September 19, 2024
A.I

iPhone 16 in China to Reportedly Use AI Services by Baidu and Come With Ernie Bot

  • August 19, 2024
  • 1 min read
iPhone 16 in China to Reportedly Use AI Services by Baidu and Come With Ernie Bot

Apple कथित तौर पर चीन में अपने स्वयं के पारिस्थितिकी तंत्र के लिए अपने बड़े भाषा मॉडल (LLM) और कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) सेवाओं का उपयोग करने के लिए चीनी तकनीकी दिग्गज Baidu के साथ बातचीत कर रहा है। अफवाहों के अनुसार साझेदारी में स्थानीय AI खिलाड़ी को क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज को अपनी AI क्षमताओं और यहां तक ​​कि मूल AI सहायक एर्नी बॉट तक पहुंच प्रदान करते हुए देखा जा सकता है। कहा जाता है कि ये क्षमताएँ iOS 18 और macOS 15 के साथ iPhone 16 सीरीज़ में जोड़ी जाएँगी। इस महीने की शुरुआत में, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि Apple Google के साथ एक समान सौदे पर विचार कर रहा था जहाँ वह दुनिया के बाकी हिस्सों के लिए अपने Gemini AI का लाभ उठाएगा।

वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा 22 मार्च को पहली बार रिपोर्ट की गई, जिसमें कहा गया कि ऐप्पल ने अपने डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए अपनी जनरेटिव एआई तकनीक का उपयोग करने के बारे में बायडू के साथ प्रारंभिक चर्चा की। सोमवार को, मॉर्निंग स्टार की एक रिपोर्ट से पता चला कि एक अनाम चीनी मीडिया आउटलेट द्वारा दो तकनीकी दिग्गजों के बीच सहयोग की रिपोर्ट के बाद बायडू के शेयरों में 5.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

रिपोर्ट के अनुसार, Apple ने Baidu को चुनने से पहले अलीबाबा और एक अन्य चीनी AI कंपनी के साथ भी चर्चा की थी। चीनी टेक कंपनी AI क्षेत्र में सबसे सक्रिय खिलाड़ियों में से एक रही है। इसने अगस्त 2023 में अपना AI चैटबॉट Ernie Bot पेश किया जो कंपनी के मूल बड़े भाषा मॉडल Ernie 4.0 द्वारा संचालित है। दिसंबर 2023 में, कंपनी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी वांग हाइफ़ेंग ने खुलासा किया कि चैटबॉट ने 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं को पार कर लिया है।

WSJ के अनुसार, Apple चीन में स्थानीय AI प्रौद्योगिकी प्रदाता की तलाश कर रहा है, क्योंकि इस क्षेत्र में विनियामक बाधाएँ हैं। चीन को देश में संचालित सभी LLM मॉडलों का निरीक्षण करने और उन्हें जनता के लिए लॉन्च करने से पहले अपने साइबरस्पेस विनियामक निकाय द्वारा अनुमोदित करने की आवश्यकता होती है। वर्तमान में, 40 से अधिक LLM को विनियामकों द्वारा अनुमोदित किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, चूंकि OpenAI या Google Gemini इस क्षेत्र में काम नहीं करते हैं, इसलिए Apple के पास एकमात्र विकल्प स्थानीय खिलाड़ी के साथ गठजोड़ करना था।

फिलहाल यह पता नहीं है कि इस सौदे में एप्पल द्वारा जोड़े जाने वाले एआई फीचर पर बायडू की ब्रांडिंग होगी या नहीं। हालांकि, ऐसा कहा जा रहा है कि आईफोन निर्माता क्लाउड-आधारित फीचर के बजाय ऑन-डिवाइस एआई फीचर लाने की योजना बना रहा है। इस तरह, चीन में उपयोगकर्ताओं को बायडू द्वारा एर्नी बॉट या कोई भी परिचित एआई उपकरण नहीं दिख सकता है क्योंकि एआई फीचर को चलाने के लिए केवल इंजन का उपयोग एप्पल द्वारा किया जा सकता है।


संबद्ध लिंक स्वचालित रूप से उत्पन्न हो सकते हैं – विवरण के लिए हमारा नैतिकता वक्तव्य देखें।

नवीनतम तकनीकी समाचारों और समीक्षाओं के लिए, गैजेट्स 360 को फ़ॉलो करें एक्सFacebook, WhatsApp, थ्रेड्स और Google News. गैजेट्स और तकनीक पर नवीनतम वीडियो के लिए, हमारे YouTube चैनल को सब्सक्राइब करें। यदि आप शीर्ष प्रभावशाली लोगों के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं, तो Instagram और YouTube पर हमारे इन-हाउस Who’sThat360 को फ़ॉलो करें।

सैमसंग गैलेक्सी C55 5G कथित तौर पर स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 SoC के साथ Google Play कंसोल वेबसाइट पर दिखाई दिया


एंड्रॉइड 15 Google पिक्सेल स्मार्टफ़ोन पर वेबकैम फ़ीचर के लिए उच्च-गुणवत्ता वाला मोड पेश करेगा: रिपोर्ट



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Solverwp- WordPress Theme and Plugin