उन्हें विषयगत रूप से संरेखित करने के लिए करता है, और जिन टिप्पणियों को समीक्षा के लिए रोका गया है, जिनमें अवरुद्ध शब्द हैं, या अवरुद्ध उपयोगकर्ताओं से हैं, उन पर विचार नहीं किया जाएगा।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

विप्रो ने उद्यम परिचालन में दक्षता में सुधार के लिए लैब45 एआई प्लेटफॉर्म लॉन्च किया


Google Pixel 9, Pixel Fold 2 के कथित केस रेंडर्स से डिज़ाइन का संकेत मिलता है; Pixel 9 Pro XL वेरिएंट का सुझाव



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin