September 19, 2024
A.I

Apple is Reportedly Experimenting With an AI-Powered Ad Performance Tool

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Apple is Reportedly Experimenting With an AI-Powered Ad Performance Tool

Apple कथित तौर पर एक नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित टूल के साथ प्रयोग कर रहा है जो विज्ञापनदाताओं को अपने ऐप स्टोर पर अपने ऐप को बढ़ावा देने में मदद करेगा। नया AI विज्ञापन प्रदर्शन टूल विज्ञापनदाताओं द्वारा निर्धारित लक्ष्यों तक पहुँचने के लिए विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए सबसे अच्छा क्षेत्र निर्धारित कर सकता है। वर्तमान में, उत्पाद परीक्षण चरण में है और इसकी पहुँच विज्ञापनदाताओं के एक छोटे समूह तक ही सीमित है। विशेष रूप से, Apple के सीईओ टिम कुक ने पिछले महीने इस बात पर प्रकाश डाला था कि कंपनी जनरेटिव AI सुविधाओं पर काम कर रही है जो 2024 के अंत में आएंगी।

मामले से परिचित अनाम सूत्रों से बात करते हुए, बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐप्पल ऐप स्टोर के लिए डिज़ाइन किए गए एक AI टूल पर काम कर रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, एक बार जब विज्ञापनदाता अपना बजट, लागत-प्रति-अधिग्रहण लक्ष्य और वे देश दर्ज कर देते हैं जहाँ वे विज्ञापन देना चाहते हैं, तो उत्पाद का एल्गोरिदम दृश्यता को अधिकतम करने और रूपांतरण प्राप्त करने के लिए विज्ञापनों को प्रदर्शित करने के लिए सर्वोत्तम स्थानों पर काम करता है।

वर्तमान में, एप्पल ऐप स्टोर में तीन पेजों पर विज्ञापन दिखाता है। आज टैब, दूसरा खोज परिणाम पृष्ठ पर है, और तीसरा ऐप सूचना पृष्ठ के नीचे है आप इसे भी पसंद कर सकते हैं बैनर। इनके अलावा, विज्ञापन सर्च टैब पर भी दिखाई देते हैं सुझाव दिया लेबल। रिपोर्ट के अनुसार, AI टूल इन चार विकल्पों में से विज्ञापन दिखाने के लिए सबसे अच्छी जगह निर्धारित करेगा। यह स्पष्ट नहीं है कि यह विज्ञापन लगाने के लिए सबसे अच्छे समय या जनसांख्यिकीय लक्ष्यीकरण के संदर्भ में विश्लेषण भी प्रदान करेगा या नहीं।

विशेष रूप से, यह विशेष उपकरण भविष्य कहनेवाला विश्लेषण पर आधारित प्रतीत होता है, जो जनरेटिव AI की तुलना में AI और मशीन लर्निंग (ML) की एक अलग शाखा है। यह एक पुरानी तकनीक है जो अभी भी विकसित हो रही है और इसका उपयोग कई तकनीकी प्लेटफ़ॉर्म द्वारा बड़े डेटा सेट के विश्लेषण और डेटा के भीतर पैटर्न और रुझानों के आधार पर भविष्य की क्रियाओं की भविष्यवाणी करने के लिए किया जाता है। संदर्भ के लिए, Google Performance Max का उपयोग करता है जिसे 2020 में लॉन्च किया गया था, और Meta Advantage+ का उपयोग करता है जिसे AI-आधारित विज्ञापन प्लेसमेंट के लिए 2022 में शुरू किया गया था।

इस साल Apple में नए जनरेटिव AI फीचर भी देखने को मिल सकते हैं। कंपनी की तिमाही आय कॉल के दौरान कुक ने खुलासा किया कि क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज कंपनी AI पर “काफी समय और प्रयास” खर्च कर रही है और इनमें से कुछ फीचर इस साल के अंत में जारी किए जाएंगे।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin