September 19, 2024
A.I

Intel Announces New Initiatives for AI PC Developers and Hardware Vendors

  • August 19, 2024
  • 1 min read
Intel Announces New Initiatives for AI PC Developers and Hardware Vendors

इंटेल ने स्वतंत्र हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर विक्रेताओं को कंपनी के संसाधनों से जोड़ने के लिए अक्टूबर 2023 में अपना AI PC एक्सेलेरेशन प्रोग्राम लॉन्च किया। मंगलवार को कंपनी ने अम्ब्रेला प्रोग्राम के तहत दो और पहलों की घोषणा की। पहली पहल को AI PC डेवलपर प्रोग्राम कहा जाता है जिसका उद्देश्य सॉफ्टवेयर डेवलपर्स के लिए है, और स्वतंत्र हार्डवेयर विक्रेताओं के लिए एक अलग पहल जिसे प्रोग्राम में जोड़ा जाएगा। पीसी चिप निर्माता का मानना ​​है कि यह प्रोग्राम डेवलपर्स को इंटेल के इकोसिस्टम की बेहतर समझ और AI PC के युग के लिए टूल विकसित करने में बेहतर दक्षता हासिल करने में सक्षम बनाएगा।

इंटेल के वाइस प्रेसिडेंट और क्लाइंट सॉफ्टवेयर इकोसिस्टम इनेबलिंग की जनरल मैनेजर कार्ला रोड्रिगेज ने न्यूजरूम पोस्ट में कहा, “हमने इकोसिस्टम के साथ काम करके अपने AI PC एक्सेलेरेशन प्रोग्राम के साथ बड़ी प्रगति की है। आज, AI PC डेवलपर प्रोग्राम के जुड़ने से, हम बड़े ISV से आगे जाकर छोटे और मध्यम आकार के खिलाड़ियों और महत्वाकांक्षी डेवलपर्स से जुड़ने के लिए अपनी पहुँच का विस्तार कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य नए AI-रेडी डेवलपर किट सहित उपकरणों के व्यापक सेट की पेशकश करके एक सहज अनुभव प्रदान करना है।”

कंपनी के AI PC एक्सेलेरेशन प्रोग्राम का यह विस्तार अब सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को बड़े पैमाने पर नई AI तकनीकों को आसानी से अपनाने में मदद करने पर केंद्रित होगा। इंटेल सॉफ्टवेयर डेवलपर्स और विक्रेताओं दोनों को इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर की विशेषता वाले टूल, वर्कफ़्लो, AI-डिप्लॉयमेंट फ्रेमवर्क और डेवलपर किट तक पहुँच प्रदान करेगा।

इंटेल स्वतंत्र हार्डवेयर विक्रेताओं को चिपमेकर के एआई पीसी के लिए अपने हार्डवेयर को तैयार करने, अनुकूलित करने और सक्षम करने में मदद करेगा। इसके मानदंडों को पूरा करने पर, भागीदारों को इंटेल की ओपन लैब्स तक पहुंच दी जाएगी जो उनके हार्डवेयर समाधानों और प्लेटफ़ॉर्म के विकास चरण में शुरुआती तकनीकी और सह-इंजीनियरिंग सहायता प्रदान करेगी। कार्यक्रमों को सीखने के क्षेत्र के रूप में और इंटेल के लिए समाधान बनाने के लिए डेवलपर्स और हार्डवेयर विक्रेताओं के साथ साझेदारी के रूप में दोनों के लिए डिज़ाइन किया गया है।

कंपनी का दावा है कि उसने दुनिया भर के 150 हार्डवेयर विक्रेताओं को AI PC एक्सेलेरेशन प्रोग्राम में शामिल कर लिया है। इच्छुक लोग अधिक जानकारी और भाग लेने के लिए इसकी वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकते हैं। इंटेल ने यह भी बताया कि उसका इरादा 12 वैश्विक मूल उपकरण निर्माताओं के 230 डिज़ाइनों में इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर के साथ 2024 तक 300 से अधिक AI-त्वरित सुविधाएँ बाज़ार में लाने का है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

साइबरपंक 2077 इस सप्ताहांत वर्तमान-पीढ़ी के कंसोल पर सीमित परीक्षण के हिस्से के रूप में मुफ्त में उपलब्ध होगा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin