September 19, 2024
A.I

Frame AI Glasses With Multimodal AI Capabilities Unveiled by Brilliant Labs

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Frame AI Glasses With Multimodal AI Capabilities Unveiled by Brilliant Labs

ब्रिलियंट लैब्स ने एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) संचालित पहनने योग्य गैजेट, फ्रेम AI ग्लासेस का अनावरण किया है। यह डिवाइस ह्यूमेन के AI पिन और रैबिट R1 जैसे समान पहनने योग्य AI उत्पादों के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। कंपनी द्वारा बनाए गए AI ग्लास दिखने में मानक प्रिस्क्रिप्शन ग्लास जैसे लगते हैं, लेकिन माइक्रो-OLED डिस्प्ले और मल्टीमॉडल AI क्षमताओं से लैस हैं। फर्म का दावा है कि फ्रेम AI ग्लासेस ऐसा महसूस करा सकता है जैसे “आपके चश्मे ने आपको AI सुपरपावर दी है”। डिवाइस वर्तमान में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है और ब्रिलियंट लैब्स को उम्मीद है कि अप्रैल तक शिपिंग शुरू हो जाएगी।

ब्रिलियंट लैब्स की वेबसाइट पर उत्पाद को प्रदर्शित किया गया है और इसके कुछ हार्डवेयर विनिर्देशों और विशेषताओं पर प्रकाश डाला गया है। इसने एक वीडियो भी पोस्ट किया है जो फ्रेम एआई ग्लास और इसकी कुछ कार्यक्षमताओं को दर्शाता है। कंपनी के अनुसार, एआई ग्लास का वजन 40 ग्राम से कम है, जो औसत प्रिस्क्रिप्शन ग्लास के बराबर है। धूप के चश्मे का वजन आमतौर पर थोड़ा कम होता है और इनका वजन 10 ग्राम से 20 ग्राम के बीच होता है।

हार्डवेयर की बात करें तो, AI ग्लास में लेंस की दो परतें हैं, जिसमें बाहरी परत ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) लेंस है और आंतरिक परत प्रिस्क्रिप्शन लेंस लगाने के लिए वैकल्पिक स्थान है। यदि प्रिस्क्रिप्शन लेंस की आवश्यकता नहीं है, तो इस स्थान पर बस एक ऑप्टोमैकेनिकल एनक्लोजर होगा जिसमें माइक्रो-OLED फिट किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि डिस्प्ले पैनल “एक पतली ज्यामितीय प्रिज्म ऑप्टिक से बंधा हुआ है”। पूरा सेटअप भागों को जोड़ने के लिए मैग्नेट का उपयोग करता है, जो Apple Vision Pro के समान है। मंदिरों में सर्किटरी होती है और मंदिर की नोक में बैटरी होती है।

कंपनी के अनुसार, फ्रेम एआई ग्लास में कई तरह की सुविधाएँ हैं। इसमें विज़ुअल रिकग्निशन क्षमताएँ हैं और यह आपके द्वारा देखी जा रही वस्तु का विवरण दे सकता है। यह वास्तविक समय में टेक्स्ट का अनुवाद भी कर सकता है, खाद्य उत्पादों के पोषण संबंधी विवरण दिखा सकता है, लाइव वेब सर्च कर सकता है और यहाँ तक कि AR लेंस का उपयोग करके चित्र भी बना सकता है और उन्हें वास्तविक दुनिया की स्थितियों में रख सकता है। कंपनी ने खुलासा किया है कि विज़ुअल एनालिसिस फ़ीचर और लाइव ट्रांसलेशन OpenAI के AI मॉडल द्वारा संचालित हैं, और Perplexity AI लाइव वेब सर्च को सक्षम बनाता है।

फ्रेम एआई ग्लास कूल ग्रे, एच2ओ और स्मोकी ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध हैं और इन्हें $349 (करीब 29,000 रुपये) में प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। कंपनी इस उत्पाद के साथ मिस्टर पावर नामक एक एक्सेसरी भी शामिल कर रही है, जो अनिवार्य रूप से लंबी बैटरी लाइफ के लिए एक पावर बैंक है जो लेंस के बीच रिम से जुड़ जाता है। अभी के लिए, ब्रिलियंट लैब्स एक दैनिक सीमा के साथ मुफ्त में एआई सेवाएं दे रही है, लेकिन उसने कहा है कि वह जल्द ही एक सशुल्क टियर की घोषणा करेगी।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

सरकार टेलीफोन नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए 11.6 बिलियन डॉलर मूल्य की एयरवेव्स की नीलामी करेगी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin