September 19, 2024
A.I

Deutsche Telekom Showcases App-Less AI Smartphone Concept at MWC 2024

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Deutsche Telekom Showcases App-Less AI Smartphone Concept at MWC 2024

डॉयचे टेलीकॉम ने सोमवार को एक भविष्योन्मुखी स्मार्टफोन अवधारणा का प्रदर्शन किया, जो उपयोगकर्ताओं की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अनुप्रयोगों (ऐप्स) के बजाय कृत्रिम बुद्धिमत्ता पर निर्भर करता है।

आजकल स्मार्टफोन में मैसेजिंग और सोशल मीडिया से लेकर वीडियो गेम और बैंकिंग तक हर काम के लिए ऐप्स का इस्तेमाल किया जाता है।

जर्मन कंपनी ने कहा कि यह अवधारणा, जिसे वह अपने “टी-फोन” डिवाइस पर प्रदर्शित कर रही है, में ऐप-मुक्त यूजर इंटरफेस होगा, जिसे साझेदारों क्वालकॉम और ब्रेन के सहयोग से विकसित किया गया है।

बार्सिलोना में आयोजित MWC तकनीकी सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए सीईओ टिम होएटगेस ने कहा, “मैं आपको बता सकता हूं कि आज से 5-10 साल बाद, हममें से कोई भी व्यक्ति ऐप्स का उपयोग नहीं करेगा।”

कंपनी ने एक प्रस्तुति में कहा कि यह फोन क्या-क्या कर सकता है, इसके उदाहरणों में संकेतों पर प्रतिक्रिया देना और यात्रा स्थलों के लिए विशेष सिफारिशें तैयार करना, अपने मालिक के लिए उत्पाद खरीदना, या संपर्कों को चित्र और वीडियो भेजना शामिल है।

डॉयचे टेलीकॉम ने कहा, “प्रदर्शित उत्पाद डॉयचे टेलीकॉम के इस विश्वास को दर्शाता है कि मल्टी- और क्रॉसमॉडल लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) जल्द ही उपकरणों का अभिन्न अंग बन जाएंगे, जिससे इसके ग्राहकों का जीवन बेहतर और सरल हो जाएगा।”

प्रौद्योगिकी और दूरसंचार कंपनियाँ बार्सिलोना में वार्षिक मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में नए उत्पाद और अवधारणाएँ लॉन्च कर रही हैं, उम्मीद है कि AI के इर्द-गिर्द चर्चा से व्यापार की संभावनाओं को बढ़ावा मिलेगा। कई विशेषज्ञों का कहना है कि यह तकनीक कानूनी और नैतिक चिंताएँ पैदा कर सकती है।

© थॉमसन रॉयटर्स 2024


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin