September 19, 2024
A.I

Humane AI Pin Could Launch in India Soon, Suggests Co-Founder Imran Chaudhri: Report

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Humane AI Pin Could Launch in India Soon, Suggests Co-Founder Imran Chaudhri: Report

ह्यूमेन एआई पिन को हाल ही में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में पहली बार सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया गया था, क्योंकि इसे नवंबर 2023 में विशेष रूप से अमेरिका में लॉन्च किया गया था। एक अद्वितीय फॉर्म फैक्टर और बिना डिस्प्ले पैनल वाले आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)-संचालित डिवाइस ने जल्दी ही वैश्विक ध्यान आकर्षित किया। और जबकि अन्य बाजार डिवाइस के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं, एक नई रिपोर्ट बताती है कि AI पिन जल्द ही भारत में अपनी शुरुआत कर सकता है। ह्यूमेन सह-संस्थापक और पूर्व-Apple कर्मचारी इमरान चौधरी और उनकी पत्नी बेथनी बोंगियोर्नो के दिमाग की उपज है।

टाइम्स नाउ टेक के साथ एक साक्षात्कार में, ह्यूमेन के अध्यक्ष और चेयरमैन चौधरी ने स्टार्टअप की योजनाओं का खुलासा किया कि वे अंततः भारत में एआई पिन लाएंगे। उन्होंने कहा, “हम मांग से वास्तव में प्रभावित हुए हैं। हमने भारत में डिवाइस के लिए सबसे बड़ी रुचि देखी है। हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि भारत में कैसे पहुँचें और यह सुनिश्चित करें कि हम उन चीज़ों के संदर्भ में सांस्कृतिक रूप से उपयुक्त हैं जो भारतीय ग्राहक अपनी सेवाओं से चाहते हैं।”

रिपोर्ट के अनुसार, पति-पत्नी की जोड़ी भारत में इसे पेश करने से पहले AI Pin को और बेहतर बनाने के लिए उपयोगकर्ता के व्यवहार और दर्द बिंदुओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए देश में कुछ समय बिताएगी। फिलहाल, स्टार्टअप अमेरिका में ग्राहकों को डिवाइस का पहला बैच देने पर केंद्रित है। यह मार्च में प्री-ऑर्डर की गई इकाइयों की शिपिंग शुरू कर देगा, और पहला AI Pin अप्रैल 2024 में डिलीवर होने की उम्मीद है।

मानवीय एआई पिन1 मानवीय एआई पिन

ह्यूमेन एआई पिन को MWC 2024 में प्रदर्शित किया गया

ह्यूमेन एआई पिन एक दिलचस्प डिवाइस है। यह पहली घोषित डिवाइस थी जिसे पूरी तरह से एआई का उपयोग करके बनाया गया था, इसके बाद रैबिट का आर1 और ड्यूश टेलीकॉम द्वारा ऐप-लेस एआई स्मार्टफोन था जिसे MWC में प्रदर्शित किया गया था। “बिना स्क्रीन वाला स्मार्टफोन” के रूप में प्रचारित, एआई पिन एक बॉक्सी डिवाइस है जिसमें 120-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू वाला 13-मेगापिक्सल कैमरा, एक स्पीकर, एक माइक्रोफोन और कई सेंसर हैं। इसमें एक लेजर इंक डिस्प्ले भी है जो एक सपाट सतह पर या यहां तक ​​कि उपयोगकर्ता की हथेली पर भी दृश्य जानकारी प्रोजेक्ट कर सकता है।

यह ऑन-डिवाइस AI क्षमताओं के लिए एक अनाम स्नैपड्रैगन चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसे 4GB रैम और 32GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। डिवाइस पर AI इंजन OpenAI का GPT-4 है। कनेक्टिविटी के लिए, यह 4G (eSIM), डुअल-बैंड वाई-फाई 5, ब्लूटूथ 5.1 और GPS के लिए सपोर्ट के साथ आता है।

AI Pin कई तरह की कार्यक्षमताओं में सक्षम है। यह मौखिक संकेतों के साथ ईमेल, संदेश और पोस्ट का मसौदा तैयार कर सकता है और भेज सकता है, गाने और प्लेलिस्ट की सिफारिश कर सकता है, प्रश्नों का उत्तर दे सकता है, इंटरनेट पर खोज कर सकता है, टेक्स्ट का सारांश दे सकता है और यहां तक ​​कि उपयोगकर्ता के सामने मौजूद किसी वस्तु, जैसे कार या रेस्तरां के बारे में जानकारी भी साझा कर सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin