September 19, 2024
A.I

Zepp Health Launches Zepp OS 4 With OpenAI’s GPT-4o Integration to Offer Personalised Wellness Solutions

  • August 18, 2024
  • 1 min read
Zepp Health Launches Zepp OS 4 With OpenAI’s GPT-4o Integration to Offer Personalised Wellness Solutions

Amazfit की मूल कंपनी Zepp Health ने मंगलवार को Zepp OS 4 के लॉन्च की घोषणा की। इसके स्मार्टवॉच के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम OpenAI के नवीनतम आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) मॉडल GPT-4o के एकीकरण के साथ आता है और कई नई सुविधाएँ प्रदान करता है। कंपनी का दावा है कि समर्थित Amazfit वियरेबल्स में वॉयस कमांड क्षमताएँ, नए व्यक्तिगत वेलनेस फ़ीचर और बेहतर मैसेजिंग और ब्लूटूथ एकीकरण मिलेगा। वर्तमान में, Zepp OS 4 को Amazfit Balance और Amazfit Active स्मार्टवॉच के लिए रोल आउट किया गया है। Amazfit T-Rex Ultra, Falcon और Cheetah सीरीज़ के लिए सपोर्ट इस साल के अंत में जोड़ा जाएगा।

जीपीटी-4o एकीकरण के साथ ज़ेप ओएस 4 लॉन्च किया गया

न्यूज़रूम पोस्ट में, Zepp Health ने Zepp OS के चौथे बड़े अपडेट की घोषणा की और सपोर्टेड डिवाइस को मिलने वाले नए फीचर्स का खुलासा किया। कंपनी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि GPT-4o एकीकरण का उद्देश्य Amazfit स्मार्टवॉच की कार्यक्षमता में सुधार करना और अधिक उपयोगी प्रतिक्रियाएँ प्रदान करना है। व्यक्तिगत स्वास्थ्य समाधानों पर भी ध्यान केंद्रित किया गया है।

नए ऑपरेटिंग सिस्टम की एक मुख्य विशेषता Zepp Flow में वॉयस कमांड को शामिल करना है। Zepp OS का प्राथमिक इंटरफ़ेस उपयोगकर्ताओं को प्राकृतिक भाषा इंटरैक्शन के साथ डिवाइस को नियंत्रित करने की अनुमति देगा। उपयोगकर्ता सेटिंग प्रबंधित कर सकते हैं, WhatsApp जैसे ऐप से संदेशों का उत्तर दे सकते हैं और केवल कमांड बोलकर ब्लूटूथ फ़ोन कॉल आरंभ कर सकते हैं। विशेष रूप से, WhatsApp एकीकरण अभी केवल Android पर उपलब्ध है। कंपनी ने कहा कि इस वर्ष के अंत में iOS समर्थन जोड़ा जाएगा।

ज़ेप ओएस 4 उपयोगकर्ता को मौखिक रूप से जवाब देने के लिए GPT-4o से AI क्षमताओं का भी उपयोग कर सकता है, जिससे डिस्प्ले पर लिखित उत्तरों को पढ़ने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। वर्तमान में, ओएस अंग्रेजी और जर्मन भाषाओं का समर्थन करता है, हालांकि, कंपनी ने कहा कि वह इस महीने के अंत में फ्रेंच, इतालवी, स्पेनिश, जापानी, कोरियाई और पुर्तगाली भाषाओं के लिए समर्थन जोड़ेगी।

Zepp OS 4 के साथ दो और दिलचस्प फीचर जोड़े गए हैं। पहला है बेहतर ब्लूटूथ क्षमताएँ, जो उपयोगकर्ताओं को स्पीकर, साइकलिंग मीटर और यहाँ तक कि GoPro कैमरे जैसे संगत डिवाइस को सीधे स्मार्टवॉच से नियंत्रित करने की अनुमति देती हैं। ऐप स्टोर में कई नए मिनी ऐप भी जोड़े गए हैं। ये मिनी ऐप बाहरी गतिविधियों और खेल खेलते समय उपयोगकर्ताओं की सहायता करने के लिए तैयार किए गए हैं।

अंत में, GPT-4o की AI क्षमताओं का उपयोग वेलनेस समाधानों को वैयक्तिकृत करने के लिए किया गया है। Zepp Aura अब AI-संचालित नींद मार्गदर्शन का समर्थन कर सकता है और Zepp Coach वास्तविक समय की फिटनेस कोचिंग प्रदान कर सकता है। कंपनी ने कहा कि Zepp Health इकोसिस्टम में नई क्षमताएँ नियमित रूप से जोड़ी जाएँगी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

एनपीसीआई ने नेटवर्क इंटरनेशनल के साथ साझेदारी में यूएई में क्यूआर कोड-आधारित यूपीआई भुगतान शुरू किया


बैंकिंग पर्यवेक्षण की बेसल समिति ने बैंकों के लिए क्रिप्टो एसेट प्रकटीकरण ढांचे को मंजूरी दी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin